Stock Market IPO se Money Kaise Kamaye

Hindi Tech Guru
0

 Kya aap Stock Market से पैसा कामना चाहते है. स्टॉक मार्किट से पैसा कमाना बहुत ही आसान है क्युकी स्टॉक मार्किट में ऐसे बहुत से तरीके होते है जिसके माध्यम से हम सभी लोग बहुत ही आराम से पैसा कमा सकते है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम उसी तरीके को देखेंगे तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Stock Market IPO se money kaise kamaye

Stock Market IPO se Money Kaise Kamaye
Stock Market IPO se Money Kaise Kamaye

Stock Market के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। स्टॉक मार्किट एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा आप रोज के लाखो रूपये कमा सकते हो. कमाने वाले लोग तो रोज के लाखो रूपये ही कमेंट है. और बहुत से लोग हजारो कमा कर ही शांत हो जाते है. स्टॉक मार्किट के द्वारा आप जितना मर्जी चाहे पैसा कमा सकते हो. बस इसके लिए थोड़ा सब्र करना पड़ता है. अगर आप सही तरीके से स्टॉक मार्किट में निवेश करते हो यकीन मानिये आपको कभी लॉस नहीं होगा। बहुत से लोग तो स्टॉक मार्किट में इसलिए निवेश नहीं करते क्युकी उन्हें लगता है उनका सारा पैसा स्टॉक मार्किट में डूब जाएगा। बल्कि ऐसा नहीं है आप बहुत ही आराम से स्टॉक मार्किट के द्वारा पैसा कमा सकते हो.  

Stock Market IPO se Money Kaise Kamaye

Stock Market के अंदर बहुत से तरीके से जिसके माध्यम से एक नौसिखिया भी अच्छा खासा पैसा कमा सकता है. Stock मार्किट में एक सर्विस है जिसे IPO बोलते है आप इस आईपीओ के माध्यम से अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त कर सकते हो. चलिए पहले समझ लेते है कि आखिर यह ipo क्या बला है. जब भी किसी कम्पनी को Stock मार्किट में लिस्ट होना होता है तो वो कम्पनी Market में लिस्ट होने के लिए अपने IPO लाती है. ये वो स्टॉक होते है जो कम्पनिया एक साथ बहुत बड़ी संख्या में स्टॉक मार्किट में लिस्ट करती है.

जब भी किसी कम्पनी का ipo आता है तो हम एक फिक्स Rate पर कम्पनी के द्वारा दिए जा रहे स्टॉक को सीधे कम्पनी से खरीदते है. हमारे द्वारा IPO खरीद लेने के बाद एक हफ्ते के अंदर तो कम्पनी Stock मार्किट में लिस्ट हो जाती है. फिर जिस आईपीओ को हमने खरीदा है वो स्टॉक एक अलग रेट पर मार्किट में लिस्ट होता है. यह रेट ज्यादा भी हो सकता है और कम भी 99% आईपीओ प्र्रोफ़िट के साथ ही लिस्ट होते है. जिसका फायदा उन लोगो को होता है. जिन्होंने आईपीओ में पैसा लगाया था. अब हम जरा एक एक्साम्प्ल के तोर पर एक आईपीओ को देखते है.

IRCTC के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। हमारी भारतीय रेल कम्पनी ही irctc है. पिछले साल इस कम्पनी को मार्किट में लिस्ट होना था तो यह कम्पनी अपने IPO हम लोगो के बिच लेकर आयी. कम्पनी ने अपने एक स्टॉक का price 315 का रखा. और ipo का एक स्लॉट 40 stock का था. यानि आईपीओ का Total Price 13000 के आसपास था. बहुत से लोगो ने इस आईपीओ को खरीदा। मैंने और मेरे दोस्तों ने भी इस आईपीओ को खरीदा। आईपीओ खरीद लेने के बाद अब बारी थी इसके लिस्ट होने की तो जब यह मार्किट में लिस्ट हुवा उस टाइम इसके एक स्टॉक का प्राइस 644 के आसपास था. यानि जिन लोगो ने इसमें पैसा लगाया था मात्र एक हफ्ते में ही उनका पैसा 3 गुना हो गया क्युकी IRCTC के स्टॉक प्राइस 1900 रूपये तक गया. लोगो ने इस आईपीओ से अच्छा खासा पैसा कमाया।

Stock Market IPO se Money आप लोग भी बहुत ही आराम से कमा सकते हो. बस आपके पास एक स्टॉक मार्किट वाला अकाउंट होना चाहिए। आप बहुत ही आराम से यहाँ क्लिक करके एक Free Stock market wala account open कर सकते हो. मेरे द्वारा दिए जा रहे लिंक से क्लिक करने पर आप अपना अकाउंट बिलकुल फ्री में खोल सकते हो. आपके पास एक आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक अकाउंट होना चाहिए अगर आपके पास यह तीनो डॉक्यूमेंट है तो आप बहुत ही आराम से अपना Online Stock Market Account ओपन कर सकते हो. आप चाहे तो मुझे 7060830844 पर फ़ोन करके भी अपना अकाउंट ओपन करवा सकते हो. वो भी बिलकुल फ्री में.  

अकाउंट ओपन होने के बाद आप बहुत ही आराम से किसी भी IPO में इन्वेस्ट करके पैसा कमा सकते हो. आईपीओ के साथ साथ आप किसी भी स्टॉक को खरीद बेच सकते हो. स्टॉक मार्किट में निवेश करना बहुत ही आसान है. अगर आपको स्टॉक मार्किट में निवेश करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप निःसंकोज होकर मुझे मेरे मोबाइल पर कॉल करके मेरी हेल्प भी ले सकते हो. मैं आपकी पूरी स्पोर्ट करूँगा स्टॉक मार्किट के द्वारा पैसा कमाने में.

तो मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस Stock Market IPO se Money Kaise Kamaye Article के द्वारा आप लोगो को पता चल गया होगा कि आप किस तरह आईपीओ से पैसा कमा सकते है. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.

Volume sound booster PC or Laptop ke liye

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!