Google Assistant से करे जी भर कर चेटिंग

0

Google Assistant से करे जी भर कर चेटिंग 

आप सभी का स्वागत है Hindi Tech Guru की इस लेटस्ट पोस्ट में. जिसके द्वारा मैं आपको बताने वाला हु की आप किस तरह Google Assistant से जी भर कर चेटिंग कर सकते है. साथ ही अपनी हर बात का जवाब तुरंत ही अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकते है.
Google Assistant
आजकल चेटिंग करने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल जिस Application का किया जाता है उसका नाम Whatsapp है. लेकिन क्या आप जानते हो हाल ही में गूगल ने अपनी एक नयी चेटिंग Application लॉन्च की है. मेरे ख्याल से बहुत कम लोगो को इसके बारे में जानकारी होगी। अपनी इस पोस्ट के जरिये मैं आपको गूगल की उस लेटेस्ट Application के बारे में ही बताने वाला हु. जो आपके बहुत काम आएगी।    

गूगल इन्टरनेट की दुनिया का वो देवता है जो हमे हर वो टॉपिक तुरंत ही हमारे सामने ला देता है जिसे हम अक्सर नेट पर खोज नहीं पाते। गूगल भी हम जैसे लोगो का ध्यान रख कर कुछ नया हम लोगो के बिच लाता रहता है. 

हाल ही में गूगल ने हम सभी के लिए एक चेटिंग एप्लीकेशन लॉन्च करी है. जिसके द्वारा आप अपने दोस्तों से चेटिंग तो कर ही सकते हो. साथ ही इस एप्लीकेशन के द्वारा आप Google Assistant के साथ भी चेटिंग करके अपने हर टॉपिक का जवाब तुरंत ही अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकते हो.

यानी अगर आपके मन में किसी भी टॉपिक को लेकर कोई सवाल है तो आपको गूगल के सर्च बॉक्स में जाने की कोई जरूरत नहीं है. आप अपने मोबाइल के द्वारा ही Google Assistasnt से चेटिंग करके अपने हर सवाल का सवाब तुरंत ही प्राप्त कर सकते हो.

जैसे की मान लिया मैं हरिद्वार में रहता हु तो मुझे अपने हरिद्वार के मौसम की जानकारी चाहिए। तो  चेटिंग बॉक्स में मौसम की जानकारी लिखना होगा। इतना लिखते ही Google की Smart Assistant खुद ही मेरी लोकेशन ट्रेक करके मेरे सामने हरिद्वार के मौसम की जानकारी तुरंत ही ला देगी। साथ ही आज का, कल का, पुरे हफ्ते के मौसम की सभी डिटेल आपके सामने आ जाएगी।

और जैसे माल लिया मुझे भारत के प्रधानमंत्री के बारे में जानकारी चाहिए। तो भारत के प्रधानमंत्री लिखते ही मेरे सामने सभी डिटेल आ जाएगी। जैसे की भारत के प्रधानमंत्री का पूरा नाम. यानी मोदी जी का पूरा नाम, मोदी की की पत्नी का नाम, मोदी जी का जन्म का स्थान। मोदी जी से जुडी सभी जानकारी मुझे तुरंत ही अपनी चेटिंग स्क्रीन पर ही मिल जाएगी।

गूगल की यह लेटेस्ट एप्लीकेशन सच में बहुत कमाल की है इसके द्वारा आप हिंदी में कुछ भी लिख कर तुरंत ही उस बात का जवाब प्राप्त कर सकते हो. अगर आपको लिखने में परेशानी है तो कोई बात नहीं आप बोल कर भी Google Assistant से कुछ भी पूछ सकते हो. 

गूगल की यह लेटेस्ट Application सच में बहुत काम की एप्लीकेशन है अगर आप इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते है तो आप यहाँ क्लीक करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है. डाउनलोड का लिंक मैंने अपनी नयी वेबसाइट पर दिया हुवा है.


उम्मीद है आज की यह एप्लीकेशन आप सभी के बहुत काम आएगी। और आप Google Assistant से चेटिंग करके अपने मन में चल रहे सभी सवालो के जवाब को तुरंत ही प्राप्त कर पाओगे। आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में. और भी काम की जानकारियो के साथ. 

मेरे सभी लेटेस्ट विडियो प्राप्त करने के लिए आप यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल से जुड़ सकते हो. ताकि आपको टाइम पर मेरे सभी लेटेस्ट अपडेट प्राप्त हो सके.       

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top