Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking

0

Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking. क्या आप Yamunotri dham के लिए Direct Bus ki Booking Online करना चाहते हो. तो मेरा आज का ये आर्टिकल इसी टॉपिक से जुड़ा है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह यमुनोत्री धाम के लिए ऑनलाइन बस बुक कर सकते हो.  

Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking
Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking

जैसा कि आपको मालूम ही है उत्तराखंड में हर साल होने वाली चारधाम यात्रा बड़ी धूम धाम से चल रही है. इस बार रिकॉर्ड यात्री चारधाम की यात्रा पर आ रहे है. और सबसे ज्यादा भीड़ केदारनाथ धाम में हो रही है. केदारनाथ धाम में भीड़ इतनी ज्यादा है कि एक नया रिकॉर्ड बन चूका है. और अभी एक महीने की यात्रा और बची है. तो एक नया रिकॉर्ड और बनने वाला है.

Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking

चारधाम की यात्रा की शुरुआत वैसे तो हरिद्वार से होती है. लेकिन ऋषिकेश से भी यात्रा की जाती है. और अधिकतर यात्री ऋषिकेश से भी अपनी यात्रा की शुरुआत करते है. बहुत से लोग है जो अपनी गाड़ी के द्वारा आते है. और बहुत से लोग है जो बस के माध्यम से अपनी यात्रा करते है. कुछ लोग चारो धाम की यात्रा करना चाहते है वो भी बस के माध्यम से. यानि उन्हें एक ही बस मिल जाये जो उन्हें चारो धाम घुमा दे.

तो में आपको बताना चाहूंगा ऐसी कोई भी बस नहीं चलती है. जो केवल एक या दो मेंबर को भर कर चारो धाम की यात्रा पर निकल जाये। जो भी बस चलती है वो Tour and Travels वालो की तरफ से चलती है. जिसमे वो अपनी मर्जी से लोगो से पैसा लेते है. अगर हम सोचे हमे बस स्टैंड से चारो धामों की बस मिल जाये तो वो पॉसिबल नहीं है.

हर धाम के लिए अलग अलग बस चलती है. जैसे की केदारनाथ धाम के लिए हरिद्वार से सोनप्रयाग की बस. बद्रीनाथ धाम के लिए हरिद्वार से बद्रीनाथ की बस. गंगोत्री और यमुनोत्री ऐसे धाम है जिसके लिए डायरेक्ट कोई भी बस नहीं चलती। अब बहुत से लोग ऐसे भी है. जो यमुनोत्री और गंगोत्री बस के द्वारा करना चाहते है. या फिर केवल Yamunotri Dham bus के द्वारा करना चाहते है. लेकिन उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वो डायरेक्ट  Yamunotri Dham की बस कहाँ से बुक करे.

पहले में आपको Yamunotri Dham का रोड मेप बता देता हु. कि आपको Yamunotri Dham जाने के लिए कैसे कैसे जाना होता है. देखिये अगर आप लोग यमुनोत्री धाम की Yatra करना चाहते है तो आपको हरिद्वार या ऋषिकेश से Barkot जाना होगा। उसके बाद बरकोट से जानकी चट्टी और फिर जानकी चट्टी से पैदल 6 किलोमीटर चलकर यमुनोत्री धाम पहुंचना होगा। 

ये बात तो सभी को मालूम है कि यमुनोत्री धाम जाने के लिए सबसे पहले Barkot जाना पड़ता है. लेकिन परेशानी ये है कि हरिद्वार और ऋषिकेश से कोई भी डायरेक्ट बस बरकोट के लिए नहीं चलती है. हरिद्वार या ऋषिकेश से बरकोट जाने के लिए हमे उत्तरकाशी वाली बस में बैठना पड़ता है. और उस बस से हमे Dharasu उतरना पड़ेगा। और फिर धरसु से हमे बरकोट की बस मिलेगी। इस तरह हम हरिद्वार और ऋषिकेश से बरकोट पहुंचेंगे।

Barkot ki Direct Bus Online Booking

लेकिन हमे ये दो जगह से बस बदलने का पन्गा नहीं चाहिए। क्या हम Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking नहीं कर सकते। तो मैं आपको बताना चाहूंगा आप बहुत ही आराम से Yamunotri Dham के लिए Barkot ki Direct Bus Online Book कर सकते हो. लेकिन Yamunotri Dham के लिए Barkot ki Direct Bus आपको देहरादून से मिलेगी। आपने सही सुना आपको एक मात्र देहरादून से ही बरकोट की डायरेक्ट बस मिलेगी। जो कि आपको मात्र 5.30 घंटे में बरकोट उतर देगी। और फिर आप वहाँ से बहुत ही आराम से जानकी चट्टी जा सकते है.

तो आपको हरिद्वार या ऋषिकेश से सबसे पहले देहरादून पहुंचना है. और देहरादून से मॉर्निंग में 5.30 बजे बस बरकोट के लिए निकल जाती है. आप चाहे तो देहरादून जाकर भी बस को बुकिंग कर सकते है. या फिर आप ऑनलाइन भी देहरादून से बरकोट की बस बुक कर सकते हो. निचे मैं आप सभी को उस वेबसाइट का लिंक दे रहा हु. जिसके द्वारा आप Barkot ki Direct Bus Online Book कर सकते हो.

Gift for Mayank Bhardwaj Click Now

Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking करने के लिए यहाँ क्लिक करे. और FROM STATION में आपको Dehradun Hill लिखना है. इसके बाद TO STATION में आपको Barkot लिखना है. फिर JOURNEY DATE में आपको वो डेट सलेक्ट करिये। जिस दिन आपको जाना है. फिर Search bus पर क्लिक कर दो. ऐसा करके ही आपके सामने बरकोट की डायरेक्ट बस आ जाएगी। जिसे आप बहुत ही आराम से ऑनलाइन बुक कर सकते हो. और अपनी यमुनोत्री यात्रा को बहुत ही आराम से पूरा कर सकते हो.

मुझे उम्मीद है मेरा आज का ये आर्टिकल Yamunotri Dham Barkot ki Direct Bus Online Booking उन सभी के लिए बहुत ही काम का साबित हुवा होगा। जो बस के माध्यम से अपनी यमुनोत्री धाम की यात्रा करना चाहते है. तो आज के लिए बस इतना है. चारधाम यात्रा से जुडी किसी भी तरह की जानकारी के लिए 7060830844 पर कॉल करके आप मेरी हेल्प भी ले सकते हो. मुझे आपकी हेल्प करने में बहुत ज्यादा खुसी मिलेगी। 

Kedarnath Dham Yatra Free Helpline Number ki Jankari           

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top