Windows 10 डाउनलोड करने का तरीका

Hindi Tech Guru
6
पिछली पोस्ट में मैंने विंडो 10 के फीचर्सः के बारे में और उसको डाउनलोड करने के बारे में जानकारी दी थी. जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो जिस टाइम मेने ये जानकारी दी थी. उस टाइम विंडो नार्मल ही डाउनलोड हो रही थी. लेकिन अब कम्पनी की तरफ से विंडो 10 लांच हो चुकी है. तो कई लोगो को इसे डाउनलोड करने में परेशानी आई है. काफी लोगो ने मुझे Windows 10 डाउनलोड करने का तरीका पूछा तो आज की पोस्ट उन्ही लोगो के लिए जो Windows 10 को डाउनलोड नहीं कर पा रहे है. मैं आपको स्टेप बाय स्टेप बताता हु कि आप विंडो 10 को कैसे डाउनलोड कर सकते है. 

विंडो 10 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यहाँ क्लिक करके माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट पर जाए और चित्र के अनुसार आपको विंडो को जो भी वर्जन चाहिए उस पर क्लिक करे क्लिक करने के बाद आपके सपने एक फाइल डाउनलोड होगी. 
अब जो डाउनलोड करी हुई फाइल है उसे ओपन करे और Create installation media for another PC पर क्लिक करे. Create installation media for another PC पर क्लिक करने के बाद आप विंडो 10 की iso फाइल अपने पीसी में सेव कर सकते हो. 
अगले स्टेप में चित्र के अनुसार Language, Edition, Architecture, पर क्लिक करके वो सभी सेटिंग सलेक्ट करे जैसी आपको विंडो चाहिए. 
अगले स्टेप में आपको चित्र के अनुसार iso फाइल सलेक्ट करनी है. आप चाहे तो बूटेबल पेनड्राइव की भी फाइल सलेक्ट कर सकते है. iso फाइल सलेक्ट करने के बाद next पर क्लिक करके नेक्स्ट पर क्लिक करते ही आपके सामने iso फाइल सेव करने का विकल्प आएगा आप उसे सलेक्ट करके ओके करे. 
ओके करते ही आपकी विंडो डाउनलोड होना शुरू हो जायेगी जैसा आपको चित्र में दिखाई दे रहा है.
विंडो डाउनलोड होने के बाद उसी iso फाइल अपने आप ही बन जायेगी जिसकी इनफार्मेशन आपको मिल जायेगी जैसा आप चित्र में देख रहे है. 

इस तरफ आप बहुत आराम से Windows 10 डाउनलोड कर सकते हो. 

Post a Comment

6Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!