Indian Government Mausam App Download ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest Live Mausam App Article. मेरा आज का यह आर्टिकल आप सभी लोगो के लिए है. अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को भारत सरकार द्वारा लांच की गयी Mausam App की जानकारी देने वाला हु. इस एप्लीकेशन को हमारी सरकार ने हाल ही में लांच किया है तो चलिए इस मौसम की जानकारी देने वाली अप्प को डाउनलोड करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Indian Government Mausam App Download ki Jankari.
indian government mausam app download ki jankari
indian government mausam app download ki jankari
जैसा कि आप सभी को मालूम ही है आजकल हमारे देश में मानसून का सीजन चल रहा है सभी जगह बारिश हो रही है कही बारिश कम है तो कही बारिश ज्यादा है. मौसम की सही जानकारी प्राप्त करने के लिए हम लोगो के पास में एक ऐसी Live Weather Application का होना बहुत जरुरी है जो हमे हमारे शहर में होने वाली बारिश की सही सही जानकारी दे सके. ताकि हम अपने हिसाब से अपने प्रोग्राम बना सके. कभी कभी हमको कही जाना होता है तो अचानक ही हमको पता चलता है कि आज बारिश होने वाली है जिसकी वजह से हम अपने प्रोग्राम केंसिल कर देते है. लेकिन अगर हमको मौसम की सही जानकारी प्राप्त हो जाये तो फिर हम आराम से कही भी जा सकते है.

Indian Government Mausam App Download ki Jankari

मौसम की सही जानकारी देने के लिए ही हमारी सरकार ने हम लोगो के बिच एक Mausam नाम की अप्प लांच कर दी है जिसके माध्यम से आपको मौसम की सही सही जानकारी मिलेगी। सरकार द्वारा अभी इस एप्लीकेशन के अंदर 200 City को जोड़ा गया है लेकिन धीरे धीरे इसके अंदर और भी City को जोड़ा जायेगा। इस एप्लीकेशन के अंदर आपको सूर्यदय और सूर्यास्त का टाइम भी मिलेगा इसके साथ ही चंद्र के उदय और ढलने का टाइम भी मिलेगा। आपकी city में हवा कितनी कम या तेज़ चल रही है इसकी जानकारी भी आपको इस Mausam App के अंदर मिल जाएगी।

इसके आलावा अगर आपकी City में मौसम ज्यादा खराब होगा तो आपको इसमें कलर के हिसाब से अपनी city के मौसम की जानकारी मिलेगी। और इस ऍप्लिकेस्टिव की सभी अच्छी बात यह है की यह Hindi भाषा में भी बहुत ही बेहतरीन तरीके से काम करती है. और आपको हिंदी भाषा में ही मौसम की सटीक जानकारी देती है. यह एप्लीकेशन आपको Google Play Store पर कैसे मिलेगी और इस Application को कैसे किया इस्तेमाल किया जाता है. इस से जुडी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लिक करके वीडियो में मिल जाएगी। आप चाहे तो इस वीडियो को निचे भी देख सकते है.
तो मुझे उम्मीद है आप सभी को मेरा आज का यह Indian Government Mausam App Download ki Jankari  पसंद आया होगा। और आप बहुत ही आराम से अपनी City के मौसम का हाल अपने मोबाइल पर ही देख पाए होंगे आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.  

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!