Adobe After Effects CC 2018 Download Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest Adobe After Effect CC 2018 Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को After Effects के Latest वर्जन के बारे में बताने वाला हु जिसे द्वारा आप बहुत ही आराम से इस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर सकते हो. तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका टाइटल है Adobe After Effects CC 2018 Download Karne ki Jankari.
Adobe After Effects CC 2018 Download Karne ki Jankari
Adobe After Effects CC 2018 Download Karne ki Jankari
Article शुरू करने से पहले मैं आप सभी को बताना चाहूंगा अपने इस Article में मैं आपको कोई लिंक नहीं दूंगा क्युकी Adobe की कम्पनी से सभी Software के लिंक मेरी इस वेबसाइट से हटवा दिए आप में से बहुत से लोग मेरा YouTube पर वीडियो देखने के बाद मेरे इस आर्टिकल तक आए होंगे लेकिन मेरे इस आर्टिकल में आपको सॉफ्टवेयर का लिंक नहीं मिलेगा बल्कि उसे डाउनलोड करने की जानकारी मिलेगी तो चलिए शुरू करते है अपना यह Article.

 Adobe After Effects CC 2018 Download Karne ki Jankari

After effects का डाउनलोड की जानकारी देने से पहले इस software के बारे में आप सभी को थोड़ी बहुत जानकारी दे देता हु जो लोग इसका इस्तेमाल करते है उनको इसकी जरूर जानकारी होगी लेकिन जो लोग इसका इस्तेमाल नहीं करते उन लोगो को इस सॉफ्टवेयर की जानकारी नहीं है. After इफेक्ट एक तरह का मिक्स Software है जिसमे लोग अपनी जरूरत के अनुसार काम करते है. 

कोई इसमें Video Editing करता है कोई Logo डिजाइन करता है और अपनी कम्पनी के लिए 3D intro create करता है मतलब सभी तरह के काम हम इस After Effects Software से कर सकते है आप चाहे तो इसे video editing का software या फिर 3 D प्रोजेक्ट बनाने का software भी बोल सकते हो. अगर आपको पूरी तरह video editing का software चाहिए तो आप adobe प्रीमियर का इस्तेमाल कर सकते हो.  

Adobe After Effects सच में एक बहुत ही बेहतरीन Software है जिसका इस्तेमाल आप अलग अलग तरीके से कर सकते हो. Adobe After Effect के बहुत से वर्जन Adobe की वेबसाइट पर मौजूद है हाल ही मैं Adobe का Latest वर्जन लॉन्च हुवा है जो की Adobe After Effects cc 2018 के नाम से है. Adobe After Effects CC 2018 64 Bit ऑपरेटिंग सिस्टम पर ही वर्क करता है. adobe के इस लेटेस्ट वर्जन में बहुत से फीचर्स को जोड़ा गया है. जिसे इस्तेमाल करके आप बेहतरीन रूप से इस Software में Work कर सकते हो.

अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको एडोबी की ऑफिसयल Website पर जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा क्युकी एडोबी की वेबसाइट पर अकाउंट बनाने के बाद ही आप इसे अपने कंप्यूटर में इंसटाल कर सकते है. मैं आपको Adobe id बनाने का Step by Step तरीका निचे बताता हु.
सबसे पहले आप adobe की वेबसाइट पर जाकर Sign in बटन पर क्लिक करिये
इसके बाद आप चित्र के अनुसार Get an Adobe ID पर क्लिक करिये
अब आपके सामने ऊपर चित्र में दिख रहा एक फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको First Name, Last Name, Email address Password Country और Date of Birth लिखने के बाद Sign up पर क्लिक कर देना है. Sign up पर क्लिक करके ही आपका एडोबी की ऑफिसयल वेबसाइट पर अकाउंट बन जायेगा। अब आप एडोबी की वेबसाइट से कोई भी सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हो.
Adobe After Effects cc 2018 डाउनलोड करने के लिए आप एडोबी की ओफ्फिसल वेबसाइट पर सबसे निचे दिए गए बटन View all protects पर क्लिक करिये जैसा आपको ऊपर चित्र में दिख रहा है.
View All Protects पर क्लिक करने पर आपको सभी सॉफ्टवेयर की लिस्ट मिल जाती है आपको जो भी सॉफ्टवेयर चाहिए उसमे आपको निचे Download trial पर क्लिक करके अपनी पसंद का सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लेना है. अगर आपको यह Software डाउनलोड करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप यहाँ क्लिक करके वो वीडियो भी देख सकते हो जिसमे बताया गया है कि आप किस तरह Adobe की ऑफिसयल वेबसाइट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हो.

आज के लिए बस इतना ही आगे भी आप लोगो के लिए After Effects से जुडी जानकारी लाता रहूँगा जो कि मैं अपने video को माध्यम से दूंगा जो आपको यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल पर मिल जायेगी। आप इसी तरह मेरे साथ जुड़े रहे और इन्तजार करे मेरी आने वाली पोस्टो का.   

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!