hello network, ऑरकुट के बारे में आप में से बहुत से लोग जानते ही होंगे जो गूगल का सबसे पोपुलर प्लेटफार्म था लेकिन फेसबुक की लोकप्रियता के चलते गूगल को इसे 30 सितम्बर 2014 को बंद करना पड़ा बंद इसलिए करना पड़ा क्युकी फेसबुक की वजह से ऑरकुट पर लोगो का आना कम हो गया था. Orkut आ रहा है आपको Hello बोलने

hello network
hello network
ऑरकुट के बारे में आप में से बहुत से लोग जानते ही होंगे जो गूगल का सबसे पोपुलर प्लेटफार्म था लेकिन फेसबुक की लोकप्रियता के चलते गूगल को इसे 30 सितम्बर 2014 को बंद करना पड़ा. बंद इसलिए करना पड़ा क्युकी फेसबुक की वजह से ऑरकुट पर लोगो का आना कम हो गया था. 

मैं भी ऑरकुट पर था जब मैंने अपने ब्लॉग की शुरुवात करी थी तो ऑरकुट ही एक इस प्लेटफार्म था जिसकी वजह से मेरा ब्लॉग लोगो की नजरो में आया सच में ऑरकुट की बात ही निराली थी फेसबुक पर जहा आपको फ्रॉड आईडी की लंबी लिस्ट मिल सकती थी वही ऑरकुट बहुत ही साफ़ सुधरा प्लेटफार्म था जिस के द्वारा हम लोगो से अपनी पर्सनल बाते शेयर कर सकते थे लेकिन फेसबुक की ज्यादा लोकप्रियता की वजह से गूगल को अपना यह प्लेटफार्म बंद करना पड़ा.

अब 2016 चल रहा है और अभी लेटेस्ट खबर यह आयी है की गूगल ऑरकुट को दुबारा शुरू कर रहा है वो भी एक नए नाम है इस बार गूगल ने ऑरकुट का नाम रखा है Hello.com इस नए प्लेटफार्म को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो

जी हां यह ही नाम होगा गूगल के इस नए प्लेटफार्म का जिसके द्वारा आप दुनिया के कोने कोने में मौजूद लोगो के साथ जुड़ सकते हो आप ऑरकुट के होम पेज यानी यहाँ क्लीक करके hello.com के बारे में जानकारी ले सकते है.

मैं आपको यह भी बताना चाहूंगा गूगल का यह नया प्लेटफार्म अभी केवल एप्लिकेशन बेस पर चालू किया जाएगा और यह अभी इंडिया में चालू नहीं होगा लेकिन कुछ टाइम के बाद इसे इंडिया में भी लांच किया जाएगा गूगल की इस लेटेस्ट एप्लीकेशन को वो लोग यहाँ क्लीक करके डाउनलोड कर सकते है जो इंडिया से बाहर रहते है.
इस लेटेस्ट एप्लीकेशन के रिलॉन्च प्रोग्रामर का कहना है की यह पहली वो एप्लीकेशन प्लेटफार्म है जो लाइक पर प्यार पर बेस्ट होगा  हेलो ऐसे लोगो को जोड़ेगा जो अपनी भावनाओ को एक दूसरे के साथ शेयर करेंगे। जिस तरह गूगल ने यूट्यूब और गूगल प्लस को वर्ड के कोने कोने से अपना दीवाना बना रखा है उसे देखते हुवे लगता है अब गूगल वर्ड में अपनी एक और पहचान बनाने के लिए Hello से जोरदार शुरुवात करेगा।

तो आप भी तैयार हो जाइए गूगल की इस लेटेस्ट और खूबसूरत दुनिया में जुड़ने के लिए क्या पता आपको कोई मिल ही जाए जो आपके दिल की बात समझ जाए।.............  आप मेरे लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए मेरे साथ हाँ क्लीक करके फेसबुक और यहाँ क्लीक करके मेरे यूट्यूब चेनल पर भी जुड़ सकते है.




Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

4 comments so far,Add yours

  1. आपकी ब्लॉग पोस्ट को आज की ब्लॉग बुलेटिन प्रस्तुति हिरोशिमा और नागासाकी परमाणु हमला और ब्लॉग बुलेटिन में शामिल किया गया है। सादर ... अभिनन्दन।।

    ReplyDelete
  2. आपकी ब्लॉग पोस्ट को आज की ब्लॉग बुलेटिन प्रस्तुति हिरोशिमा और नागासाकी परमाणु हमला और ब्लॉग बुलेटिन में शामिल किया गया है। सादर ... अभिनन्दन।।

    ReplyDelete
  3. आपकी इस पोस्ट को आज की बुलेटिन 'हिरोशिमा एयर नागासाकी परमाणु हमला और ब्लॉग बुलेटिन’ में शामिल किया गया है.... आपके सादर संज्ञान की प्रतीक्षा रहेगी..... आभार...

    ReplyDelete
  4. बहुत अच्छी जानकारी .कभी हम भी ऑरकुट पर खूब चैट करते थे .. अच्छा लगा hello नाम से orkut का आना ...

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ