Paytm Money ki Puri Jankari Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
Kya paa Paytm Money ki Jankari Hindi Me lena chahte hai. तो अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को Paytm Money की जानकारी देने वाला हु Paytm Money Paytm वालो की बिल्कुल नयी  इस्तेमाल करके आप Mutual Funds में निवेश कर सकते है तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Paytm Money ki Puri Jankari Hindi Me.
Paytm Money ki Puri Jankari Hindi Me
Paytm Money ki Puri Jankari Hindi Me
Paytm के बारे में तो आप सभी जानते ही हो लेकिन क्या आपको मालुम है हाल ही में Paytm में अपनी एक नयी सर्विस लॉन्च करी है Paytm Money के नाम से जिस तरह आप Paytm Application के माध्यम से Shopping और रिचार्ज करते हो ठीक उसी तरह आप Paytm Money के माध्यम से Mutual Funds में भी निवेश कर सकते हो. 

Paytm Money ki Puri Jankari Hindi Me

आप सभी जानते हो बीते सालो में Paytm में काफी कुछ बदलाव किया है जहां पहले Paytm मात्र एक शॉपिंग वेबसाइट थी वही नोटबंदी के बाद इस कम्पनी ने लोगो के बिच एक अनोखी जगह बनाई और टाइम के साथ साथ Shopping Website के साथ अपना एक बैंक भी हम लोगो के बिच लाया यानी की Paytm Payment Bank. Paytm Payment Bank का इस्तेमाल आज के टाइम में हर कोई करता हु. Payment Bank के साथ साथ Paytm ने अपना ATM Debit Card भी हम लोगो के बिच दिया जिसका इस्तेमाल करके हम किसी भी ATM से पैसा निकाल सकते है. Paytm कुछ ना कुछ नया हम लोगो के लिए लाता ही रहता है.

अब Paytm हम सभी के लिए लाया है Paytm Money. Paytm कम्पनी की Paytm Money Application के द्वारा आप बहुत ही आराम से Mutual Funds में निवेश कर सकते हो. वैसे तो Mutual Funds में निवेश करने के बहुत से साधन हम सभी के बिच मौजूदा है जिनके द्वारा आप Mutual Funds  निवेश कर सकते हो. लेकिन Paytm Money के द्वारा Mutual Funds में निवेश करने पर आपको बहुत से फीचर्स मिलते है.

Paytm Money की सबसे अच्छी बात यह है कि आपको Paytm Money पर 1% एक्स्ट्रा रिटर्न मिलता है. यानी Funds का  Returns अलग और Paytm Money का Return अलग यानी अगर आप Paytm Money के द्वारा Mutual Funds में निवेश करते हो तो आपको होगा 1% Returns का फायदा और Paytm Money की इस Application एक और खास बात है. म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने पर Paytm Money आपसे कोई भी एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लेगी।

यानी Paytm Money के द्वारा निवेश करना बिलकुल Free है. और Paytm Money Account बनाना भी बहुत  नार्मल है आप केवल Pan Card के द्वारा अपना account Paytm Money में बना सकते हो. मैंने Paytm Money में अपना Account भी बना लिया है और इसमें निवेश करना भी शुरू कर दिया। आप मात्र 100 Rs से Paytm Money के माध्यम से Mutual Funds में  कर सकते हो. और अपने पैसे को बढ़ता हुवा सकते हो.

Paytm Money में  किस तरह Account बनाया जाता है और किस तरह Paytm Money में निवेश किया जाता है इस से जुड़े सभी वीडियो मैंने अपने YouTube चैनल पर दे दिए है जिन्हे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. मेरे वीडियो के माध्यम से आपको Paytm Money से जुडी सभी जानकारी मिल जायेगी। 

तो अगर आप Mutual Funds में निवेश करने की सोच रहे है तो आप Paytm Money के माध्यम से निवेश करिये जहा आपको मिलेगा 1% एक्स्ट्रा Returns. मुझे उम्मीद है मेरी आज की जानकारी आप सभी लोगो को पसंद आयी होगी आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का. 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!