Latest LIC Nivesh Plus Plan ki Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
Laiest LIC NIVESH Plus PLAN Kon sa hai.  उस में किस तरह निवेश कर सकते है इस से जुडी पूरी जानकारी आपको मेरे आज के इस Article के माध्यम से मिलने वाली है. आज मैं आपको LIC ke Latest Plus Plan ki Jankari Hindi Me देने वाला हु तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Latest Lic Nivesh Plus Plan ki Jankari Hindi Me
Latest LIC Nivesh Plus Plan ki Jankari Hindi Me
Latest LIC Nivesh Plus Plan ki Jankari Hindi Me
आप में से बहुत से लोगो के पास lic का life insurance Plan जरूर होगा। क्युकी lic एक ऐसी कम्पनी है. जिसके बहुत से प्लान हम लोगो के बिच फेमस है और हम में से लगभग सभी का LIC के अंदर Life Insurance प्लान जरूर होगा। क्युकी आज के टाइम में Life का कुछ पता नहीं होता। कब क्या हो जाये ये तो भगवान ही जाने। जैसा कि आप सभी को मालूम ही है हम लोगो के बिच LIC के कुछ न कुछ प्लान आते ही रहते है लेकिन हम लोगो को इन प्लान की जानकारी नहीं होती। और जो Lic के एजेंट होते है वो लोग भी हमे वो ही प्लान बताते है जिसमे उन्हें ज्यादा कमीशन मिलता है. 

Latest LIC Nivesh Plus Plan ki Jankari Hindi Me

मैं भी अक्सर अपने इस ब्लॉग पर आप सभी लोगो के लिए ऐसे ही प्लान की जानकारी देता रहता हु जो आप सभी लोगो के लिए बहुत ही काम के साबित होते है. अपने आज के इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आप सभी को LIC के उस Latest Plan की जानकारी देने वाला हु जिसे हाल ही में Lic ने लांच किया है. Lic ने हाल ही में हम लोगो के बिच 2 प्लान दिए है. आज मैं आपको एक प्लान की जानकारी दूंगा। दूसरे प्लान की जानकारी मैं आपको अपनी अगली पोस्ट में दूंगा। जिसका लिंक आपको मेरी इसी पोस्ट में सबसे निचे मिल जायेगा। आज मैं आपको जिस प्लान की जानकारी देने वाला हु. वो प्लान है LIC Nivesh Plus Plan.

LIC  लेटेस्ट प्लान का पूरा नाम यह है LIC Nivesh Plus Plan (UIN:512L317V01). यह प्लान हाल ही में लॉन्च किया गया है. एल आई सी का यह प्लान सिंगल निवेश प्लान है यानी की आप इसमें एक बड़ी रकम लगा कर इस प्लान को ले सकते हो. वैसे तो आपको LIC के अंदर बहुत से ऐसे प्लान मिल जाते है जिसमे आप हर महीने या फिर अपनी सुविधा के अनुसार प्लान का चयन करके अपनी क़िस्त जमा करते हो. लेकिन LIC Nivesh Plus Plan के अंदर आपको एक ही बार में पूरा पैसा जमा करना होता है. जो की कम से कम 1 लाख रूपये है.

LIC Nivesh Plus Plan ki Puri Jankari

यह प्लान लेने के लिए कम से कम 1 लाख रूपये जमा किये जाते है. और ज्यादा से ज्यादा आप कितने भी रूपये इस प्लान में जमा कर सकते हो. LIC Nivesh Plus Plan आपको बीमा के साथ साथ निवेश का भी मौका देता है. इस प्लान के अंदर आपको बेसिक सम एश्योर्ड चुनने की सुविधा भी मिलती है. सम एश्योर्ड सिंगल प्रीमियर का 1.25 गुना है. और इसकी जोखिम सुरझा 10 गुना है. इस प्लान के अंदर आप अपनी राशि को वर्ष में चार बार निःशुल्क एक फंड से दूसरे फण्ड में परिवर्तित भी कर सकते हो.  लेने के बाद अगर आपको पैसे की जरूर पड़ जाती है तो आप 5 वर्ष के बाद अपने पैसे की आंशिक निकासी भी कर सकते हो.

LIC Nivesh Plus Plan के लाभ 
अब बात करते है कि आखिर इस LIC Nivesh Plus Plan से आपको क्या क्या लाभ मिलते है. अगर आप एक बड़ी राशि लगाकर ज्यादा पैसा कमाना चाहते हो तो यह प्लान आप लोगो के लिए एक बेहतरीन प्लान है. इसमें आपको वो सभी गारंटी के साथ लाभ मिलेंगे। जो आपके बॉण्ड में लिखे होंगे। 

LIC Nivesh Plus Plan ko कैसे प्राप्त करे 
चलिए अब बात करते है आखिर आप इस प्लान को कैसे ले सकते है और इसमें आपको किस किस डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी। इस प्लान निवेश की आयु 90 दिन से लेकर 70 वर्ष तक है. यानी की 4 महीने के बच्चे से लेकर 70 वर्ष तक के बुजुर्ग तक इस प्लान में निवेश कर सकते है. अब बात करते है इसकी अवधि की इस प्लान की अवधि है 10 वर्ष से लेकर 25 वर्ष। यानी आपको कम से कम 10 वर्ष तक इस प्लान को चालू रखना होगा। तब ही आपको इस प्लान के लाभ का फयदा होगा। इस प्लान को लेने के लिए आपके पास आपका आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड, पेन कार्ड और एक बैंक अकाउंट का होना जरुरी है. इन डॉक्यूमेंट के माध्यम से आप LIC Nivesh Plus Plan में निवेश कर सकते हो. आप इस प्लान को यहाँ क्लिक करके Online Apply कर सकते हो. 

अगर आप इस प्लान से जुडी और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हो तो आप इस नंबर 022 6827 6827 पर कॉल करके इस प्लान की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हो. तो मुझे उम्मीद है मेरे आज के इस Latest LIC Nivesh Plus Plan ki Jankari Hindi Me आर्टिकल के द्वारा आप सभी को इस प्लान की जानकारी प्राप्त हो गयी होगी। आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही प्लान की जानकारी लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.              

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!