After Effects 2023 New Features ki Jankari हिंदी में

Hindi Tech Guru
0

After Effects 2023 New Features ki Jankari. मेरा आज का ये आर्टिकल After Effects 2023 New Features से जुड़ा है. जिसके माध्यम से मैं आप सभी को आफ्टर इफेक्ट्स 2023 के लेटेस्ट फीचर्स की जानकारी देने वाला हु.

After Effects 2023 New Features ki Jankari
After Effects 2023 New Features ki Jankari

Adobe एक ऐसी कम्पनी है. जिसके सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल हम कई साल से करते आ रहे है. चाहे वो फोटोशॉप हो या एडोबी प्रीमयर हो या फिर Adobe After Effects हो. हमे किसी भी तरह का डिजाइन बनाना हो हम लोग अक्सर एडोबी के सॉफ्टवेयर का ही इस्तेमाल करते है. और एडोबी कम्पनी अपने सॉफ्टवेयर को हमारे लिए अपडेट करती रहती है. ताकि हमे ज्यादा से ज्यादा आसानी हो अपने काम को करने में.

After Effects 2023 New Features ki Jankari हिंदी में 

इस से पहले मैं एक पोस्ट Photoshop 2023 New Features ki Jankari से जुडी लिखी थी. जिसमे मैंने आपको फोटोशॉप 2023 के नए फीचर्स की जानकारी दी थी. फोटोशॉप के साथ साथ After Effects Software का इस्तेमाल भी सबसे ज्यादा किया जाता है. क्युकी आजकल एनिमेशन का जमाना है. इंटरनेट की दुनिया में आप जितने भी ऐड देखते हो. उन सभी में कही न कही एनिमेशन का ही इस्तेमाल किया जाता है.    

After Effects 2023 सॉफ्टवेयर के अंदर आप एक से बढ़कर एक एनीमेशन वीडियो Create कर सकते हो. एनीमेशन का इस्तेमाल हम कई तरह के वीडियो बनाने में करते है. लेकिन आजकल जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल वीडियो बनाने में हो रहा है. वो है Social Media Video को लेकर। चाहे instagram हो या Facebook इन्ही के लिए सबसे ज्यादा वीडियो आफ्टर फीक्टस सॉफ्टवेयर में बनाये जाते है. चाहे किसी कम्पनी का एनीमेशन लोगो हो या किसी कम्पनी के लिए ऐड चलाने वाला वीडियो हो. वो सभी After Effects में बनाये जाते है.

After Effects 2023 New Features List Hindi Me 

After Effects 2023 में जो New Features आये है. उनमे से कुछ के बारे में मैं निचे बता रहा हु.  

Social Media Format

After Effects 2023 में Social Media Format का इनबिल्ट कमाल का Features आ गया है. अब आपको सोशल मीडिया के वीडियो बनाने के लिए मेनुअल तरीके से साइज लिखने की जरूरत नहीं है. After Effects 2023 में Social Media Format सलेक्ट करके आप अपनी पसंद का वीडियो बना सकते हो.

Select Track Matte Layers

Adobe After Effects 2023 के अंदर Track Matte Layers का एक बेहतरीन अपडेट दिया गया है. अब आप किसी भी फोटो को बहुत ही आराम से किसी भी ऑप्जेक्ट में सेट कर सकते हो. वो भी मात्र एक क्लिक करके।   

Native H.264 Encoding

Adobe After Effects 2023 के अंदर आपको H.264 Encoding का एक और कमाल का फीचर्स मिल गया है. जिसका इस्तेमाल करके आप अपने वीडियो को बहुत ही आराम से कन्वर्ट कर सकते हो. पहले के वर्शन में H.264 Encoding करने के लिए आपको दूसरे सॉफ्टवेयर का साहरा लेना पड़ता था. लेकिन अब Adobe After Effects 2023 में H.264 Encoding Features आपको इनबिल्ट मिल रहा है.

आफ्टर इफेक्ट्स २०२३ में  ऊपर दिए गए तीनो अपडेट को आप यहाँ क्लिक करके वीडियो में भी देख सकते हो.   

Composition Presets

Adobe After Effects 2023 के अंदर Composition Presets में आपको सोशल मीडिया से जुड़े फॉर्मेट मिल जाते है. जिसके बारे में मैंने आपको ऊपर बता दिया है.  

New Animation Presets

एडोबी आफ्टर इफेक्ट्स 2023 के अंदर आपको 50 से ज्यादा इनबिल्ट New Animation Presets मिल जायेंगे। जिनका इस्तेमाल करके आप अपने वीडियो को और भी ज्यादा क्रेटिव बना सकते हो.   

Faster timeline navigation

Adobe After Effects 2023 के अंदर आपको timeline navigation से जुड़ा भी अपडेट मिलेगा। इस अपडेट के बाद आफ्टर इफेक्ट्स में मौजूद टाइम लाइन और भी ज्यादा फ़ास्ट आपको देखने को मिलेगी।   

Cinema 4D optional installer 

Adobe After Effects 2023 इंस्टॉल करते टाइम आपको Cinema 4D installer का ओपशंड दिखाई देगा। आप चाहे तो उस टाइम इस Cinema 4D को इस्टॉल कर सकते हो. या बिना इसके भी आप आफ्टर इफेक्ट्स इस्टॉल कर सकते हो.

इसके आलावा और भी छोटे मोटे अपडेट After Effects 2023 में दिए गए है. मुझे उम्मीद है After Effects 2023 New Features ki Jankari हिंदी में आप सभी लोगो के लिए जरूर काम की साबित हुई होगी। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही अपडेट लाता रहूँगा। आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहिये और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Online Shopping के साथ पैसा कैसे कमाए?

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!