Aadhar Card ki Photo Clean Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest Aadhar Card Photo Clean Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको बताने वाला हु कि किस तरह आप अपनी आधार कार्ड की फोटो को साफ़ कर सकते हो. तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह नया Article जिसका नाम है. Aadhar Card ki Photo Clean Karne ki Jankari.  
Aadhar Card ki Photo Clean Karne ki Jankari
Aadhar Card ki Photo Clean Karne ki Jankari

Aadhar Card ki Photo Clean Karne ki Jankari 

Aadhar Card के बारे में तो आप सभी जानते ही हो. आप में से लगभग सभी के Aadhar कार्ड बने हुवे ही होंगे। लेकिन बहुत से लोगो के आधार कार्ड में उनको एक कमी लगती होगी। वो कमी है Aadhar card में मौजूद Photo का सही नहीं होना. Aadhaar Card में फोटो साफ़ नहीं आना ये परेशानी लगभग सभी के साथ होती है.

ऐसा नहीं की हमारी शक्ल ही इतनी खराब है जिसकी बजह से Aadhar Card पर मौजूद Photo खराब आती है. हमारी शक्ल तो बिलकुल सही होती है. बल्कि कमी फोटो खींचने में आती है. हम जिन लोगो के पास aadhar card बनवाने जाते है. उनकी कैमरे की क़्वालटी इतनी खराब होती है की किसी की भी फोटो सही नहीं आती.

कैमरे की Low क़्वालिटी के साथ साथ उन लोगो के पास लाइटिंग का भी इंतजाम सही तरीके से नहीं होता। जिसकी वजह से हमारे aadhar card पर हमारी Photo Black ब्लैक आती है. जो हमे बिलकुल भी अच्छी नहीं लगती। कभी कभी हमारे आधार कार्ड में Photo इतनी खराब आती है जिसकी वजह से हमे हमारा आधार कार्ड किसी को दिखाने में भी शर्म आती है.

खेर जो भी है हम अपने ओरिजनल Aadhar Card में अपनी फोटो तो नहीं बदल सकते लेकिन हम अपने आधार कार्ड की फोटो को Photoshop के द्वारा Clean जरूर कर सकते है. Aadhar card ki photo clean करना बहुत ही आसान है. आप में से कोई भी Photoshop के द्वारा अपनी आधार कार्ड की फोटो को साफ़ कर सकता है.     

Aadhaar card ki Photo Clean Kaise kare

अगर आप सभी अपने आधार कार्ड में मौजूद फोटो को Clean करना चाहते हो तो इसके लिए आपके पास अपने आधार कार्ड की PDF फाइल होनी चाहिए। अगर आपके पास आपके आधार कार्ड की PDF फाइल नहीं है तो आप उसे बहुत ही आराम से Internet के माध्यम से Download कर सकते हो. 

आधार कार्ड की पीडीऍफ़ फाइल इंटरनेट के माध्यम से किस तरह डाउनलोड की जाती है इस से जुडी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके मिल जायेगी। फाइल डाउनलोड करने के बाद आपको जरूरत होगी Photoshop की, Photoshop Download करने के लिए यहाँ क्लीक करे. क्युकी इसी Photoshop के द्वारा आप बहुत आराम से अपनी फोटो क्लीन कर सकते हो.     

चलिए अब आपको बताता हु कि आप किस तरह अपनी aadhar card ki photo clean कर सकते हो. आधार कार्ड की फोटो क्लीन करने के लिए मैंने एक वीडियो बनाया हुवा है जिसमे मैंने Step by Step बताया हुवा है कि आप किस तरह अपने आधार कार्ड की फोटो को फोटोशॉप के द्वारा क्लीन कर सकते हो. 

अगर आप अपने आधार कार्ड की फोटो को क्लीन करना चाहते हो तो यहाँ क्लीक करके आप मेरा वीडियो देखे। वीडियो देखने के बाद आप बहुत ही आराम से अपनी आधार कार्ड की फोटो को क्लीन कर सकते हो. वीडियो देखने के बाद भी अगर आपको Aadhar Card ki Photo Clean Karne में कोई परेशानी आये तो आप मुझे निःसंकोज होकर मेरे मोबाइल Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help ले सकते हो. 

आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी नयी नहीं जानकारियों के साथ. 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!