VN Video Editing Tutorial Hindi Me | हिंदी विडियो एडिटिंग कोर्स

Hindi Tech Guru
0

VN Video Editing Tutorial Hindi Me. Kya aap Mobile par Video Editing सीखना चाहते है। तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए है। आज मैं आप सभी क मोबाइल पर विडियो एडिटिंग करना सिखाने वाला हु। ताकि आप लोग बहुत ही आराम से मोबाइल पर किसी भी विडियो को एडिट कर सको।

VN Video Editing Tutorial Hindi Me
VN Video Editing Tutorial Hindi Me

VN Video Editing Tutorial Hindi Me

Video Editing हर उस इंसान की जरूरत बन गयी है। जो YouTube के माध्यम से कमाई करना चाहता है। यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफॉर्म जिस पर आज कर हर कोई वीडियो अपलोड करके अच्छी खासी कमाई कर बैठे-बैठे ही कर रहा है। और आप पैसे बहुत स्लो कैसे हैं। जिनका यूट्यूब पर चैनल है लेकिन उनको थोड़ा वीडियो एडिटिंग करने में प्रॉब्लम आती है। 

वीडियो एडिटिंग के बहुत से सॉफ्टवेयर हम लोगों के बीच मौजूद है। जैसे कि एडोब प्रीमियर हो गया, फिल्मोरा हो गया और फिर बहुत से सॉफ्टवेयर है जिसका इस्तेमाल करके अपनी वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं, जिनके पास लैपटॉप वगैरा नहीं है। तो इसलिए वह अपने मोबाइल के माध्यम से ही वीडियो एडिटिंग करना चाहते हैं। 

मोबाइल पर विडियो एडिटिंग से जुडी अनगिनत एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी। उनमे से अधितकर एप्लीकेशन Paid होती है। यानी उन एप्लीकेशन में कुछ ऐसे फीचर्स होते है। जिन्हें आप एप्लीकेशन खरीदने के बाद ही इस्तेमाल कर सकते हो। लेकिन अगर आप मेरी पोस्ट पढ रहे है तो मैं आपको किसी Paid एप्लीकेशन के बारे में नहीं बताऊंगा।      

यहां मैं आपको एक ऐसी एप्लीकेशंस के बारे में बताने वाला हूं। जिसका इस्तेमाल करके आप फ्री में वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं। वह भी अपने मोबाइल फोन के माध्यम से, यानी आपको किसी लैपटॉप की जरूरत नहीं है। और नाही आपको किसी सॉफ्टवेयर की जरूरत है। आपको मात्र एक एप्लीकेशन अपने मोबाइल में इंस्टाल करनी है और उसी के माध्यम से आप वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं। 

और जो मैं आपको एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हु। उसमे आपको ऐसे फीचर्स भी मिलते है जो आपको दूसरी एप्लीकेशन में पैसा खर्च करने के बाद मिलेंगे।

VN Video Editing Full Tutorial Hindi Me

मैं इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको जिस वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशंस के बारे में बताने वाला हूं। वह एक फ्री एप्लीकेशन है और उसका इस्तेमाल आपको फ्री ऑफ कॉस्ट कर सकते हैं। उस एप्लीकेशन का नाम है VN Video Editing. मैंने उस एप्लीकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए अपना एक वीडियो बना कर अपलोड कर दिया है। जिसे देखकर आप बहुत ही आराम से वीडियो एडिटिंग सीख सकते हैं। मैंने बेसिक से लेकर एडवांस तक हर चीज के बारे में उस एप्लीकेशन के अंदर बताया हुवा है। ताकि आप किसी भी तरह का वीडियो बहुत आराम से एडिट कर सके। 

आपका वीडियो जितना अच्छा एडिट होगा आपको उतने ही ज्यादा व्यूज मिलने के चांस रहते हैं। मरे द्वारा दिए गए विडियो में आपको हर वो जानकारी मिलने वाली है, जो की एक वीडियो एडिटिंग के लिए जरूरी होती है। VN Video Editing Tutorial Hindi Me का वीडियो लिंक मैंने आपको आगे दे दिया है। आप यहाँ क्लिक करके (Video Link Click Now) भी मेरे उसे वीडियो को देख सकते हैं जो कि मैं यूट्यूब पर अपलोड कर दिया है। 

मेरा वीडियो को देखने के बाद  की बात अगर आपको वीडियो एडिटिंग से जुड़ी किसी प्रकार की कोई और जानकारी चाहिए। तो आप मुझसे भी कांटेक्ट कर सकते हैं मैं आपकी पूरी सपोर्ट करुंगाआपकी वीडियो को एडिट करने में और आपकी समस्या का समाधान करने में। 

अगर आपको कंप्यूटर के लिए विडियो एडिटिंग कोर्स की तलाश है तो आप यहाँ क्लिक करके Adobe Premiere Pro विडियो एडिटिंग भी बहुत आराम से सिख सकते हो। मेरे द्वारा बनाये गये Adobe Premiere Pro कोर्स में आपको हर वो जानकारी मिलने वाली है। जो एक विडियो एडिटिंग करने वाले को होनी चाहिए। 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!