google admob android tutorials in hindi, google admob tutorials in hindi, google admob account bnane ki jankari hindi me. admob video ads, admob sdk android, google mobile ads, google mobile ads sdk android, admob monetize, admob interstitial, google mobile ads sdk ios, admob native ads.

Welcome to My Latest Google Admob Android Tutorials Article. नमस्कार दोस्तों आप सभी को मेरी तरफ से नए साल की बहुत बहुत शुभकामनाएं मैं भगवान् से यह ही प्राथना करता हु कि आने वाला यह साल आप सब की जिंदगी में अनगिनत खुशियाँ लेकर आये. 2018 का नया साल शुरू हो गया है तो मैं भी आप सभी के लिए नए साल की शुरुआत नई सर्विस के साथ कर रहा हु. ताकि अपने ज्ञान के माध्यम से मैं आप सभी के ज्ञान को ओर बढ़ा सकू. मेरी यह सर्विस Android Application को लेकर है तो चलिए शुरू करते है नए साल का पहला Article जिसका नाम है Google Admob Android Tutorials in Hindi
Google Admob Android Tutorials in Hindi
Google Admob Android Tutorials in Hindi
जैसा कि आप सभी जानते ही हो आज के Time में हर किसी के पास Smart Mobile Phone है Computer से ज्यादा Time लोग अपने Mobile में बिताते है सभी तरह की सर्विस की Android Application हम सभी के मोबाइल में होती है इन्ही Android Application के द्वारा सबसे ज्यादा ट्रेफिक website पर आता है. क्युकी Application mobile का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके द्वारा हर यूजर को आसानी होती है किसी की सर्विस को समझने में. 

Google Admob Android Tutorials in Hindi

आप में से बहुत से लोग मेरी तरह Blogger होंगे बहुत से लोगो की मेरी तरह ही Website होगी और बहुत से लोगो  मेरी तरह  ही YouTube चैनल भी होंगे। आप सभी चाहते होंगे कि आपकी भी कोई Android Application हो जिसे कोई भी Google Play Store से Search करके डाउनलोड करके इस्तेमाल करे. इस साल आप सभी की यह ख्वाइस मैं पूरी करने वाला हु. क्युकी मैं आप सभी को Android Application बनाने की जानकारी बहुत ही आसान तरीके से दूंगा। और साथ ही आपको Application से कमाई करने के तरीके भी बताऊंगा।

जिस तरह आप अपने blog अपनी website और अपने YouTube Video से कमाई करते हो ठीक उसी तरह आप Application बना कर भी कमाई कर सकते हो. Application बनाना कोई भारी काम नहीं है बस थोड़ी बहुत जानकारी ही बहुत है. और थोड़ी बहुत जानकारी देने में मैं आपकी Help करूँगा। अपने आज के इस Article में मैं आप सभी को Google Admob Android Tutorials की जानकारी देने वाला हु.

जिस तरह आपको अपनी Website, ब्लॉग या YouTube Video से कमाई करने के लिए Google Adsense Account की जरूरत पड़ती है ठीक उसी तरह आपको Android Application से कमाई करने के लिए Google AdMob Account की जरूरत पड़ती है. इसी Google AdMob Account के द्वारा आप अपनी Application के द्वारा भी कमाई कर सकते हो. 

अगर आप सभी अपनी Website या अपने Blog या फिर अपने YouTube चैनल की Application बना कर उस से कमाई करना चाहते हो तो उसके लिए जरुरी है आपका एक Google Admob Account होना चाहिए Admob Account बनाना बहुत ही आसान है आप यहाँ क्लिक करके Google AdMob की ऑफिसयल Website जाए और Sign up पर क्लिक करके अपना Account Create करे.

Google Admob पर Account बनाने के बाद आप सभी को एक Add Unit की जरूरत होगी Google AdMob Account किस तरह बनाया जाता है और Google Admob के अंदर Android Application के लिए Add Unit किस तरह Create की जाती है उस से जुडी जानकारी के लिए मैंने अपने चैनल पर एक Video Upload किया है जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो. अपने इस वीडियो में मैंने आपको Step by Step बताया हुवा है कि आप किस तरह Android Application के लिए Google Admob Account और Ad Unit बना सकते हो. मेरी पूरी कोसिस यह ही रहेगी कि आप सभी को video के माध्यम से आसान तरीके से Android Application बनाना बता सकू. ताकि आप सभी भी अपनी खुद की एक Android Application बना सको.

अपनी आज की पोस्ट में बस इतना ही आप अपना Google Admob Account Create करे और इन्तजार करे मेरी आने वाली पोस्ट का जिसमे मैं आपको Android Application बनाने के software की जानकारी दूंगा। आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में 

admob video ads, admob sdk android, google mobile ads, google mobile ads sdk android, admob monetize, admob interstitial, google mobile ads sdk ios, admob native ads. 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ