Photoshop 2021 Latest Features ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0

Photoshop 2021 latest features hindi me jaankari आपको मेरे आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मिलने वाली है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को फोटोशॉप 2021 के उन सभी लेटेस्ट फीचर्स की जानकारी देने वाला हु जिसे हाल ही में फोटोशॉप के अंदर अपडेट किया गया है. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Photoshop 2021 Latest features ki jankari hindi me.  

Photoshop 2021 Latest Features ki Jankari Hindi Me
Photoshop 2021 latest features ki jankari hindi me

Photoshop फोटो एडिटिंग का एक बहुत ही बेहतरीन सॉफ्टवेयर है जिसका इस्तेमाल आज के टाइम में हर कोई कर रहा है. Photo Editing का यह एक बहुत ही पुराना सॉफ्टवेयर है. जिसके द्वारा आप अपनी फोटो को बेहतरीन तरीके से एडिट कर सकते हो. आज के टाइम में फोटोशॉप हर किसी की जरूरत बन गया है. फोटोशॉप कम्पनी भी हम लोगो को ध्यान में रखते हुवे अपने Software को टाइम to time अपडेट करती रहती है. ताकि हम लोगो को ज्यादा से ज्यादा फीचर्स फोटोशॉप में देखने को मिल जाए. कुछ महीने में फोटोशॉप में अपना Photoshop 2021 लांच कर दिया है. जिसके अंदर काफी सारे नए फीचर्स को ऐड किया गया है. अपने इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को कुछ ऐसे फीचर्स की जानकारी दे रहा हु जो की सच में कमाल के फीचर्स है.

Photoshop 2021 Latest Features ki Jankari Hindi Me        

Photoshop 2021 SKY REPLACEMENT TOOL IN HINDI

Photoshop 2021 में जो सबसे बढ़िया features दिया गया है वो फीचर्स है Sky Replacement का फीचर्स। यह एक ऐसा फीचर्स है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी भी फोटो के backraund में sky यानी की बादल को बदल सकते हो. आपको फोटो की कटिंग करने की जरूरत भी नहीं है. आपको जिस भी फोटो के अंदर स्काई को बदलना है उस फोटो को Photoshop में खोलिये। फोटोशॉप में फोटो ओपन करने के बाद आपको सबसे ऊपर टूलबार में Edit पर क्लिक करना है, उसके बाद आपको Sky वाले ओप्संस पर क्लिक कर देना है. ऐसा करते ही आपके सामने एक विंडोज ओपन हो जाएगी। उसमे आपको बहुत से sky दिखेंगे जिसमे से आप किसी को भी सलेक्ट कर लीजिये ऐसा करते ही आपकी फोटो में बादल बदल जायेंगे। बहुत ही गजब का फीचर्स फोटोशॉप के अंदर दिया गया है. आप इसका इस्तेमाल जरूर करके देखिये।

Photoshop 2021 HAIR REFINE TOOL IN HINDI

जो लोग फोटोशॉप का इस्तेमाल करते है उन सभी लोगो को मालूम होगा जब हम किसी भी फोटो में बालो की कटिंग करते है तो वो कटिंग ठीक तरह से नहीं होती। हम चाहे जितनी भी बारीकी से Hair की कटिंग कर ले तब भी कुछ ना कुछ कमी बालो में रह जाती है. तो अब Photoshop 2021 के अंदर एक ऐसा Tool आ गया है जिस पर क्लिक करते ही बालो की कटिंग अपने आप ही हो जाएगी। उस टूल का नाम है. Hair Refine Tool. इस टूल को इस्तेमाल करने के लिए आपको सलेक्ट टूल को सलेक्ट करके सबसे ऊपर Select and Mask पर क्लीक कर देना है. इसके बाद आपको Select Subject पर क्लीक कर देना है. ऐसा करते ही आपके फोटो में बालो की कटिंग बहुत ही बेहतरीन तरीके से हो जाएगी। 

Photoshop 2021 TRIANGLE TOOL IN HINDI

Photoshop के अंदर Shape tool भी हम सभी लोगो के लिए जरुरी होता है. इस टूल का इस्तेमाल करके हम अपने डिजाइन को और भी बेहतरीन तरीके से बना सकते है. फोटोशॉप 2021 के अंदर आपको काफी सारे Shape tool देखने को मिल जाते है. जिनका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के अनुसार कर सकते है. Shape tool के अंदर एक नया टूल जोड़ा गया है जिसका नाम है Triangle Tool. आप इस टूल का इस्तेमाल करके देखिये यह टूल भी आपको जरूर पसंद आएगा।     

Photoshop 2021 NEURAL FILTERS IN HINDI 

जिन लोगो का फोटो का काम है या जिनका Photo Studio है उन सभी को मालूम होगा जब भी हम कोई फोटो अपने कैमरे से खींचते है तो उस फोटो को फोटोशॉप के अंदर जरूर एडिट करते है. ताकि हमारे द्वारा खींची गयी फोटो और भी खूबसूरत बन जाए. फोटो को खूबसूरत बनाने के लिए हम लोग थर्ड पार्टी फ़िल्टर का इस्तेमाल करते है. लेकिन अब आपको थर्ड पार्टी फ़िल्टर का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है. क्युकी अब आपको photoshop 2021 के अंदर सबसे ऊपर Filter वाले बटन पर क्लिक करके आपको Neural Filters नाक का एक फ़िल्टर मिलेगा। जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी फोटो को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते हो.

यह वो Photoshop 2021 ke Latest Features है जिन्हे फोटोशॉप के लेटेस्ट वर्शन में जोड़ा गया है इसके आलावा और भी टूल है जिन्हे फोटोशॉप में ऐड किया है लेकिन यह टूल मुझे ज्यादा बेस्ट लगे. इसलिए मैंने आपको इन टूल की जानकारी दी है. इन टूल से जुड़े वीडियो मैं बहुत ही जल्दी अपने YouTube चैनल पर अपलोड करने वाला हु जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है.

Stock Market से पैसा कमाए यहाँ क्लिक करके 

Photoshop 2021 Latest Features ki Jankari Hindi Me,

Photoshop 2021 new update, 

Photoshop 2021 latest tools,

Photoshop 2021 ki jankari hindi me,

How to edit photo on Photoshop 2021,

Photoshop 2021 Latest filter ki jankari,    

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!