YouTube Notifications अपने मोबाइल और कंप्यूटर पर कैसे प्राप्त करे

YouTube Notifications अपने मोबाइल और कंप्यूटर पर कैसे प्राप्त करे 

हिंदी टेक गुरु के सभी पाठको का स्वागत है नए साल की नयी पोस्ट में. जिसमे मैं आपको YouTube Notifications के बारे में बताने वाला हु. चलिए शुरू करते है अपनी नयी साल की नयी पोस्ट।
Youtube Notifications
Youtube Notifications 
जैसा की मैंने आपको अपनी पिछली पोस्ट में ही बता दिया था कि मैंने अपने बहुत से पाठको की फरमाइस पर अपने YouTube चैनल पर अपने द्वारा बने बहुत से विडियो अपलोड करने वाला हु. और मैं चाहता हु कि मैं अपने YouTube चैनल पर जो भी विडियो अपलोड करू उसकी जानकारी आप सभी को उसी टाइम आपके कंप्यूटर और मोबाइल पर मिल जाये। ताकि आप मेरे किसी भी विडियो को मिस ना कर सको. 

अक्सर आपने देखा होगा आप अपनी पसंद के YouTube चैनल को Subscribe तो कर लेते हो. लेकिन जब उस चैनल पर कोई विडियो अपलोड होता है तो इसके बारे में आपको कुछ पता नहीं चल पाता। मेरे YouTube चैनल पर जुड़े मेरे बहुत से पाठको ने इस टॉपिक पर बहुत बार मुझ से पूछा है कि सर हमे अपनी पसंद के चैनल का Notifications नहीं मिलता। 

Youtube Video की Notifications प्राप्त करने के लिए किसी भी YouTube चैनल को Subscribe करने के बाद एक छोटी सी सेटिंग करनी होती है. उसे करने के बाद ही आप किसी भी YouTube चैनल की Notifications अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर प्राप्त कर सकते है. अक्सर लोग अपनी पसंद के चैनल को Subscribe तो कर लेते है लेकिन वो सेटिंग नहीं कर पाते जिसे करने के बाद उनको उस YouTube चैनल की Notifications उनके मोबाइल पर और कंप्यूटर पर मिल सके.    

Dress PSD File Download करने के लिए यहाँ क्लीक करे 

अपनी आज की इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको YouTube की एक ऐसी ही सेटिंग के बारे में बताने वाला हु. जिसे करने के बाद आप अपने पसंद के YouTube चैनल की सभी Notifications अपने मोबाइल, कंप्यूटर या फिर Email के द्वारा फ्री में प्राप्त कर सकते हो.

YouTube Notifications प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. बस किसी भी YouTube चैनल को Subscribe करने के बाद आपको एक घन्टी जैसे आइकन पर क्लीक करके ओके करना है. अब यह आपको घण्टी वाला आइकन कहा मिलेगा और इसी सेटिंग आपको किस तरह करनी है. उसके लिए मैंने एक विडियो तैयार कर दिया है.  जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है

उम्मीद है मेरे द्वारा तैयार विडियो को देखने के बाद आप अच्छी तरह समझ गए होंगे कि किस तरह YouTube Notifications की सेटिंग करने के बाद किसी भी चैनल की Notifications को मोबाइल और कंप्यूटर पर कैसे प्राप्त कर सकते है. आज के लिए बस इतना ही. 

चलते चलते एक बात बोलना चाहूंगा आप सभी मेरे YouTube चैनल को यहाँ क्लीक करके Subscribe जरूर करे. साथ ही Notifications सेटिंग भी ऑन करे. क्योंकि अब मैंने आप सभी के लिए ऐसे ज्ञानवर्धक विडियो लाने वाला हु. जो आप सभी के बहुत काम आएंगे। तो जुड़े रहे मेरे साथ और इन्तजार करिये मेरे आने वाले विडियो का.                   

1/Post A Review/Review

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Previous Post Next Post