अब हेकर्स का बाप भी आपकी आईडी हेक नहीं कर पायेगा अपनी जीमेल आईडी को सेफ करे- gmail Using 2-step verification

Hindi Tech Guru
9

आजकल हेकर्स ऐसे बहुत से लिंक और तरीको से आपकी आईडी हैक कर लेते है जिन पर क्लीक करने मात्र से ही आपकी आईडी हेक हो जाती है और आपको पता भी नहीं चलता कुछ ऐसे सोफ्टवेयर भी है जो आपके किबोर्ड से दबे हुवे हर बटन का रिकॉर्ड अपने पास रखते है ऐसे सोफ्टवेयर का इस्तेमाल अक्सर सायबर केफे में होता है जो आपकी आईडी बहुत ही आसानी से हेक कर सकता है.

आज मैं आपको ऐसा ऐसा तरीका बताने जा रहा हु जिसे करने के बाद हेकर का बाप भी आपकी आईडी हेक नहीं कर सकता मैंने तो ये तरीका बहुत पहले से अपनाया हुवा है अब आप लोगो को बता रहा हु ताकि आप अपनी आईडी को हेक होने से बचा सके ये तरीका बस जीमेल की आईडी पर काम करता है इस तरीके को करने के बाद मान लिया किसी को आपकी आईडी का पासवर्ड पता भी चल जाता है तो वो आपकी आईडी नहीं खोल पायेगा क्युकी आपकी आईडी का कंट्रोल आपकी जेब में रखे मोबाइल में होगा अब मैं आपको बताता हु ये सब केसे होगा.

सबसे पहले अपनी जीमेल की आईडी लोगिन करे फिर यहाँ क्लीक करके जीमेल की नयी सुविधा पर अपना मोबाइल नम्बर रजिस्टर कर दे जब आपका नम्बर रजिस्टर हो जायेगा तो आप अपनी जीमेल की आईडी दुबारा से लोगिन करे जब आप आईडी को लोगिन करेंगे तो एक कोड आपके मोबाइल पर आएगा वो कोड आपको उस बॉक्स में डालना होगा जो आईडी लोगिन करने के बाद आएगा अगर आप चाहोगे तो ये कोड आपके कंप्यूटर के लिए ३० दिन तक वेलिड होगा अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो आपको हर बार लोगिन करने के बाद कोड डालना होगा और ये कोड हर कंप्यूटर पर अलग अलग डालना होगा ये आपकी जीमेल की एक ऐसी सुविधा है जिसे करने के बाद कोई भी आपकी आईडी हेक नहीं कर पायेगा क्युकी अगर हेकर को आपकी आईडी का पासवर्ड पता भी चल जाता है तो उसे आपकी आईडी लोगिन करने के बाद उस कोड की जरुरत होगी जो आपके मोबाइल में आएगा और ज्यादा जानकारी के लिए निचे दिए हुवे विडियो पर देखे या यहाँ क्लीक करे 

Post a Comment

9Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. बढ़िया आइडिया है

    ReplyDelete
  2. इसे कहते हैँ ईट का जवाब पत्थर से देना

    ReplyDelete
    Replies
    1. ये सबसे सुरक्षित तरीका नहीं है इसे भी लांघा जा सकता है वो भी बड़ी आसानी से
      हैकर्स आसान शब्द नहीं है

      Delete
  3. मयंक भाई आपकी वेबसाईट के उपर अभी तक कंप्यूटर दुनिया ही लिखा हुआ है ,इसे भी तो बदलो ना ,अब ये कंप्यूटर दुनिया ब्लॉग तो ना रही.अब तो ये हिंदी टेक गुरु वेब बन चुकी है.

    ReplyDelete
  4. bhut acchi jankari di apne mayank bhai.

    ReplyDelete
  5. मैने इसे सेट कर लिया अब जी मेल खोलता हु तो मोबाईल में आए हुए पासवर्ड को डालना पडता है अब उस सुविधा को हटाने के प्रक्रिया का पोस्‍ट दे दिजिए

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!