ChatGPT New Search Engine 2023 ki Jankari

0

ChatGPT New Search Engine 2023 ki Jankari. गूगल को टक्कर देने के लिए आ गया है नए ज़माने का Google  Search Engine. जिसका नाम है ChatGPT. अपनी इस पोस्ट के माध्यम से हम लोग ChatGPT New Search Engine की जानकारी प्राप्त करेंगे। 

ChatGPT New Search Engine 2023 ki Jankari
ChatGPT New Search Engine 2023 ki Jankari

ChatGPT New Search Engine 2023 ki Jankari

ChatGPT New Search Engine इस टाइम पूरी दुनिया में सुर्खिया बटोर रहा है. क्युकी ये OpenAI का चैटजीपीटी किसी भी विषय पर जानकारी देने में माहिर है. अपनी इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को ChatGPT OpenAI Search Engine की पूरी जानकारी देने वाला हु. ताकि आप भी इस नए जमाने के Search Engine का इस्तेमाल करके अपना बहुत ज्यादा टाइम बचा सकते हो.

हमे किसी भी टॉपिक की जानकारी चाहिए होती है. तो सबसे पहले हमारे मन में गूगल का ही नाम आता है. क्युकी गूगल इंटरनेट की दुनिया का इकलौता ऐसा सर्च इंजन है. जिसका इस्तेमाल हर कोई करता है. जब हम अपने टॉपिक को गूगल पर सर्च करते है. तो अनगिनत वेबसाइट हम लोगो के सामने आ जाती है. और फिर इनमे से ही कोई साइट खोलकर हम उस जानकारी को प्राप्त करते है. जो हमने गूगल पर सर्च की थी.

लेकिन अब आपको इन अनगिनत वेबसाइट के जाल में फसने की जरूरत नहीं है. क्युकी ChatGPT OpenAI Search Engine आपके अनुभव को पूरी तरह बदलने जा रहा है. OpenAI द्वारा निर्मित ये चैटबॉट न केवल यूजर्स के सभी सवालों के जवाब देता है बल्कि मानव की तरह बातचीत भी करता है. ये नए जमाने का Search Engine है तो ये लॉन्च होते ही सुर्खियों में आ गया है. लंच होने के बाद मात्र 5 दिन के अंदर ही 10 लाख से ज्यादा मेंबर ने इनकी वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाया। और इनकी फ्री सर्विस का इस्तेमाल किया। 

इतने कम टाइम में इतने यूजर मिलना ये किसी भी नयी वेबसाइट के लिए बहुत गर्व की बात है. इस से पहले किसी भी वेबसाइट ने इतने कम समय में इतने यूजर प्राप्त नहीं किये। मेरी ये बात पढ़ने के बाद आप लोग भी इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहेंगे। तो मैं आपको बताना चाहूंगा आप भी बहुत ही आराम से इस ChatGPT New Search Engine का इस्तेमाल कर सकते हो. 

ChatGPT New Search Engine कैसे इस्तेमाल करे?

अब बात आती है कि आखिर इस ChatGPT New Search Engine का इस्तेमाल कैसे किया जाता है. तो चलिए देखते है कि आखिर हम भी इस नए जमाने का गूगल सर्च इंजन यानी ChatGPT का इस्तेमाल कैसे करे.

ChatGPT New Search Engine का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको यहाँ क्लिक करके इनकी ऑफिसयल वेबसाइट पर जाना होगा। और सबसे पहले आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद उसे वेरिफाई भी करना होगा। अकाउंट वेरिफाई का लिंक आपको उसी ईमेल पर मिलेगा। जो ईमेल आपने अकाउंट बनाने के लिए लिखी थी. अकाउंट वेरिफाई होने के बाद आपके सामने सर्च का विकल्प आ जायेगा। कुछ भी सरच करिये। वो जानकारी चैट के रूप में आपके सामने आ जाएगी।

इसका इंटरफेस बहुत ही सिंपल है. आप जो भी टॉपिक सर्च करोगे उसकी जानकारी टाइपिंग करते करते आपके सामने आ जयेगी। आपको ऐसा लगेगा कोई सामने बैठा है और टाइप करके आपके सवालों के जवाब दे रहा है. अस्प्ने इसी फीचर्स के कारण ही लाखो लोगो द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. गूगल पर आपको अनगिनत वेबसाइट मिलती है. जिसके माध्यम से आपको आपकी बात का जवाब मिलता है.

लेकिन इस ChatGPT New Search Engine के अंदर आपको बस वो ही जवाब मिलेगा। जिसके लिए आपको जानकारी चाहिए। मुझे उम्मीद है आने वाले नए साल पर आप भी इस ChatGPT New Search Engine का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करेंगे। तो आज के लिए बस इतना ही आने वाले नए साल पर आपको और भी नयी नयी जानकारिया मिलेगी। आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहिये और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्ट का.  

Online Passport Photo Maker Tool की जानकारी 

#chatgpt #chatgptopenai #openai #newsearchengine #2023techupdate

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top