Paytm mini kyc and paytm full kyc ki jankari, paytm mini kyc kaise kare, paytm full kyc kaise kare.

Welcome to My Latest Paytm Mini & Full KYC Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को Paytm की KYC की पूरी जानकारी देने वाला हु तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Paytm Mini KYC and Paytm Full KYC ki jankari
Paytm Mini KYC and Paytm Full KYC ki Jankari
Paytm Mini KYC and Paytm Full KYC ki Jankari
Paytm KYC  के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे आजकल सभी को Paytm में KYC करवाना बहुत जरुरी है बिना KYC करे बिना आप Paytm से किसी भी तरह का कोई भी लेनदेन नहीं कर सकते। KYC करने के लिए आपको अपना AAdhar Number को अपनी Application में Enter करना होता है. उसके बाद आपको किसी Paytm के KYC एजेंट के पास जाना होता है जहा वो एजेंट आपके उंगलियों के निशान से आपके आधार कार्ड को वेरिफाई करता है उसी के बाद जाकर आपका KYC Update होता है.

Paytm Mini KYC & Paytm Full KYC ki Jankari

लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी है जिनका घर गाँव में है ऐसे में उन लोगो को KYC करवाने में परेशानी आ रही है  क्युकी उनके आसपास कोई ऐसा Paytm KYC का एजेंट ही नहीं है जिसके द्वारा वो लोग अपने Paytm का KYC Update कर सके. बहुत से Paytm यूजर को ऐसी समस्या आती है इस समस्या को दूर करने के लिए Paytm ने अपनी application के अंदर Mini KYC का भी ओप्संस दिया है ताकि जिन लोगो के आसपास Paytm एजेंट मौजूद नहीं है वो अपने घर से ही Mini KYC कर सकते है. 

Paytm Mini KYC करने के लिए आपको आधार नंबर की जरूरत नहीं है बल्कि आप अपने Voter id Card के द्वारा Mini KYC कर सकते हो. वो भी घर बैठे बैठे अब थोड़ा समझ लेते है की आखिर Mini KYC और Full KYC में क्या अंतर है. Mini KYC में आपको महीने की 10,000 की लिमिट मिलती है यानी अगर आप अपने वोटर आईडी के द्वारा Paytm की मिनी KYC करते हो तो आप महीने में 10000 रूपये तक ही लोगो को भेज पाओगे। साथ ही Mini KYC की वेलिडिटी 1 साल तक होगी। उसके बाद आपको फुल KYC करवाना होगा।

अगर आप अपने आधार Number के द्वारा Paytm की Full KYC करते हो तो आपको महीने में 100000 तक की लिमिट मिलती है यानी कीआप एक लाख रूपये का लेन देन कर सकते हो. साथ ही Full KYC की वेलिडिटी 10 साल तक की होगी उसके बाद यह अपने आप रेन्यु हो जाएगी। फुल KYC करने पर आपको Mini KYC से ज्यादा Offers मिलते है. तो आप अपनी सुविधा के अनुसार Paytm में Full KYC और Mini KYC कर सकते हो.

अगर आपको यह जानकारी चाहिए कि mobile से kyc किस तरह की जाती है तो आप यहाँ क्लिक करके वो वीडियो देखो जिसमे आपको KYC की सभी जानकारी मिल जाएगी। मुझे उम्मीद है मेरा आज का यह Article आप लोगो के लिए जरूर काम का साबित हुवा होगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही पोस्ट लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करे मेरी आने वाली पोस्टो का.   
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ