password protect email send karne ki jankari, how to send password protect email, password wali email kaise send kare.

Welcome to My Latest Password Protect Email Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं  ऐसा तरीका बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप किसी को भी Password Protect Email Send कर सकते हो तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Password प्रोटेक्ट ईमेल सेंड करने की जानकारी।   
Password Protect Email Send Karne ki Jankari
Password Protect Email Send Karne ki Jankari
Email भेजना तो आप सभी को आता ही होगा आजकल तो बच्चे बच्चे को भी Email भेजना आता है. कोई Normal ही Email भेजता है और कोई पर्सनल Email भेजता है. वैसे तो जिसे हम ईमेल भेजते है उसका मालिक एक ही होता है. लेकिन कम्पनियो में ऐसा नहीं होता कम्पनियो में एक ही Mail id को बहुत सारे मेंबर ऑपरेट  करते है ऐसे मैं जो हम Mail भजते है वो सभी मेंबर बहुत ही आराम से ओपन करके देख लेते है. अगर हम चाहते है कि जो मैं हम सेंड करे उसे केवल वो ही बंदा ओपन करे जो उस gmail id का मालिक है. तो आप ऐसा बिलकुल कर सकते है. आप बहुत ही आराम से उस Email पर Password लगा सकते है. जो आप अपनी Gmail के द्वारा सेंड करते है. 

Password Protect Email Send Karne ki Jankari

Password Protect Email का फीचर्स पहले Gmail के अंदर मौजूद नहीं था लेकिन अब है बेहतरीन फीचर्स Gmail के Latest Update  किया गया है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी को भी Password लगा कर Email भेज सकते हो. चलिए अब हम देख लेते है कि आखिर हम Password Protect वाली Email किस तरह Send करेंगे।
try the new gmail
try the new gmail
अगर आप Password लगाकर Email Send करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपनी Gmail id को Update करना होगा अपनी Gmail id को अपडेट करने के लिए  दिए गए चित्र के अनुसार try the new gmail वाले बटन पर क्लीक करिये क्लिक करते ही आपके सामने Gmail का बिलकुल नया फीचर्स आ जायेगा।
gmail new update
gmail new update
अब आप Compose वाले ओप्संस पर क्लिक करके ठीक उसी तरह Mail लिखिए जिस तरह आप Normal लिखते है. Mail वाले Box में आपको निचे सबसे कोने में एक नया आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक करिये जैसा आपको ऊपर  दिखाया गया है.
gmail password
gmail password
दिए गए नए बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमे आपको SMS Passcode पर क्लिक करके Save बटन पर क्लिक कर दो अब निचे Send बटन पर क्लिक करे ऐसा करते ही आपके एक और Windows खुलेगी जिसमे आपको वो Mobile Number Add करना है जिस नंबर पर आप Password का मैसेज भेजना चाहते है. Number डालने के बाद Mail Send कर दीजिये।

 अब जिस बन्दे के पास आपने मेल भेजी है वो उसे तब ही खोल पायेगा जब वो अपने Mobile Number पर आये OTP को उसमे डालेगा इस फीचर्स की पूरी जानकारी के लिए आप यहाँ क्लीक करके वो Video भी देख सकते हो जिसमे Step by Step तरीके से बताया गया है कि आप Password Protect Email किस तरह Send कर सकते हो.

मुझे ऊमीद है मेरे इस Article और Video के माध्यम से आप बहुत से Password Protect Email Send कर पाएंगे। आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नए अपडेट की जानकारी के साथ. आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और यहाँ क्लिक करके YouTube पर भी जुड़े ताकि आप सभी को मेरे Latest अपडेट की जानकारी टाइम से मिलती रहे.    
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ