आधार हिस्ट्री ऑनलाइन देखे | Aadhar Card Update History Online Kaise Check Kare

Hindi Tech Guru
0
आधार हिस्ट्री ऑनलाइन देखे : Welcome to My Latest Aadhar card update history Article. मेरा आज का यह Article उन सभी लोगो के लिए है जो अपने Aadhar Card की History को Online Check करना चाहते है तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Latest Article जिसका नाम है Aadhar Card Update History Online Kaise Check Kare
Aadhar Card Update History Online Kaise Check Kare
Aadhar Card Update History Online Kaise Check Kare
Aadhar card तो आज के टाइम में सभी के पास है क्युकी हम सभी की Life में आधार कार्ड होना बहुत जरुरी हो गया है. छोटा हो या बड़ा सभी का आधार कार्ड उनके पास है. हम में से सभी के आधार कार्ड बने हुवे है लेकिन आधार कार्ड बनवाते टाइम बहुत से लोग उसमे कुछ कमी छोड़ देते थे जैसे की कोई अपनी Date of Birth गलत लिखवा देता था कोई अपना एड्र्स गलत लिखा देता था. कोई अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर नहीं करता था तो कोई अपनी ईमेल आईडी नहीं देता था.

Aadhar Card Update History Online Kaise Check Kare

अपने द्वारा की गयी गलती को सुधारने के लिए हम लोग आधार कार्ड में कभी कुछ अपडेट कराते है तो कभी कुछ अपडेट कराते है इन्ही सब Update की जानकारी प्राप्त करने के लिए Aadhar कार्ड की ओफ्फिस्यल Website पर एक ऐसा लिंक जोड़ा गया है जिसके माध्यम से आप मात्र एक क्लिक करके अपने उन सभी Update को देख सकते है जो आपके द्वारा किये गये है.

आधार कार्ड का यह लिंक उन सभी लोगो के लिए ज्यादा काम का साबित होगा जिन्हें लगता है की उनके आधार कार्ड के साथ किसी ने छेड़ा छाडी करी हुई है अगर आपको लगता है कि आपके आधार कार्ड के साथ छेड़ा छाडी हुई है तो यह अपडेट आप सभी लोगो के लिए काम का साबित होने वाला है. चलिए अब मैं आपको बताता हु कि आप किस तरह अपने Aadhar Card की Update History को Online चेक कर सकते है.

Aadhar card update history online check करने के लिए आप आधार कार्ड की ओफिस्यल वेबसाइट पर जाए वेबसाइट पर जाने के बाद आपको बिच में Aadhar Update History नाम का एक बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके अपना aadhar number एड करो और सबमिट पर क्लीक कर दो.

अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा उस OTP को एड करते ही आपके सामने आपके आधार कार्ड से जुडी सभी हिस्ट्री आ जाएगी। जिसे आप चाहे तो Print भी कर सकते हो. Aadhar Card Update History Check करने के लिए आप यहाँ क्लिक करके पूरा वीडियो देख सकते है जिसमे Step by Step बताया गया है कि आप किस तरह अपने आधार कार्ड की सभी Update की History चेक कर सकते है.

तो आप आधार कार्ड की इस नयी सर्विस  जरूर उठाये और उन सभी Update की History को देखे जो आपके  द्वारा या फिर किसी और के द्वारा की गयी हो. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.  
Paytm Wallet Money Free Charges Trick Click Now

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!