Best Parental Control Software ki Jankari

1
The Best Free Control Software and App 2020. Parental control tool to keep your kids safe online. क्या आप अपने बच्चो की फ़ोन एक्टिविटी पर नजर रखना चाहते है. तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. आज मैं आपको ऐसे Software and App की जानकारी देने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बच्चो पर नजर रख सकते है. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Best Parental Control Software ki Jankari.
Best Parental Control Software ki Jankari
Best Parental Control Software ki Jankari
जैसा कि आप सभी जानते ही हो आजकल Lockdown चल रहा है. और इस लॉक डाउन में जिस सर्विस का इस्तेमाल हो रहा है. वो है इंटरनेट का. लॉक डाउन में एक इंटरनेट ही साहरा है टाइम काटने का. बड़े के साथ साथ बच्चे भी इंटरनेट पर ज्यादा टाइम बिता रहे है. लॉक डाउन की वजह से बच्चो के स्कूल भी बंद हो रहे है. जिसकी वजह से बहुत से स्कूल के द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा शुरू की गयी है. तो ऐसे मैं बच्चे भी बड़ो की तरह इंटरनेट पर ज्यादा टाइम व्यतीत कर रहे है. तो ऐसे में हर माँ बाप का फर्ज बनता है. वो अपने बच्चो की एक्टिविटी पर नजर रखे. कही वो पढ़ाई की आड़ में कुछ ऐसा काम तो नहीं कर रहे. जो उनके लिए सही नहीं है.           

Best Parental Control Software ki Jankari

आजकल के बच्चे गलत संगत में जल्दी पड़ जाते है. जैसे कि कमउम्र में ही किसी ऐसे से प्यार करने लगते है जिसके साथ वो स्कूल कॉलेज पड़ते है. और जब किसी को प्यार होता है तो आपको मालूम ही है बिना बात किये राह भी नहीं जाता। मेरे पास ऐसी बहुत लड़किया की call करती है. जिन्हे किसी से प्यार हो जाता है और वो उस से छुप छुप कर Whatsapp मेसेज करने की ट्रिक पता करना चाहती है. किसी लड़की की कोई ओर परेशानी होती है. मतलब तरह तरह की परेशानी को दूर करने के लिए लड़किया गूगल पर Girls Helpline Number सर्च करती है तो पता नहीं कहा से गूगल मेरा नंबर उन्हें दिखा देता है. यानि की Girls Helpline Number 7060830844. हलाकि जितनी जानकारी मुझे होती है उतनी मैं उनकी Help कर देता हु.

इंटरनेट एक ऐसी दुनिया है जो हमे वैसा ही बना देती है जैसा हम गूगल पर सर्च करते है. तो ऐसे में जरुरी है हर माँ बाप को अपने बच्चो पर नजर राखी चाहिए। वो भी उनके मोबाइल के अंदर घुसकर। क्युकी आजकल जो गलत काम होते है वो मोबाइल के अंदर से ही होते है. बाहर से तो बाद में होते है. अब बात आती है कि आखिर हम किस तरह अपने बच्चो पर नजर रखे. और साथ ही उन्हें इस बात का पता भी न चले. तो मैं आपको अपनी इस पोस्ट के माध्यम से 2 ऐसे सॉफ्टवेयर के बारे में बताने वाला हु. जिसका इस्तेमाल करके आप अपने बच्चो पर नजर रख सकते हो.

Best Parental control app ki jankari hindi me

मेरी नजर में पहला Best Parental Control Software Qustodio के नाम से है. यह एक Parental Control Software है. जिसे आप यहाँ क्लिक करके इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है. इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप अपने बच्चो की गतिविधयों पर नजर रख सकते है. इस सॉफ्टवेयर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह सॉफ्टवेयर सभी तरह के प्लेटफॉर्म यानि की Windows, Mac. और Android पर बहुत ही अच्छी तरह से सपोर्ट करता है. यह सॉफ्टवेयर आपको Free और Paid Version में मिलता है. Free Version में आपको सिमित फीचर्स मिलते है. लेकिन प्रो वर्शन में आपको वो सभी फीचर्स मिलेंगे। जो आपके लिए जरुरी है. 
अपने बच्चो पर नजर रखने के लिए सबसे पहले आपको इसकी वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद इनकी एप्लीकेशन को अपने बच्चो के मोबाइल में इंस्टाल करना होगा। बस आपको इतना ही करना है. आपके बच्चो की सभी तरह की एक्टिविटी आपको आपके कंप्यूटर पर ही दिख जायेगी।

मेरी लिस्ट का दूसरा Best Parental Control Software Kidlogger के नाम से है. आप यहाँ क्लिक करके इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना सकते है. यह सॉफ्टवेयर भी Free और Paid दोनों ही वर्शन में आपको मिलता है. फ्री वाले version में आपको बेसिक फीचर्स मिलते है. और प्रो वर्शन में आपको एडवांस्ड फीचर्स मिलते है. यह एक बेहतरीन पैरेंटल कण्ट्रोल सॉफ्टवेयर है. जो आपके बच्चो की एक एक एक्टिविटी पर नजर रखता है. वो किसे मैसेजे कर रहे और मैसेज में क्या क्या लिख रहे है. सभी तरह की एक्टिविटी आप अपने कंप्यूटर पर ही देख सकते हो. 
इस सॉफ्टवेयर के द्वारा आप Web history monitoring, Time tracking, Keyword Recoding, Messengers monitor, Screenshots and Call Recording जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हो. और अपने बच्चो पर नजर रख सकते हो. Whatsapp और Facebook पर होने वाली चेटिंग को आप आसानी से Track कर सकते हो. आपको केवल इस वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है उसके बाद इसकी एप्लीकेशन को अपने बच्चो के मोबाइल में इंस्टाल करना है. उसके बाद सिस्टम से सभी तरह की एक्टिविटी आप अपने कंप्यूटर पर देख सकते हो.

मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह Best Parental control software ki jankari article आप लोगो के लिए जरूर काम का साबित हुवा होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.

Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. The best techno blog I read now a days with brilliant content . only one querry why google hindi input doesnt work on your site . Rest all is excellent .

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top