YouTube SEO Optimization Thumbnail Banane ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest YouTube SEO Optimization Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह अपने YouTube चैनल के लिए एक SEO Optimization Thumbnail किस तरह बना सकते है. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. YouTube SEO Optimization Thumbnail Banane ki Jankari
YouTube SEO Optimization Thumbnail Bnane ki Jankari
YouTube SEO Optimization Thumbnail Bnane ki Jankari
चलिए पहले SEO Optimization के बारे में थोड़ा जान लेते है की यह है क्या बला और हमे इसकी जरूरत क्यों है. जैसा कि आप सभी जानते ही हो आज के टाइम में कॉम्पिटिशन इतना हो गया है की हर कोई इस इंटरनेट की दुनिया में ही अपना कैरियर बनाना चाहता है और सभी अपना कैरियर बनांने के लिए वो या तो YouTube का साहरा लेते  है या फिर अपना खुद का एक YouTube चैनल खोलते है. या फिर अपनी खुद की एक Website या ब्लॉग खोलता है. आज के टाइम में इतने करोडो लोगो के यूट्यूब चैनल और वेबसाइट है कि सबको गिन पाना और सबको देख पाना बहुत मुश्किल है.

YouTube SEO Optimization Thumbnail Banane ki Jankari

हर रोज पता नहीं कितने नए यूटूबर और कितनी नयी वेबसाइट इस इंटरनेट की दुनिया में बनती है. केवल वेबसाइट और यूट्यूब पर चैनल बनाने से तो हर कोई सफल नहीं हो पाता सफल होने के लिए इंटरनेट पर भी बहुत मेहनत करनी पड़ती है. हमे अपनी जिंदगी में हर काम को करने में मेहनत करनी पड़ती है. खेर यहाँ मेहनत की बात नहीं SEO Optimization की बात करेंगे। SEO Optimization Internet की दुनिया का वो फीचर्स है जिसे करने के बाद आप बहुत ही जल्दी गूगल के सर्च बॉक्स में आ सकते हो.

अगर आप सही तरीके से अपनी वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर seo optimization करते हो तो  बहुत ही जल्दी आपके कॉन्टेंट आपकी वीडियो रैंक कर जायेगी यानी गूगल के सर्च बॉक्स और यूट्यूब के सर्च बॉक्स में पहले पेज पर ही दिखाई देगी। और जब आपके वीडियो पहले पेज पर दिखाई देंगे तो नार्मल सी बात है आपके  वीडियो पर ट्रेफिक भी ज्यादा आएगा। और जितना ज्यादा ट्रेफिक उतनी ज्यादा कमाई। 

अपनी इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को YouTube SEO Optimization Thumbnail बनाने की जानकारी दे रहा हु आप इसी तरह से अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए भी एक seo optimization images बना सकते हो. आपमें से बहुत से लोगो के YouTube पर अपने चैनल होंगे और वो अपने वीडियो के लिए एक Thumbnail भी बनाते ही होंगे। लेकिन जहा तक मेरा ख्याल है आप अपने YouTube चैनल के लिए एक Thumbnail तो बना देते हो लेकिन उसकी SEO  नही करते होंगे।

अगर आप अपने YouTube Video की Thumbnail की SEO करते हो तो यकीन मानिये आपकी वीडियो बहुत ही जल्द YouTube और Google के सर्च बॉक्स में दिखाई देगी साथ ही आपको ओरिजनल ट्रेफिक अपने वीडियो पर मिलेगा। और आपका ट्रफिक जितना ओरिजनल होगा आपकी कमाई उतनी ही ज्यादा होगी। YouTube  SEO Optimization Thumbnail बनाना कोई भारी काम नहीं है. आप बहुत ही आराम से अपने YouTube Video के लिए एक SEO Optimization Thumbnail बना सकते हो. 

चलिए अब मैं आपको बताता हु कि आप किस तरह अपने YouTube वीडियो के लिए एक SEO Optimization Thumbnail बना सकते है. YouTube Video के लिए एक SEO Optimization Thumbnail बनाने के लिए मैंने आप सभी लोगो के लिए एक Video तैयार किया है जिसमे मैंने Step by Step बताया हुवा है की आप किस तरह अपने YouTube Video के लिए SEO Optimization थंबनेल बना सकते हो. 

अगर आप भी चाहते है कि आपका हर वीडियो YouTube के Search Box में पहले पेज पर ही दिखाई दे तो आप यहाँ क्लीक करके मेरे video को लास्ट तक देखे मैंने अपने इस वीडियो के माध्यम से आप सभी को बताया हुवा है कि आप किस तरह अपने YouTube वीडियो के लिए एक SEO Optimization Thumbnail बना सकते है. मेरा वीडियो थोड़ा लम्बा जरूर है लेकिन आप इसे लास्ट तक देखिये तब ही आप समझ पाएंगे कि आप किस तरह अपने YouTube  चैनल के लिए एक seo फ्रेंडली थंबनेल बना सकते है. 

मैंने अपना यह वीडियो उन सभी  लोगो के लिए तैयार किया है जो अपने यूट्यूब वीडियो को रेंक नहीं करा पाते मुझे उम्मदी है मेरा वीडियो देखने के बाद आप बहुत ही आराम से अपने YouTube Video के लिए एक YouTube SEO Optimization Thumbnail बहुत ही आराम से बना पायेगा। अगर आपको मेरा वीडियो देखने के बाद SEO Optimization Thumbnail बनाने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे निःसंकोज होकर मेरे मोबाइल नंबर 7060830844 पर कॉल करके मेरी Help ले सकते हो. और मेरे YouTube  चैनल को यहाँ क्लीक करके जरूर Subscribe करे ताकि आपको मेरे सभी Update टाइम पर ही मिल सके. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.   
   

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!