youtube video without buffering

आज की पोस्ट उन लोगो के लिए जो यूट्यूब पर विडियो देखते है वैसे तो मूझे भी यूट्यूब पर विडियो देखना अच्छा लगता है लेकिन अगर यूट्यूब के विडियो बिना वेब बाउजर के डेस्कटॉप पर ही देखने को मिल जाए तो यूट्यूब के विडियो देखने का मजा ओर बढ जाता है।
आज आपको एक ऐसी ही ट्कि बता रहा हू। जिसे करने के बाद आप यूट्यूब के विडियो डेक्सटॉप पर ही VLC मिडिया प्लेयर के द्वारा देख सकते है।

यूट्यूब के विडियो मिडिया प्लेयर मे देखने के लिए सबसे पहले यहां क्लिक करके VLC मिडिया प्लेयर का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड कर ले। डाउनलोड करने के बाद VLC प्लेयर अपने सिस्टम मे इस्टाल कर ले। अब यूट्यूब की साइट पर जाए और अपनी पसन्द का कोई भी विडियो खोले। जो भी आप विडियो देखते हो उसकी विडियो क्वालटी पहले से ही हाई क्वालटी सेट होती है। जिसे आप सेट करके अपनी नेट की स्पीड के अनुसार सेट करके बिना बफरींग के देख सकते है।

 यूट्यूब के विडियो की क्वालटी आप VLC प्लेयर पर भी सेट कर सकते है। नीचे दी हुई ट्कि मे आपको बताया गया है कि किस तरह आप यूट्यूब के विडियो क्वालटी के हिसाब से प्लेयर मे देख सकते है।
अपनी पसन्द का कोई भी विडियो खोले और चित्र के अनुसार उपर दिया गया एड्रस कॉपी कर ले। उदाहरण के लिए मै आपको अपनी पसन्द के विडियो का यूआरएल दे रहा हू। http://www.youtube.com/watch?v=BOWvnwxGFzg
यूआरएल कॉपी करने के बाद यहाँ क्लीक करके इस साइट पर आकर कॉपी किया यूआरएल पेस्ट कर दे। यूआरएल पेस्ट करने के बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक कर दे। क्लिक करते ही आपके सामने क्वालटी के हिसाब से विडियो के लिंक आ जाएंगे जेसा आप उपर चित्र मे देख रहे है।
अगर आप बिना बफरींग के विडियो देखना चाहते है तो आपको चित्र के अनुसार 240P वाले ऑप्शंस को राईट क्लीक करके Copy link address पर क्लीक करना है। क्योकि इस वाले ओप्शस मे विडियो बिना बफरींग के चल जाती है। आप चाहो तो अपनी पसंद की क्वालटी के हिसाब से विडीयो का लिंक कॉपी कर सकते हो।
लिंक कॉपी करने के बाद VLC प्लेयर को खोलकर ऊपर टूलबार में दिए गये ऑप्शंस Media पर क्लीक करे फिर Open Network Strem पर क्लीक या फिर किबोर्ड से Ctrl+N का बटन दबाकर खाली बॉक्स मे जाकर लिंक को पेस्ट कर दे। पेस्ट करने के बाद चित्र के अनुसार Play बटन पर क्लिक कर दे। Play पर क्लिक करते ही आपका यूट्यूब का विडियो प्ले हो जाएगा। इस तरह आप बिना किसी वेब बाउजर के यूट्यूब के विडियो VLC प्लेयर की साहयता से अपने डेस्कटॉप पर ही देख सकते हो।
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

6 comments so far,Add yours

  1. kuch din pahle mera laptop freez ho gaya tha to fir maine power botten ko lgatar 5-7 second tak dabakar off kar diya. main yah janna chahata hoo kee isse mere laptop & OS par kya fark padega?

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ