Video Page Indexing Error Fix Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0

Blogger Me Video Page Indexing Error Fix karne ki Jankari. Google Search Consol Me Video Page Indexing Error Fix Kaise Kare? 

Video Page Indexing Error Fix Karne ki Jankari

आप में से बहुत से लोगों के आप में से बहुत से लोग ऐसे हैं, जिन्होंने ब्लॉगर के अंदर अपना ब्लॉग बना रखा है। और blogger के अंदर हम अपने google search console को ऐड करते हैं। google search console एक ऐसा गूगल का Tool है जिसके माध्यम से हमारी पोस्ट रैंक करती है। अगर google search console के अंदर हमें कोई एरर दिखाई देता है, तो हमें उसे फिक्स करने की जरूरत पड़ती है। 

गूगल सर्च कंसोल के अंदर हमको अलग-अलग तरह की एरर देखने को मिलते हैं। लेकिन एक एरर होता है वीडियो पेज इंडेक्सिंग का। यह एक ऐसा एरर है जो उन लोगों को शो करता है जिन्होंने ब्लूगेर के अंदर कोई पोस्ट लिखी है और उस पोस्ट के अंदर उन्होंने कोई वीडियो का लिंक लगा रखा है। जैसे कि यूट्यूब का वीडियो या कोई और वीडियो का लिंक हो। 

तो अगर ऐसे में वह पोस्ट गूगल की वीडियो पेज में इंटेक्स नहीं होगी तो फिर आपको ट्रैफिक को लेकर प्रॉब्लम आ सकती है। तो यह बहुत ज्यादा जरूरी है कि गूगल सर्च कंट्रोल में आपको जो भी एरर दिखाई दे। उसे आपको टाइम से पहले फिक्स करना है। ताकि आपको किसी भी तरह की कोई प्रॉब्लम ना हो। 

तो यहां मैं आपको blogger के अंदर वीडियो पेज इंडक्शन को फिक्स करने की जानकारी देने वाला हूं। ताकि आप बहुत ही आराम से ब्लॉग के अंदर अपनी पोस्ट में दिए गए लिंक को फिक्स कर सके। और गूगल सर्च कंसोल में आ रहे एरर को दूर कर सकें। इस एरर को कैसे दूर करना है। इसकी पूरी जानकारी मैं आपको नीचे बताने वाला हूं। 

जैसा कि आप देख ही रहे हैं, यह जो मैं पोस्ट लिख रहा हूं ब्लॉगर के अंदर लिख रहा हूं। यानी यह जो मेरी वेबसाइट है यह ब्लॉगर पर ही बना रखी है । काफी टाइम से मैं ब्लॉगर पर ही काम कर रहा हु। तो मुझे भी कुछ इस तरह के एरर देखने को मिलते हैं। 

इस एरर को फिक्स करने के लिए आपको अपने code को कन्वर्ट करना होगा वीडियो पेज में। वह कैसे आप कन्वर्ट करेंगे उसका लिंग में आपको आगे दे दूंगा। लेकिन पहले आपको यह देखना है कि आपकी जो पोस्ट है, उस पोस्ट के अन्दर वीडियो का लिंक शो कर रहा है या नहीं।

Video Page Indexing Error Fix Karne ka Link

यहां मैं आपको एक लिंक दे रहा हूं (Click Now) इस लिंक पर क्लिक करके आपके सामने गूगल की ऑफिशल वेबसाइट ओपन हो जाएगी। वहां आप अपनी उसे पोस्ट का लिंक पेस्ट करिए जिस पोस्ट के अंदर अपने वीडियो का लिंक लगा रखा है। और वही पोस्ट आपकी गूगल सर्च कंट्रोल में एरर वाले पेज में शो कर रही होगी। जैसा कि मैं आपके ऊपर स्क्रीनशॉट पर शो कर रहा हूं। 

जब आप अपनी पोस्ट का लिंक मेरे द्वारा दिए गए लिंक पर पेस्ट करेंगे, और सर्च करेंगे। तो आप देखेंगे कि इसके अंदर वीडियो का पेज शो नहीं हो रहा है। तो इस कारण आपकी पोस्ट के अंदर वीडियो पेज की इंडक्शन नहीं हो रही है। और आपको गूगल सर्च कंसोल में Video Page Indexing Error दिख रहा है।  

पोस्ट के अंदर वीडियो पेज की इंडक्शन करने के लिए आपको अपनी पोस्ट को कन्वर्ट करना होगा। (Click Now) आप यहां क्लिक करके इस वेबसाइट को ओपन करिए। और यहां आप उसे वीडियो का यूआरएल कॉपी करिए। जो वीडियो आपने अपनी पोस्ट के अंदर लगा रखा है। पोस्ट के अंदर कौन सा वीडियो लगा हुआ है, इसकी जानकारी भी आपको गूगल सर्च कंट्रोल के वीडियो पेज इंडक्शन एरर वाले पेज में दिख जाएगी। वहीं से आपको उसे वीडियो के यूआरएल को कॉपी करना है। और जो मैंने आपको वेबसाइट दिए वहां जाकर आपको केवल उसे वीडियो का यूआरएल पेस्ट कर देना है। Generate Videoschema वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

Generate Videoschema वाले बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक HTMLCode आ जायेगा। आप उस HTML Code को कॉपी करिए। और फिर उसे पोस्ट के अंदर HTML View वाला ओप्संस खोलकर उस कोड को पेस्ट कर देना है। और अपनी पोस्ट को अपडेट कर देना है। 

अपडेट करते ही आपकी पोस्ट के अंदर वीडियो पेज की इंडक्शन हो चुकी है। अब आप यहां क्लिक करके अपनी पोस्ट का यूआरएल पेस्ट करिए। अब आप देखेंगे कि आपकी पोस्ट के अंदर वीडियो पेज इसने शो कर दिया है। अगर आपकी पोस्ट में विडियो पेज शो कर जाए, तो फिर आपको गूगल सर्च कंसोल में जाकर वीडियो पेज इंडेक्सिंग वाला ऑप्शन है। वहां पर क्लिक करके अब रिव्यू वाले ऑप्शन पर क्लिक करिए। और गूगल को बताइए कि अब आपके पेज के अंदर Video Page Indexing गई है। 

इसके बाद आपको थोड़ा से वेट करना है। और गूगल आपकी पोस्ट को चेक करेगा। और सब कुछ ठीक रहा तो फिर आपका यह Video Page Indexing Error Fix हो जाएगा। तो यह बहुत ही आसान तरीका था जिसका इस्तेमाल करके आप ब्लॉगर के अंदर Video Page Indexing Error Fix कर सकते हैं। 

अगर आपको Video Page Indexing Error Fix करने में किसी भी तरह की कोई समस्या है। तो आप मुझसे भी कांटेक्ट कर सकते हैं। मैं आपकी पूरी सपोर्ट करूंगा आपकी समस्या का समाधान करने के लिए। 

Gmail ki Memory Kaise Khali Kare

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!