Aadhar Card se Online Loan Kaise Le आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन, aadhar card se online loan lene ki jankari hindi me, online loan kaese le, aadhar loan kaese le, online aadhar card loan website ki jankari.

क्या आप Aadhar Card se Online Loan लेना चाहते है तो मेरी आज की पोस्ट आप लोगो के लिए ही है क्युकी आज मैं आपको बताने वाला हु कि आपको आधार कार्ड के द्वारा Loan किस तरह मिल सकता है अगर आपके पास एक आधार कार्ड है तो आपको online loan बहुत ही आराम से मिल सकता है तो पूरी जानकारी के लिए पढ़ते रहिये मेरा आज का यह Article जिसका नाम है Aadhar card se online loan kaise le आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन.  
Aadhar Card se Online Loan Kaise Le
Aadhar Card se Online Loan Kaise Le 
Loan के बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होंगे और आज के टाइम में हर कोई Loan लेना चाहता है कोई घर खरीदने के लिए Home Loan लेना चाहता है, कोई अपना बिजनेस करने के लिए loan लेना चाहता है, कोई अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए loan लेना चाहता है, कोई नयी कार खरीदने के लिए लोन लेना चाहता है कहने का मतलब यह है जिसकी जैसी जरूरत वो उसी तरह का लोन लेना चाहता है. लोन लेने के लिए बैंको के बहुत चक्कर काटने पड़ते है और बहुत से डॉक्यूमेंट जमा करने होते है तब जाकर आपको लोन मिलता है. बहुत से ऐसे लोग है जिन्हे लोन नहीं मिल पाता क्युकी उनके पास डॉक्यूमेंट पुरे नहीं होते। 

Aadhar Card se Online Loan Kaise Le ! आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन 

खेर आजकल जमाना डिजिटल हो गया है तो आप मात्र अपना आधार कार्ड दिखा कर भी Online Loan प्राप्त कर सकते हो. अगर आपको Loan की जरूरत है तो अपनी आज की इस पोस्ट Aadhar card se online loan kaese le सकते हो इसी की जानकारी दूंगा ताकि आपको बहुत ही आराम से आधार कार्ड के माध्यम से लोन मिल सके. जैसा की आप सभी को पता ही है बीते सालो में हमारे आधार कार्ड को सभी सरकारी और प्राइवेट कम्पनी में जोड़ा गया है यानी कि आपका आधार कार्ड सभी जगह मेन हो गया है.

ऐसे में आप अपने आधार कार्ड के द्वारा बहुत ही आराम से Online Loan Le Sakte hai. आप अपने Aadhar Card के द्वारा 1 लाख रूपये तक का loan प्राप्त कर सकते है. लेकिन यह Loan आपको तब ही मिल सकता है जब आप Loan चुकाने के सझम होंगे। अगर आप Loan चुकाने में सझम नहीं हुवे तो आपको Loan मिलने में परेशानी हो सकती है. 

Aadhar card se Loan Lene ki Jankari

तो चलिए जान लेते है कि आपकी aadhar card se loan lene ke liye किस किस डॉक्यूमेंट की जरूर पड़ती है और यह आपको किस तरह मिल सकता है. अगर आप आधार कार्ड के द्वारा Loan लेना चाहते हो तो सबसे जरुरी आपके पास एक Bank account होना जरुरी है क्युकी इस लोन की अमाउंट आपके बैंक में ही आएगी और आपकी Loan की क़िस्त भी आपके बैंक अकाउंट से ही काटी जायेगी तो अगर आपके पास बैंक अकाउंट नहीं है तो आपको आधार कार्ड के द्वारा Loan नहीं मिल सकता। Aadhar Card, Pan Card और बैंक की पासबुक ये तीनो डॉक्यूमेंट आपके पास होने ही चाहिए।

Aadhar Card के द्वारा Loan लेने के लिए क्या क्या शर्ते है इस पर भी एक नजर डाल लेते है. 
  • Loan लेने वाले व्यक्ति की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। 
  • Loan लेने वाले व्यक्ति के पास एक बैंक अकाउंट होना चाहिए। 
  • Loan लेने वाले व्यक्ति के पास आधार कार्ड और पैन कार्ड भी होना चाहिए।
  • Loan लेने वाले व्यक्ति ने पहले कभी Loan लिया ना हो.
  • Loan लेने वाला व्यक्ति Loan चुकाने के सझम होना चाहिए।
  • Loan लेने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होना चाहिए। 
Aadhar Card se Online Loan Lene Ka Tarika बहुत आसान है अब मैं आपको बतायूंगा की आप Aadhar card se Online Loan Kis Tarah Apply कर सकते हो. ऑनलाइन Loan लेने के लिए आपको यहाँ क्लिक करके एक ऐसी वेबसाइट पर जाना होगा जो Aadhar card Par Loan देते है. जब आपके सामने Aadhar Card Online Loan ki Website ओपन हो जाती है तो आपको इसके होम पेज पर I Want to Apply लिखा दिखाई देता है. आपको उस पर क्लिक करना है. क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म खुल जाता है. जैसा आपको निचे दिखाई दे रहा है. 
दिए गए फॉर्म में आपको अपनी सभी डिटेल भरनी है जैसे की अपना पूरा नाम, अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लेड लाइन नंबर, आपकी जन्मतिथि, आपका राज्य, आपके निकटतम आधार केंद का नाम, अपने एरिया का पिन कोड, अपना रोजगार, अपने लोग की कैटगरी, यानी आपको लोन किस लिए चाहिए, Loan की राशि भी आपको सलेक्ट करनी होगी, और लास्ट में आपको अपनी मासिक आय लिखनी होगी। इसके आगे आपको कॉल करने के लिए टाइम का विकल्प भी मिलता है तो उसे भी आपको भरना पड़ेगा।

सभी डिटेल सही सही भरने के बाद बॉक्स को टिक मार्क करके सबमिट वाले ओप्संस पर क्लिक करिये। सबमिट वाले बटन पर क्लिक करते ही आपके Loan की रिकवेस्ट कम्पनी के पास पहुंच जाती है. और कुछ टाइम के बाद ही कम्पनी की तरफ से आपको एक कॉल आएगी और आपका एक अपार्टमेंट आपके नजदीगी आधार सेंटर पर फिक्स किया जाएगा। जहा आपके डॉक्यूमेंट को देखा जाएगा और यह भी देख जायेगा कि आप लोन चुकाने के सझम है या नहीं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो आपको Aadhar Card से Loan मिल जायेगा।

तो आप सभी को पता चल ही गया होगा कि Aadhar Card se Loan Kaise liya jaata hai आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्ट का आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.
RD Account से इस तरह बने लखपति क्लिक करे 
            
Share To:

Hindi Tech Guru

------------चेतावनी----------- इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ