CCTV DVR Footage Video Recovery Services Online

Stellar Data Recovery द्वारा भारत में CCTV/DVR Footage Video रिकवरी सर्विसेज
CCTV DVR Footage Video Recovery Services
CCTV DVR Footage Video Recovery Services
आज की पोस्ट सीधे Stellar Data Recovery की तरफ से उन्ही की जुबानी.....
                 हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहाँ सिर्फ साधारण स्टोरेज उपकरणों के साथ नहीं जिया जाता, 21 वीं सदी जैसे एक पूर्ण डिजिटल किताब है जो की 0 और 1 के तर्क पर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। हार्ड डिस्क ड्राइव, नई टेक्नोलॉजी पर आधारित SSD Drive आदि स्टोरेज उपकरण, डिजिटल वर्ल्ड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गयी हैं।

जैसा इनका नाम है वैसा ही इनका काम है। आप सभी जानते हैं कि हम दिन-प्रतिदिन की कार्यक्षमता का महत्वपूर्ण डेटा इन्ही स्टोरेज डिवाइस में स्टोर करके रखते है। लेकिन जब किसी कारण से ये उपकरण ख़राब या टूट जाते हैं या गलती से हम डेटा को मिटा देते है, तब हमारे लिए ये एक बड़ी समस्या बन जाती है। तब हम इस समस्या का समाधान गूगल पर ढूढना शुरु कर देते है और हमे डेटा रिकवरी के बारे में पता चलता है।

क्या आपका ऑनलाइन से पैसा कमाने का मन है तो यहाँ क्लीक करके देखे और पैसा कमाना शुरू करे.  

जैसा की आप जानते है कि सीसीटीवी फुटेज एक बहुत ही उपयोगी और संवेदनशील डेटा है जिसकी सहायता से हम कोई भी बीती हुई घटना की जानकारी ले सकते हैं और इन फुटेज को हम अदालत में किसी भी सबूत के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं । सुरक्षा के उद्देश्य से ही हम सीसीटीवी कैमरा अपने घरों, दुकानों, ऑफिस और अन्य जगहों पर लगवाते हैं। जो भी उपकरण सीसीटीवी फुटेज को स्टोर करते है वो हार्डवेयर एन्क्रिप्टेड होते हैं और इनकी डेटा रिकवरी अपने आप में एक कठिन और जटिल कार्य है।


उपरोक्त बातों का ध्यान रखते हुए मैंने ख़राब CCTV Footage Video Recovery कराने के लिए गूगल का इस्तेमाल किया। मुझे एक बहुत ही अनुभवी और भरोसा करने योग्य किसी CCTV DVR Video Recovery प्रदान करने वाली कंपनी की तलाश थीं। तभी मुझे एक अच्छे ब्रांड के बारे में पता चला जिसका नाम था "Stellar Data Recovery"। यह कंपनी ख़राब या मिटी हुई सीसीटीवी फुटेज को ठीक करने के लिए सर्विस और सॉफ्टवेयर दोनों प्रदान करती है।
अब कहा जाता है की सीसीटीवी DVR फुटेज के नुकसान के लिए कई कारण हो सकते हैं जिसकी वजह से DVR CCTV Data Recovery की आवश्यकता पड़ी। जिनमे से कुछ दूसरे डेटा लॉस की तरह ही हैं जैसे सीसीटीवी हार्ड ड्राइव का ख़राब होना, सीसीटीवी DVR सिस्टम का ख़राब होना , बिजली के प्रवाह में उतार-चढ़ाव, क्षतिग्रस्त मेमोरी कार्ड आदि ।

सीसीटीवी DVR फुटेज की रिकवरी
DVR Hard Disk Recovery करना एक आसान काम पर नहीं है, इसकी रिकवरी करने के लिए कई तरीके हैं। कोई भी गलत तरीका एक ऐसी स्थिति पैदा कर सकता है जिसकी वजह से सारी रिकॉर्ड की हुई वीडियो हमेशा के लिए डिलीट हो सकती है और उनकी रिकवरी भी नहीं हो सकती है। इसीलिए स्टेलर डेटा रिकवरी इस काम के लिए सही है। आप ई-मेल, टेलीफोन कॉल के माध्यम से या इनके किसी भी रिकवरी सेंटर पर जाकर संपर्क कर सकते हैं। स्टेलर डाटा रिकवरी दो दशकों से भी अधिक डेटा रिकवरी सेवा प्रदान कर रही है, ये गुणवत्ता और समयबद्ध सीसीटीवी फुटेज वीडियो रिकवरी सेवा प्रदान करने के लिए वादा भी करती है।


Stellar Data Recovery मॉडल की परवाह किए बगैर किसी भी सीसीटीवी कैमरों से CCTV/DVR फुटेज ठीक कर सकती है। सीसीटीवी DVR वीडियो रिकवरी उनकी एक ही विशेषता नहीं है, वे सभी प्रकार की डेटा रिकवरी करते है। यही कारण है की स्टेलर डेटा रिकवरी को सबसे अच्छी डेटा रिकवरी सेवा प्रदान करने के लिए 2015 CIO Choice पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।


उम्मीद है आज के इस आर्टिकल के द्वारा आपको CCTV/DVR Footage Video Recovery के बारे में जानकारी मिल गयी होगी आगे भी आपके लिए ऐसी ही काम की जानकारी आती रहेगी तो जुड़े रहे मेरे साथ फेसबुक और YouTube लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए.  
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ