Google Adsense Approval

Google Adsense Approval 
google adsense approval
google adsense approval
आज की पोस्ट मैं आपको ये बताने के लिए लिख रहा लिख रहा हु मैं आपको बताना चाहूंगा मेरा google adsense approval हो चूका है और ये Approval मैंने अपनी नयी वेबसाइट के जरिये करवाया है अपनी नई वेबसाइट को पिछले महीने ही आप लोगो के सामने लाया था जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो.

सन 2007 से ब्लॉगिंग कर रहा हु. उस टाइम Google Adsense केवल इंग्लिश भाषा को ही स्पॉट करता था। पिछले एक दो साल से ही Google Adsense हिंदी भाषा के लिए भी शुरू हो गया है. जब मुझे पता लगा कि अब Google Adsense हिंदी को भी स्पॉट करने लगा है तो हम भी मैदान में कूद गए.
 अपने hinditechguru.com को Google Adsense पर सबमिट किया और इन्तजार किया गूगल की तरफ से मेल आने का और जब गूगल की मेल आई तो चेहरे पर निराशा छा गई वो इसलिए क्युकी गूगल ने मेरे Google Adsense अकाउंड को अप्रूव नहीं किया था. 

मुझे मालूम था गूगल मेरे Google Adsense को अप्रूव नहीं करेगा क्युकी जिस टाइम से मैं ब्लॉगिंग कर रहा हु उस टाइम ब्लॉगिंग के इतने नियम कानून नहीं है जितने आज के टाइम में है अगर मुझे hinditechguru.com पर Google Adsense अप्रूव करवाना होता तो मुझे अपनी सभी पोस्टो में बहुत सी चेंजिंग करनी पड़ती मैं इन सब चीज के लिए बिलकुल तैयार नहीं था क्युकी ऐसा करने से मेरे ब्लॉग के ट्रेफिक पर इसका असर पड़ता।

मेरा मन Google Adsense अकाउंड अप्रूव करने का बहुत कर रहा था Google Adsense अप्रूव करने के लिए मेरे मन में एक विचार आया क्यों ना एक नया डोनेम लेकर उसको इस तरह से डिजाइन किया जाए जो की Google Adsense के सभी नियमों पर खरा उतरे और हमारे गूगल देवता हमारा Google Adsense अप्रूव कर दे. 

बस मन में ऐसा विचार आते ही एक नया डोनेम लेकर आप लोगो के सामने अपनी एक नयी वेबसाइट खड़ी कर दी जिसका नाम था www.fastgyan.com जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो

मेरी इस वेबसाइट को अभी एक महीने के करीब ही हुवा है और इसी एक महीने के अंदर मैंने गूगल से Google Adsense को Approval करवा लिया मैंने अपनी इस वेबसाइट को गूगल के सभी नियमों का पालन करते हुवे तैयार किया है और साथ ही वो सभी सेटिंग मैंने अपनी इस वेबसाइट मैं की है जिसके द्वारा Google Adsense अकाउंड अप्रूव हुवा है. 

वैसे तो Google Adsense अप्रूव करने के बहुत से नियम है जिसमे से एक नियम यह भी है कि आपको Google Adsense अप्रूव करने के लिए आपकी वेबसाइट या ब्लॉग का 6 महीने पुराना होना जरुरी है. लेकिन जेसा की आप जानते ही हो मैंने पिछले महीने ही अपनी वेबसाइट को आप लोगो के बिच लाइव किया है और मात्र 1 महीने के अंदर ही Google Adsense अप्रूवल ले लिया वो इसलिए हुवा है क्युकी मैंने अपनी इस वेबसाइट में सभी एडवांस्ड सेटिंग करी है. SEO की फूल सेटिंग करी है और कुछ ट्रिक आजमाई है. 

आप मेरी नयी वेबसाइट से जुड़िये hinditechguru और fastgyan अपनी इन दोनों वेबसाइटों में मैंने आपको Google Adsense से जुडी जानकारी देने वाला हु. आप यहाँ क्लिक करके मेरे फेसबुक पेज पर भी जुड़ सकते है.  

मेरी अगले हफ्ते की पोस्ट में मैं आपके सामने अपनी सभी सर्विस को लाइव करने वाला हु जिसके द्वारा आप मेरी अलग अलग से सर्विस से अपना ब्लॉग या वेबसाइट को बनवा सकते हो. और उन्हें ठीक करवा सकते हो. बहुत से लोगो की मेरे पास मेल आ रही है वो जानना चाहते है कि मैं ब्लॉग या वेबसाइट बनवाने का कितना चार्च लेता हु और पहले से बनी हुई साइट या ब्लॉग को ठीक करने का क्या चार्च पड़ता है.

मेरी अगले हफ्ते की पोस्ट में आप मेरी सभी सर्विस को देखोगे तो इन्तजार करे मेरी आने वाली पोस्ट का मैं आपको आपके ब्लॉग या वेबसाइट की ऐसी सेटिंग करके दूंगा जिसके द्वारा आपके भी Google Adsense Approval होने के चांस बढ़ जायेगा और आप लोग भी अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के द्वारा कमाई कर पाओगे।

मेरी नयी वेबसाइट की पोस्ट के लिंक आप सभी के लिए निचे दिए गए लिंक में है अभी वेबसाइट नयी है तो पोस्ट कम ही है लेकिन आने वाले समय में आपको इस वेबसाइट पर ऐसी ऐसी पोस्ट मिलेगी जो आपके बहुत काम की होगी.


  1. किसी भी वेबसाइट, ब्लोगर, फेसबुक या पीसी में हिंदी लिखने का आसान तरीका Click here.
  2. जीमेल आईडी बनाने की पूरी जानकारी Click here.
  3. ब्लॉग बनाने की जानकारी हिंदी में Click here.
  4. Blogger Features की पूरी जानकारी हिंदी में Click here.
  5. Advanced SEO की पूरी जानकारी हिंदी में Click here.
  6. Learn Photoshop in Hindi फोटोशॉप सीखे हिंदी में Click here.   
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ