India Post Payment Bank Debit Card Apply Kaise Kare

Hindi Tech Guru
0

How to apply IPPB Virtual Card online, how to apply India post payment bank debit card. मेरा आज का यह आर्टिकल इसी टॉपिक से जुड़ा है अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का कार्ड अप्लाई कर सकते है तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए सुरु करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. India Post Payment Bank Debit Card Apply Kaise Kare

India Post Payment Bank Debit Card Apply Kaise Kare
india post payment bank debit card apply

पोस्ट ऑफिस पेमेंट बैंक के बारे में तो आप  ही होंगे। यह पोस्ट ऑफिस वालो का एक ऐसा अकाउंट है जिसे आप घर  बैठे बैठे ही अपने मोबाइल से बहुत ही आराम से ओपन कर सकते है. यह एक डिजिटल अकाउंट है जिसमे आपको काफी सारे फीचर्स मिल जाते है जो आपको पोस्ट ऑफिस के सेविंग अकाउंट में नहीं मिलते। यह अकाउंट आप बिलकुल फ्री में अपने मोबाइल फ़ोन के द्वारा ही खोल सकते है. यह अकाउंट मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा ही ऑपरेट किया जाता है. यह एक डिजिटल अकाउंट है तो इसमें आपको किसी भी तरह की कोई पासबुक नहीं मिलती। जब शुरू में इस आकउंट को लांच किया गया था तब आपको कुछ सिमित फीचर्स मिलते थे. लेकिन टाइम के साथ साथ इसके फीचर्स को अपडेट किया जा रहा है.

India Post Payment Bank Debit Card Apply Kaise Kare

शुरू में आपको केवल UPI का फीचर्स दिया गया था जो की पोस्ट ऑफिस की UPI थी लेकिन हाल ही में इस India post payment bank के अंदर Bhim UPI को भी ऐड कर दिया गया है. अब आप Bhim UPI के माध्यम से भी किसी के पास पैसा भेज सकते है. या किसी से पैसा माँगा सकते है. Bhim UPI के साथ साथ इसमें Card का फीचर्स भी दिया गया था जिस पर हम लोग क्लिक करते थे तो वो फीचर्स वर्क नहीं करता था. लेकिन उस फीचर्स ने काम करना अब शुरू कर दिया है आप बहुत ही आराम से अपना IPPB का डेबिट कार्ड Apply कर सकते है.

आप में से बहुत से लोगो ने INDIA POST PAYMENT BANK के अंदर अपना अकाउंट जरूर खोला होगा। और आप उसके डेबिट कार्ड को भी अप्लाई करना चाहते होंगे। तो मैं आपको बताना चाहूंगा आप बहुत ही आराम से INDIA POST PAYMENT BANK DEBIT CARD को Apply कर सकते है लेकिन यह डेबिट कार्ड आपका Virtual card जिसे आप ऑनलाइन Shopping के लिए इस्तेमाल कर सकते हो. चलिए अब सीखते है कि आखिर हम लोग किस तरह IPPB ka Virtual Debit card apply कर सकते है.

India post payment bank ka virtual debit card apply करने के लिए आपको IPPB Mobile Banking Application को ओपन करना होगा उसी के अंदर आपको Card का बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करिये। उसके बाद आपको Virtual card Apply करने का विकल्प मिलेगा उस पर क्लिक करिये। उसके बाद आपके सामने कार्ड टाइप का विकल्प और इस  एक्टिवेट करने का चार्ज आएगा जो की 25 रूपये है. और निचे ही आपको Next का बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करिये। ऐसा करते ही आपका IPPB का Virtual debit card आपके सामने आ जायेगा। इस पुरे प्रोसेस को समझने के लिए आप यहाँ क्लिक करके Video भी देख सकते है. वीडियो में आपको स्टेप by स्टेप बताया गया है कि आप किस तरह IPPB Debit Card को अप्लाई कर सकते है.

तो मुझे उम्मीद है आप सभी के लिए मेरा आज का यह India post payment bank debit card apply kaise kare article जरूर काम का साबित हुवा होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्ट को.

Share Market Free Account with Cashback                       

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!