Whatsapp off Kaise Kare केवल Whatsapp से इंटरनेट कैसे बंद करे?

0

Whatsapp off Kaise Kare केवल Whatsapp से इन्टरनेट कैसे बंद करे?. क्या आप केवल व्हाट्सप्प का इंटरनेट बंद करना चाहते है. तो मेरा आज का ये आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को Whatsapp off Kaise Kare इस टिप्स की जानकारी देने वाला हु.

Whatsapp off Kaise Kare केवल Whatsapp से इंटरनेट कैसे बंद करे
Whatsapp off Kaise Kare केवल Whatsapp से इंटरनेट कैसे बंद करे?

आजकल हर कोई WhatsApp का इस्तेमाल करता है. और पूरा दिन व्हाट्सप्प के माध्यम से ही हम अपने रिस्तेदारो और दोस्तों के साथ बाते करते है. लेकिन कभी कभी हम इस व्हाट्सप्प से दूर होना चाहते है. और कुछ टाइम के लिए Whatsapp off करना चाहते है. लेकिन चाह कर भी हम अपना व्हाट्सप्प ऑफ नहीं कर सकते। क्युकी व्हाट्सप्प के अंदर कोई भी Whatsapp off करने वाला फीचर्स मौजूद नहीं है. और ना ही व्हाट्सप्प Logut करने का विकल हम लोगो के बिच मौजूद होता है.

Whatsapp off Kaise Kare केवल Whatsapp से इंटरनेट कैसे बंद करे

हम में से बहुत से लोग ऐसे भी है. जो दिन भर ऑफिस में रहते है और वो चाहते है उनके व्हाट्सप्प पर किसी तरह का कोई मैसेज ना आये. और ना ही उन्हें इंटरनेट बंद करना पड़ेगा। क्युकी ऑफिस टाइम पर भी कन्टीन्यु मैसेज आते रहते है. जिसकी वजह से हमे बहुत ज्यादा परेशानी होती है. तो ऐसे में हम लोग अपने फ़ोन का इंटरनेट बंद कर देते है. जिसकी वजह से हमे और भी ज्यादा परेशानी होने लगती है.

तो अब हम किस तरह केवल अपने Whatsapp के लिए इंटरनेट ऑफ करे. ताकि व्हाट्सप्प पर आने वाले मैसेज की वजह से हमे किसी तरह की कोई परेशानी ना हो. अपने इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को Android यूजर्स के लिए तरीका बताने वाला हु. क्युकी Android फ़ोन में अलग से सेटिंग होती है. जिसके माध्यम से आप केवल WhatsApp का इंटरनेट डाटा ऑफ कर सकते हो.  

Whatsapp off Kaise Kare?

तो सबसे पहले में आप सभी को Whatsapp off Kaise Kare Android Mobile के अंदर इसकी जानकारी देने वाला हु. मैं आपको जो तरीका बता रहा हु. उसमे आपको अपने फ़ोन का इंटरनेट बंद करने की जरूरत नहीं है. बल्कि मेरे द्वारा दिए गए तरीका का इस्तेमाल करके केवल Whatsapp से इन्टरनेट बंद होगा।

केवल Whatsapp से इन्टरनेट बंद करने के लिए एंड्राइड फ़ोन की सेटिंग खोले। इसके बाद Sim Card and Mobile Network पर क्लिक करिये. ये वो सेटिंग है जिसके माध्यम से आप अपने फ़ोन का डाटा ऑन करते है. Sim Card and Mobile Network पर क्लिक करने के बाद आपको Advanced Settings का ओप्संस दिखाई देगा। उस पर क्लिक करिये। यहाँ आपको Mobile network diagnostics का ओप्संस दिखाई देगा। इस पर क्लिक करिये।

Mobile network diagnostics पर क्लिक करके आपको वो सभी एप्लीकेशन दिख जाती है. जो रनिंग में होगीऔर उनमे इंटरनेट चल रहा होगा। अब आपको यहाँ Whatsapp को सलेक्ट करके Force Stop पर क्लिक कर देना है. ऐसा करते ही आपका Whatsapp off हो जायेगा। कोई भी आपको मैसेज करेगा तो उसका नोटिफिकेशन आपको नहीं मिलेगा। और ना ही सामने वाले के पास डबल टिक दिखाई देगा। आपका जब भी मन हो अपना Whatsapp Open करिये। ओपन करते ही आपको सभी मैसेज मिल जायेंगे। जो आपको किसी ने भेजे होंगे।   

तो आप इस तरह बहुत ही आराम से केवल Whatsapp से इंटरनेट बंद करके अपने Whatsapp को off कर सकते हो. और कोई आपको परेशान भी नहीं करेगा बार बार मैसेज भेज कर. मुझे उम्मीद है मेरी आज की ये whatsapp ko off करने की ट्रिक आप लोगो के लिए काम की साबित हुई होगी। आगे भी आप लोगो के बिच ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा। आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे. और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.    

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top