Ramayan Mahabharat LIVE TV Online Website ki Jankari

0

Welcome to My Ramayan Mahabharat Live TV Article. मेरा आज का यह आर्टिकल Live TV से जुड़ा है जिसके माध्यम से मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप इस Lockdown में घर बैठे बैठे online Ramayan or Mahabhart किस तरह देख सकते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Ramayan Mahabhart Live TV Online Website ki Jankari.
Ramayan Mahabharat LIVE TV Online Website ki Jankari
Ramayan Mahabharat LIVE TV Online Website ki Jankari
जैसा की आप सभी जानते ही कोरोना वायरस की वजह से हमारे पुरे भारत में Lockdown हो रखा है. पूरा भारत 21 दिन के लिए अपने घर में बैठने को मजबूर है. अभी तो हमे 21 दिन का lockdown बोलै गया है लेकिन हो सकता है आगे इसे बढ़ा दिया जाये। क्युकी अगर कोरोना वायरस को कंट्रोल नहीं किया गया तो यह पुरे भारत में क्या पूरी दुनिया में बहुत कोहराम मचा देगा। तो इस कोरोना वायरस को कण्ट्रोल करने के लिए जरुरी है हम सभी लोग प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करे. और पुरे 21 दिन तक अपने घर में रहकर इस कोरोना वायरस की उस कड़ी को तोड़े जिसकी वजह से यह फैलता ही जा रहा है.

Ramayan Mahabhart LIVE TV Online Website ki Jankari

अब चुकी सभी लोग घरो में मौजूद है तो आप सभी लोग बोर भी जरूर हो रहे होंगे। किसी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा एक वायरस की वजह से पूरी दुनिया को घरो में कैद होना पड़ेगा। खेरी जो भी है इस lockdown की वजह से हमारे वातावरण में भी बहुत प्रभाव पड़ रहा है. इस lockdown की वजह से हमारा पर्यावरण और भी साफ़ सुधरा हो रहा है. हलाकि इस lockdown की वजह से बहुत से गरीब और मजदूरी करने वाले लोगो को परेशानिया भी बहुत आ रही है. लेकिन हमारी भारत सरकार पुरे तन मन धन से हम सभी लोगो के लिए काम कर रही है. ताकि हम लोगो को ज्यादा परेशानी ना हो.

घरो में रह रह कर भी बहुत से लोगो का टाइम काटना मुश्किल हो गया है. इसी मुश्किल की घड़ी में लोगो ने दूरदर्शन पर Ramayan का प्रसारण दुबारा शुरू करने की मांग की है ताकि आजकल की युवा पीढ़ी को रामायण और महाभारत देखने का मौका मिल सके. मुझे अच्छी तरह याद है जब में छोटा था तो रविवार के दिन दूरदर्शन पर रामायण आया करता था और जब भी रामायण शुरू होता था लोग अपने घरो में टीवी के आगे चिपक कर बैठ जाते थे. पूरी सड़के सुनसान हो जाती थी. जिनके घर टीवी नहीं थे वो पड़ोसी के घरो में जाकर टीवी देखा करते थे. वो टाइम ब्लैक न व्हाइट टीवी का था. उसमे भी हमे टीवी देखने में बहुत मजा आता था. 

पुराना टाइम सच में बहुत ही Gold टाइम था जो शायद अब दुबारा लोट कर कभी नहीं आएगा। खेर अब चुकी बहुत से लोगो ने सरकार से रामायण की डिमांड करि थी तो सरकार ने हम लोगो की सुनी और आज से यानी 28 मार्च 2020 से दूरदर्शन पर सुबह 9 बजे से 10 बजे पहला पार्ट और रात 9 से 10 बजे दूसरा पार्ट रोज प्रसारित किया जाएगा। जिसे आप दूरर्शन पर Live देख सकते हो. रामायण के साथ साथ महाभारत को भी dd bharti पर प्रसारित किया जाएगा जिसका टाइम दोपहर 12 बजे से और शाम 7 से 8 बजे तक है.

हलाकि अब सभी के पास अपने टीवी है और सभी लोग अपने घरो पर मौजूद है तो ऐसे में सभी को मौका मिल ही जाएगा रामायण और महाभारत देखने का. लेकिन अगर आप इसे ऑनलाइन देखना चाहते हो वो भी अपने Mobile या Computer पर तो वो भी आप बहुत आराम से कर सकते हो. आज मैं आप सभी को एक ऐसी वेबसाइट का लिंक दे रहा हु. जहा आपको Live TV के साथ साथ Movies और Web series देखने का भी मौका मिलता है. 

मैं आपको जिस वेबसाइट का लिंक देने वाला हु वो Website MX Player के नाम से है. mx player का नाम तो आप सभी ने जरूर सुना होगा। और आप उसका इस्तेमाल भी अपने मोबाइल फ़ोन में जरूर करते होंगे। आप उसी Application के माध्यम से लाइव टीवी का मजा अपने मोबाइल में ले सकते हो और अगर आपको कंप्यूटर में लाइव टीवी देखना है तो उसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर आप लाइव टीवी देख सकते हो. चलिए अब आपको मैं लाइव टीवी का लिंक देता हु जहा आप रामायण और महाभारत बहुत ही आराम से देख सकते है.

चलिए अब आपको लाइव टीवी वेबसाइट का लिंक देता हु आप यहाँ क्लिक करके Live TV को अपने कंप्यूटर या Mobile पर देख सकते हो. दिए गए लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने सभी Live Chanel आ जायेंगे आपको जो भी चैनल देखना है आप केवल उसे सर्च करिये। सर्च करते ही आपकी पसंद का चैनल आपके सामने आ जायेगा। अगर आपको web series देखनी है तो यहाँ क्लिक करियेMovies देखने के लिए यहाँ क्लिक करिये।    

मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह Ramayan Mahabhart Live TV Online Website ki Jankari आर्टिकल आप लोगो के लिए जरूर काम का साबित हुवा होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही आर्टिकल लता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का. 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top