Photoshop 2023 New Features ki Jankari हिंदी में

Hindi Tech Guru
0

Adobe Photoshop 2023 New Features ki Jankari. मेरा आज का ये आर्टिकल Photoshop 2023 New Features से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को फोटोशॉप २०२३ के लेटेस्ट फीचर्स की जानकारी देने वाला हु. 

Photoshop 2023 New Features ki Jankari
Photoshop 2023 New Features ki Jankari

Adobe एक ऐसी कम्पनी है जिसका इस्तेमाल हम में से बहुत से लोग 30 से 35 साल से करते आ रहे है. एडोबी के बहुत से सॉफ्टवेयर है जिनका इस्तेमाल हम किसी न किसी रूप में करते आ रहे है. चाहे हमे वीडियो एडिटिंग करनी हो, चाहे हमे फोटो एडिटिंग करनी हो. या फिर हमे कोई एनीमेशन वीडियो बनाना हो या फिर कोई बुक लिखनी हो. हर तरह के काम के लिए एडोबी के पास में अलग अलग सॉफ्टवेयर है. जिसका इस्तेमाल हम सभी अपनी जरूरत के अनुसार करते है.

Photoshop 2023 New Features ki Jankari हिंदी में 

वैसे सबसे ज्यादा इस्तेमाल जिस सॉफ्टवेयर का किया जाता है वो है Photoshop. फोटोशॉप एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. Photoshop के साथ साथ adobe premiere pro और after effects का भी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. इन सॉफ्टवेयर के माध्यम से हम सभी लोग एक से बढ़कर एक डिजाइन बनाते है. और अपने उन कस्टमर को खुश करते है. जिनके लिए हम उनकी पसंद के डिजाइन तैयार करते है. 

जिस तरह हम अपने कस्टमर को खुश करने के लिए बेहतरीन डिजाइन बनाते है. ठीक उसी तरह Adobe कम्पनी भी अपने यूजर के लिए हर साल अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करती रहती है. ताकि उसके यूजर उनके सॉफ्टवेयर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कर सके. और जब एडोबी अपने सॉफ्टवेयर के अपडेट देता है तो सभी सॉफ्टवेयर के लिए देता है.

अभी 2023 नहीं आया है लेकिन एडोबी ने अपने सभी सॉफ्टवेयर के अपडेट 2023 के नाम से दे दिए है. हर साल नया साल आने से पहले एडोबी के सॉफ्टवेयर का अपडेट आ जाता है,. इस बार भी एडोबी ने अपने सभी सॉफ्टवेयर में कमाल के अपडेट दिए है. जो सभी यूजर को बहुत ज्यादा पसंद आ रहे है. तो अपनी इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को Photoshop 2023 New Features ki Jankari देने वाला हु. ताकि आप सभी लोग Photoshop 2023 New Features का इस्तेमाल करके अपने काम को और भी ज्यादा आसान बना सको.   

Photoshop 2023 New Features List 

Photoshop 2023 में जो New Features आये है. उनमे से कुछ के बारे में मैं आपको निचे बता रहा हु.  

Selection improvements

Photoshop 2023 के अंदर Selection फीचर्स के अंदर बहुत ज्यादा improvements किये गए है. जिसके द्वारा आप आसानी से किसी भी ऑप्जेक्ट को सलेक्ट कर सकते हो. और अपनी पसंद का डिजाइन बना सकते हो.

One-click Delete and Fill

Photoshop 2023 के अंदर One-click Delete and Fill का एक कमाल का फीचर्स दिया गया है. जिसका इस्तेमाल करके आप मात्र एक क्लिक करके किसी भी इमेज में से किसी भी ऑब्जेक्ट को बहुत ही आराम से डिलीट कर सकते हो. इस One-click Delete and Fill Feature को आप यहाँ क्लिक करके वीडियो में भी देख सकते हो.  

Invite to edit

Photoshop 2023 के लेटेस्ट अपडेट में Invite to edit का एक नया फीचर्स भी जोड़ा गया है. जिसका इस्तेमाल करके आप किसी को भी invite भेजकर एक टीम के रूप में अपने प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हो.

Share for review 

Photoshop 2023 के अंदर Share for review का नया बटन जोड़ा गया है. जिसके माध्यम से आप अपनी फाइल को मात्र एक क्लिक करके शेयर कर सकते हो.  

Photo Restoration Neural Filter 

Photoshop 2023 Me Photo Restoration Neural Filter का एक बेहतरीन फीचर्स जोड़ा गया है. जो आपकी पुरानी कटी फटी फोटो को मात्र एक क्लिक करके New फोटो में कन्वर्ट कर देता है.  

Live Gradients

Live Gradients का फीचर्स भी फोटोशॉप 2023 के लेटेस्ट वर्शन में दिया गया है. जिसका इस्तेमाल करके आप अपने प्रोजेक्ट में अपनी पसंद का कलर लगा सकते हो.

Backdrop Neural Filter

Photoshop 2023 Neural Filter के अंदर आपको Backdrop नाम का एक बेहतरीन फीचर्स मिलता है. जो आपकी फोटो के अंदर एक से बढ़कर एक बैकराउंड लगाने में आपके बहुत काम का साबित होता है.

इसके आलावा और भी छोटे मोठे अपडेट Photoshop 2023 में दिए गए है. लेकिन जो काम के Photoshop 2023 के New Features थे उसकी जानकारी मैंने आपको इसी पोस्ट में दे दी. फोटोशॉप से जुडी और भी पोस्ट में आप लोगो के बिच लाने वाला हु आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहिये और इन्तजार करिये। मेरी आने वाली पोस्टो का. 

Online Shopping Ke Saath Earning Kaise kare    

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!