Aarogya Setu App ki Puri Jankari Hindi Me

0
Kya aap Aarogya Setu App Download करना चाहते है. क्या आपको सरकार की नयी Aarogya Setu App ki Jaankari प्राप्त करनी है तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही आज मैं आप सभी लोगो को सरकार की उस Application के बारे में बताने वाला हु जो हाल ही मैं सरकार ने हम सभी लोगो के लिए लॉच की है. तो चलिए इस एप्लीकेशन की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Aarogya Setu App ki Puri Jankari Hindi Me.
Aarogya Setu App ki Puri Jankari Hindi Me
Aarogya Setu App ki Puri Jankari Hindi Me
जैसा कि आप सभी को मालूम ही है हम लोगो के बिच कोरोना वायरस का कितना खौफ चल रहा है. इस कोरोना वायरस की वजह से ही हम सभी लोग घरो में कैद होकर बैठे है. और जो लोग घरो में कैद होकर नहीं बैठना चाहते वो बहार निकल कर अपनी ज़िंदगी से हाथ धो रहे है. खेर जो भी है कोरोना की वजह से भले ही लोग अपनी ज़िंदगी से हाथ धो रहे है. लेकिन इसी कोरोना वायरस की वजह से हमारी पृथ्वी का वातावरण भी साफ़ हो रहा है. क्युकी सभी जगह काम बंद है, ट्रेन बंद है, बसे बंद है, फैक्ट्रियां बंद है. जिसकी वजह से प्रदुषण कम हो रहा है. और हमारी प्रकर्ति साफ़ सुधरी हो रही है.

Aarogya Setu App ki Puri Jankari Hindi Me

जानवर भी जंगलो से निकल कर शहरों में घूम रहे है. क्युकी जानवरो को शान्त वातावरण अच्छा लगता है तो आजकल जंगलो के साथ साथ शहर का वातावरण भी बहुत शांत है. जिसकी वजह से जानवर शहरो की सड़को पर बेखौफ होकर घूम रहे है. मैं हरिद्वार शहर का रहने वाला हु. और हरिद्वार में पहली बार हरकी पौड़ी पर जंगल से हाथी पहुंच गया और गंगा स्नान करके दुबारा जंगल में चला गया. इस खबर को टीवी में भी दिखाया गया है. और यह खबर अखबार में भी छपी है. सच में यह एक ऐसा टाइम चल रहा है जो शायद दुबारा कभी लौटकर ना आये. क्युकी जैसे ही कोरोना वायरस का खौफ खतम होगा फिर से वो ही गन्दा वातावरण शुरू हो जायेगा। जिसमे अब तक हम जीते आ रहे है.

इस वातावरण के टॉपिक पर अब मैं ज्यादा नहीं बोलना चाहूंगा। बस इतना ही बोना चाहूंगा भले ही पुरे देश में lock down हो रखा है. लेकिन हमारी प्रकृति मुस्करा रही है. हमारी गंगा माता का जल अब पहले से ज्यादा साफ़ हो गया है. हम लोगो की वजह से ही हमारी प्रकृति दूषित होती है. हम ही लोग है जिनकी वजह से पूरा वातावरण जहरीला बन गया है. लेकिन अब फिलहाल सब ठीक है. यह कोरोना वायरस जाते ही हमसे हमारा साफ़ वातावरण भी दूर हो जायेगा। क्युकी हम लोग फिर से वो ही काम करेंगे जो अब तक करते आये है.

Aarogya Setu App Download Link

चलिए अब बात उस टॉपिक की कर लेते है जिसके लिए मैं यह पोस्ट लिख रहा हु. सरकार ने हम लोगो के बिच एक ऐसी Application लॉच कर दी है जिसके माध्यम से आप अपने आसपास उन मरीजों का पता लगा सकते हो. जिनके अंदर कोरोना वायरस का रोग होगा। सरकार की इस Application का नाम है Aarogya setu App. सरकार की यह App एक ऐसी एप्लीकेशन है जो आप सभी लोगो के मोबाइल में जरूर होनी चाहिए।

आरोग्य सेतु एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने आसपास मौजूद उन लोगो की पहचान कर सकते हो जिन्हे कोरोना वायरस हो रखा है. इसके साथ ही आप अपना खुद का टेस्ट भी कर सकते हो. कि आपको कोरोना वायरस हुवा है या नहीं हुवा है. सरकार की इस एप्लीकेशन के अंदर आपको कोरोना वायरस से जुडी सभी जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही आपको कोरोना वायरस से जुड़े हेल्पलाइन नंबर भी आपको सरकार की इस एप्लीकेशन के अंदर मिल जायेंगे।

Aarogya Setu App Video Hindi Me

Aarogya Setu App किस तरह डाउनलोड की जाती है. और इसका इस्तेमाल किस तरह किया जाता है. इस से जुड़ा एक वीडियो YouTube पर अपलोड किया गया है जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. वीडियो मैं आपको Step by Step बताया गया है कि आप सरकार की इस Application का इस्तेमाल किस तरह कर सकते हो. और किस तरह इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हो.

तो मुझे उम्मीद है आप सभी को मेरा यह Aarogya Setu App ki Puri Jankari Hindi me Article जरूर पसंद आया होगा। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही वीडियो लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इंतजार करिये मेरे आने वाले वीडियो का. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.         

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top