Thanks Google. Yahoo Google की तरफ से पहला अमाउंट मुझे मिल गया है. और मेरा पहला अमाउंट है 19000 रूपये। Thanks Google यह मेरी पहली कमाई है जो मैं Google Adesense के द्वारा मिली है. Thanks Google साथ ही आप सभी का भी दिल से Thanks. आप लोगो के साथ के कारण ही मैं इस मुकाम तक पंहुचा हु..

Google ने दिए मुझे 19000 Rs Thanks Google 

Yahoo Google की तरफ से पहला अमाउंट मुझे मिल गया है. और मेरा पहला अमाउंट है 19000 रूपये के पार. Thanks Google  यह मेरी पहली कमाई है जो मुझे Google Adesense के द्वारा मिली है.  Thanks Google साथ ही आप सभी का भी दिल से Thanks. आप लोगो के साथ के कारण ही मैं इस मुकाम तक पंहुचा हु.
Thanks Google
Thanks Google
इसी साल मई महीने में मैं आप लोगो के बिच अपनी नयी वेबसाइट लेकर आया था जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है. नयी वेबसाइट Live करने के बाद उसी महीने मैंने गूगल एडसेंस के लिए अप्प्लाई किया। मेरे द्वारा किया गया अप्लाई गूगल की तरफ से अप्रूव कर दिया गया.

फेसबुक के द्वारा पैसा कमाने के लिए यहाँ क्लीक करे

मैंने अपनी पूरी मेहनत से अपनी वेबसाइट में वो सभी सेटिंग करी हुई थी. जिसके द्वारा मेरा एडसेंस इतने कम समय में अप्रूव हुवा। मेरी नयी वेबसाइट पर एडसेंस अप्रूव होने के बाद मुझे शुरू के महीने में कम इनकम हुई है. इसका मेन कारण था. ट्रेफिक का कम होना और मेरी पोस्ट का कम होना। खेर मुझे कोई ऐसी जल्दी नहीं थी गूगल एडसेंस से पैसा कमाने की. ऑनलाइन मेरे पास इतना वर्क पड़ा हुवा है जिसकी वजह से मैं पोस्ट कम लिख पाता हु. 

मेरी नयी वेबसाइट लाइव होने के बाद मुझे शुरू में गूगल की तरफ से कम विजिटर मिले। लेकिन जैसे जैसे मैंने पोस्ट अपनी वेबसाइट पर दी. बिता हुवा पिछले महीने में मुझे गूगल की तरफ से अच्छी संख्या में विजिटर मिले। जिसके मुझे फायदा हुवा। और मात्र एक महीने में ही एडसेंस से होने वाली कमाई 200 डॉलर तक पहुच गयी.

YouTube के द्वारा पैसा कमाने के लिए यहाँ क्लीक करे

अब मेरी नयी वेबसाइट fastgyan.com पर अच्छा ट्रेफिक आ रहा मेरी डाली गयी पोस्टो के अनुसार ट्रेफिक ठीक है. गूगल की तरफ से लगभग 3000 के आसपास रीयल विजिटर मेरी नयी वेबसाइट साइट पर आ रहे है. और जो रोज के पेज View की संख्या है. वो 10000 से 11000 के करीब पहुच गयी है. जो की मेरे हिसाब से स्टार्टिंग के लिए बहुत है.

अभी मुझे यह संख्या और बढ़ानी है. इसके लिए बस मुझे और मेहनत करके पोस्ट लिखनी पड़ेगी। गूगल द्वारा दी गयी अमाउंट मेरी मेहनत की ही कमाई है. मैं आपको बताना चाहूंगा मेरी इस नयी वेबसाइट पर मेरा लगभग 15000 रूपये का खर्चा आया.

अपनी वेबसाइट बनाये मात्र 180 रूपये में.  

हलाकि एक वेबसाइट मात्र 6000 तक आराम से बन जाती है. लेकिन जो एक्स्ट्रा ख़र्च आता है वो आता है प्रीमियर टेम्पलेट और प्रीमियर प्लग इन में. मैंने अपनी नयी वेबसाइट पर हर चीज खरीद कर लगाई है. तब ही मेरा चार्च इतना ज्यादा आया. और यह 15000 मैंने अपनी जेब से नहीं दिए. बल्कि इस hinditechguru की बदौलत मुझे हर महीने अच्छी खासी इनकम होती रहती है.

लोग मुझ से अपने ब्लॉग की सेटिंग करवाते है. बहुत से लोग मुझ से अपनी वेबसाइट बनवाते है. हर महीने मेरे द्वारा तैयार विडियो डीवीडी अच्छी खासी संख्या में बिक रही है. कंपनिया मेरे इस ब्लॉग हिंदी टेक गुरु पर अपने प्रोडक्ट का प्रचार करवाती है. मैं प्रचार करने का चार्च लेता हु. तो इन्ही के द्वारा मेरी हिंदी टेक गुरु से अच्छी खासी कमाई हो जाती है.

मेरे द्वारा तैयार की जाने वाली वेबसाइट और ब्लॉग का चार्च आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

मेरे द्वारा तैयार फोटोशॉप सीखने की डीवीडी आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

मेरे द्वारा तैयार  Corel Draw की विडियो डीवीडी आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

मेरे द्वारा किया जाने वाला प्रचार का रेट आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.  

हिंदी टेक गुरु से होने वाली कमाई के अलावा अब गूगल एडसेंस से होने वाली कमाई का हिस्सा भी मेरे साथ जुड़ गया. यह मेरे लिए बहुत ख़ुशी की बात है. पैसे की जरूरत तो आज के समय में सभी को है. तो मुझे भी पैसे की जरूरत है. मेरी इन दोनों साइट से मुझे हर महीने अच्छी इनकम हो जाती है. जो की मेरे लिए वो एक्स्ट्रा मनी है. जिसका इस्तेमाल मैं अपनी जरूरत के अनुसार कर सकता हु.

मैं आपको बताना चाहूंगा गूगल ऐडसेंस के ऐड मैंने केवल अपनी एक ही साइट fastgyancom पर लगाया हुवा है. मैं मल्टी साइट का use नहीं करता। इसलिए मेरी इनकम थोड़ी कम है. अगर यह ऐड मैंने अपने इस ब्लॉग हिंदी टेक गुरु पर लगा दिए तो हर महीने होने वाली इनकम डबल से भी डबल होगी। लेकिन मैं हिंदी टेक गुरु पर एड नहीं लगाना चाहता। बल्कि अपनी नयी वेबसाइट के द्वारा होने वाली इनकम से खुश हु.   

Fastgyan.com पर एड के द्वारा कमाई अलग है. और जो मेरे विडियो के द्वारा कमाई हुई है. उस से भी मैं खुश हु. हालकि मैं अभी ज्यादा काम होने की वजह से अपने YouTube चेनल पर कम विडियो अपलोड कर पा रहा हु. लेकिन जल्दी ही कुछ ऐसे विडियो अपलोड करूँगा जो आप सभी को पसंद आएंगे। YouTube 1000 View पर 1 डॉलर देता है. मैं आपको अपने वो टॉप के विडियो दिखता हु जिसके द्वारा मुझे कमाई हुई है.

मेरा पहला विडियो यहाँ क्लीक करे देखे इसके View की संख्या 39000 के पार है. यानी इस विडियो से 39 डॉलर मुझे मिले।
मेरा दूसरे विडियो को आप यहाँ क्लीक करके देखे। इसके View की संख्या 15000 है. यानी 15 डॉलर इस विडियो ने कमा कर दिए मुझे। 
मेरे तीसरे नम्बर का विडियो को प यहाँ क्लीक करके देखे। इसके View की संख्या 10000 के पार है. तो 10 डॉलर इस विडियो ने कमा कर दिए मुझे।

बाकी और भी विडियो अपलोड किये हुवे है मैंने जिनकी संख्या भी 1000 2000 view से ऊपर ही है. आने वाले समय में मैं और भी विडियो अपने YouTube चैनल पर अपलोड करने वाला हु. तो आप सभी यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल से जुड़ सकते हो.

गूगल एडसेंस से होने वाली कमाई के बारे में मैंने आपको बता दिया है. अब आपको वो प्रूफ दिखता हु जो मुझे अपने बैंक अकाउंट में गूगल की तरफ से मिला है आप निचे दिए गए फोटो में गूगल की तरफ से मिलने वाली अमाउंट को देख सकते हो.
Google-Money-Proof
Google-Money-Proof
मैं ऑनलाइन अच्छी खासी कमाई कर रहा हु. तो इसी टॉपिक को लेकर मैं अपनी नयी वेबसाइट पर fastgyan.com पर Online Money से जुडी काफी पोस्ट दे रहा हु. अगर आप भी मेरी तरह कमाई करना चाहते है तो यहाँ क्लीक करके मेरी वो सभी पोस्ट देखे। जो मैं अपनी नयी वेबसाइट पर दे चूका हु. और आने वाले समय में भी आप लोगो को बहुत सी ऐसी पोस्ट दूंगा जिन्हें पढ़कर आप बहुत ही तेजी से ऑनलाइन कमाई कर सको.

मेरे सभी अपडेट पाने के लिए आप मेरे साथ फेसबुक से यहाँ क्लीक करके जुड़े। और मेरे सभी अपडेट अपने फेसबुक पर ही प्राप्त करे. जल्दी ही आपके लिए और भी जानकारिया लाऊंगा। मिलते है अगली पोस्ट में........   

         

  
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 

इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

7 comments so far,Add yours

  1. हार्दिक शुभकामनाए मयंक!
    इसी तरह मेहनत और लगन से काम करते रहे तो आपका नाम भी भारत के टॉप ब्लॉगर में शामिल हो सकता है।

    ReplyDelete
  2. आखिर आपने कड़ी मेहनत जो की थी.. मेहनत का फल तो मिलना स्वभाविक हैं... आपको हार्दिक बधाई... उम्मीद हैं आप आगे और भी ज्यादा कमाई करेंगे.... फ़ास्ट ज्ञान पर आपने काफी खर्चा भी किया हैं तो फिलहाल यह आपकी वेबसाइट की लागत मूल्य हैं... धन्यवाद..

    ReplyDelete
  3. सर कृपया अवगत कराये कि गूगल एडसेन्स पर ब्लॉग रजिस्टर करने के लिए क्या क्या रेक़ुइर्मेन्त (Requirment) है

    ReplyDelete
    Replies
    1. आप मेरी यह पोस्ट देखे http://www.fastgyan.com/create-google-adsense-account/

      Delete
  4. Mayank Ji Google ne aapko jo 19000 Rs diye he vah aapki sachchi mehnt ke he,hum bhi aap jaise behtrin logo ko dekhkr hi shikhte rehte he or motivate hote rehte he or mehnt krte rehte he.

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ