Link Aadhar Number to Mutual Funds Ki Jankari. aadhar card ko mutual funds ke saath kaise link kare.

Welcome to My Latest Link Aadhar Number to Mutual Funds Article. अपने आज के इस Article के द्वारा  मैं आप सभी को बताने वाला हु कि आप किस तरह अपने Aadhar card number को अपने Mutual Funds Account के साथ अटैच कर सकते हो. तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Latest Article जिसका नाम है Link Aadhar Number to Mutual Funds ki Jankari
Link Aadhar Number to Mutual Funds Ki Jankari
Link Aadhar Number to Mutual Funds Ki Jankari
जैसा की आप जानते ही हो हम सभी के aadhar card होना कितना जरुरी हो गया है हर काम के लिए चाहे वो सरकारी हो या प्राइवेट सभी काम के लिए आधार कार्ड होना बहुत जरुरी हो गया है अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आपके बहुत से ऐसे काम है जो पुरे नहीं हो पाएंगे। यहाँ तक की जो आपका mobile number है वो भी बंद हो सकता है अगर आपके पास आपका आधार नंबर नहीं है तो. बहुत ज्यादा जरुरी हो गया है आज के टाइम में aadhar number होना। 

Link aadhar number to mutual funds ki jankari

आधार number को लेकर कुछ ना कुछ नया update हम सभी के बिच आता ही रहता है कभी हमे अपने Mobile Number aadhar के साथ लिंक करने को बोला जाता है तो कभी हमे अपने Bank को Aadhar Number से बोला जाता है, बहुत सी ऐसी सर्विस है जिसके लिए हमे अपने आधार Number को Link करना होता है इन्ही सर्विस में से एक और सर्विस है म्यूच्यूअल फंड्स की. 

Mutual Funds के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। Mutual Funds एक मार्किट प्लान है जहा हम अपनी Money को मार्किट में इन्वेस्ट करते है ताकि हम अपने पैसे से कुछ और पैसा जमा कर सके. मैं जानता हु आप में से मेरी तरह ही बहुत से लोगो ने Mutual या फिर SIP में इन्वेस्ट जरूर किया होगा अगर किया है तो मेरा आज का यह Article उन लोगो के लिए ही है जिस तरह हमने अपनी सभी जगह Aadhar Number को लिंक किया है ठीक उसी तरह हमे Mutual Funds Account के अंदर अपना आधार नंबर लिंक करना होगा। 

तो चलिए आप मैं आपको बताता हु कि आप किस तरह Mutual Funds के अंदर अपने आधार Number को लिंक कर सकते है. अगर आपने भी Mutual Funds के अंदर अपना पैसा लगाया हुवा है तो आप सभी को अपने Mutual Funds अकाउंट के अंदर अपना आधार Number Number Link करना जरुरी है. वर्ना आपका Account बंद हो सकता है.

अगर आप अपने Mutual Funds Account को Aadhar Number के साथ लिंक करना चाहते हो तो आपको यहाँ क्लीक करके CAMS की Official Website पर जाना होगा। दिए गए लिंक पर क्लीक करने के बाद आपने सामने बहुत से विकल्प आते है जिसमे से आपको For Resident individuals-Online Mode पर क्लीक करना है. 

अब आपके सामने Pan Number ऐड करने का ओप्संस खुलेगा आप अपना Pan Number लिखने के बाद Submit पर क्लीक कर दो Submit पर क्लीक करते ही आपके सामने एक और पेज खुलेगा जिसमे आपको अपना Aadhar Number अपना Name और अपनी Date of Barth सही सही भरनी है साथ ही रजिस्टर मोबाइल नंबर भी आपको लिखना है. सभी डिटेल लिखने के बाद आप Generat OTP पर क्लीक कर दो. 

अब आपके रजिस्टर Mobile Number पर एक OTP आएगा अब आप  उस OTP को लिखने के submit पर  क्लीक कर दो ऐसा करते ही आपका Aadhar Number Mutual Funds के साथ लिंक हो जाएगा और आपको इस से जुड़ा के SMS भी मिल जाएगा।  

तो इस तरह आप बहुत ही आराम से Online Aadhar Number को Mutual Funds के साथ Link कर सकते हो आप सभी के लिए मेरा आज का यह Article जरूर काम का साबित हुवा होगा आगे भी आप सभी के लिए ऐसी ही काम की पोस्ट लाता रहूँगा ताकि आपको बेहतरीन से बेहतरीन जानकारी अपने इस  माध्यम से दे सकू. तो  बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में.
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

1 comments so far,Add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ