List of fans

इ -टिप्स ब्लॉग से मदद के कुछ लिंक्स

4
पेश है अब इ -टिप्स ब्लॉग से मदद के कुछ लिंक्स


बच्चों के लिए बेहद उपयोगी 12 वेबसाइट्स

7
Image Loading

दोस्तो, इंटरनेट सर्फिग करना तुम्हारे लिए कोई नई बात नहीं है। तुम सभी अपनी जरूरत के अनुसार इंटरनेट का इस्तेमाल करते हो। कभी तुम इस का इस्तेमाल सोशल नेटवर्किग साइट के जरिए अपने दोस्तों से गपशप के लिए करते हो तो कभी कोई जानकारी पाने के लिए कम्प्यूटर के करीब जाते हो। इंटरनेट की दुनिया बहुत बड़ी है। इस समंदर में हमने तुम्हारे लिए गोते लगाए। जब हम बाहर निकले तो पाया कि यहां तो तुम बच्चों के लिए ऐसा बहुत कुछ है, जो तुम्हारे बहुत काम का है। जी हां, हम तुम्हारे लिए लेकर आए हैं कुछ टॉप वेबसाइट्स, जिन्हें तुम फेवरेट में हमेशा के लिए एड कर लोगे। इन्हीं वेबसाइट्स की एक झलक दिखा रहे हैं




1. चकल डॉट कॉम
(www.chuckle.com)


चकल डॉट कॉम वेबसाइट पर तुम अपनी पसंद का डिजाइन या फिर चित्रकारी कर सकते हो। साथ ही इसको सेव किया जा सकता है, जिसे बाद में वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इसके अंदर क्रियेटिव कॉर्नर का एक टैग है, जिसे क्लिक करने से तुम यह सब कुछ कर सकते हो। तुम इस वेबसाइट से अपना टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हो। साथ ही इस पर वॉलपेपर डाउनलोड करने की सुविधा भी है।


इस पर मौजूद अध्ययन सामग्री तुम्हारी पढ़ाई में मदद कर सकती है। साथ ही इसके अंदर डिक्शनरी की सुविधा है। यदि तुम्हें अपने किसी दोस्त के लिये कोई ग्रीटिंग चाहिए तो यह सुविधा इस पर मौजूद है। दिलचस्प बात यह है कि इस पर तुम अपने पसंदीदा गेम्स खेल सकते हो। मतलब पढ़ाई के साथ-साथ इस पर ऐसा बहुत कुछ है, जो तुम्हें कई तरह से मदद कर सकता है। इसमें मौजूद फॉर्म में तुम अपनी बात कह सकते हो।


2. जानकारी का खजाना है यहां
(www.kidswebindia.com)


वेबसाइट के होमपेज पर ही तुम्हें आने वाले त्योहार और छुट्टियों के बारे में जानकारी मिल जाएगी। होमपेज पर ऊपर ही लिटिल प्रिंस और लिटिल प्रिंसेज 6-11 साल तक के बच्चों के लिए है, जिसमें तुम भी जा सकते हो। इसके अलावा तुम्हारे और तुम्हारे बड़े भाई-बहनों के लिए लिटिल किंग और लिटिल क्वीन टैब हैं, जो 18 साल तक के युवाओं के लिए हैं। बाईं ओर के पैनल में नर्सरी की कविताएं, त्योहार, चुटकुले, खेल, डेंटल केयर, एनिमल किंगडम, जरनल नॉलेज जैसे लिंक हैं, जिनसे तुम्हें खूब सारी कविताएं, जोक्स, गेम्स आदि के अलावा जनरल नॉलेज व दांतों को सुरक्षित रखने के टिप्स मिलते हैं। इनके अलावा इस पैनल में कई लिंक दिए गए हैं। तुम्हारे लिए दाईं ओर फॉर टीन नाम से एक अलग ही पैनल दिया गया है। इसमें कॉम्पटीशन टिप्स, ब्यूटी टिप्स, फूड ग्रुप, फन फ्रैंच रेसिपीज के अलावा वजन कम करने, एग्जाम की तैयारी और ऑनलाइन भाषाएं सीखने के लिए लिंक दिए गए हैं।


3. जानो इंगलिश
(www.agendaweb.org)


तुम्हें इंगलिश सिखाने के लिए ले लाए हैं एक खास वेबसाइट। दोस्तो, इस वेबसाइट का सिर्फ नाम ही एजेंडा वेब नहीं है, बल्कि इसका एजेंडा ही तुम्हें अंग्रेजी सिखाना है। वेबसाइट पर जाओगे तो अंग्रेजी सीखने के लिए बहुत कुछ है। इसके होमपेज पर ग्रामर, वुकेबुलेरी, वर्ब्स, लिसनिंग, सॉन्ग्स, रीडिंग आदि के लिंक दिए गए हैं। इन लिंक्स के नीचे ही इनसे जुड़ी शब्दावली और नियमों के भी लिंक दिए गए हैं, जैसे ग्रामर में कंजंक्शन, प्लूरल, प्रिपोजिशन और वुकेबुलेरी में एनिमल्स, बॉडी, क्लोद्स आदि के नाम व इसी तरह से वर्ब्स व अन्य लिंक में भी उनसे जुड़े लिंक दिए गए हैं।


किसी भी लिंक पर क्लिक करके तुम अपना लेवल चुन कर जैसे एलिमेंटरी, लोअर इंटरमीडिएट, इंटरमीडिएट, अपर इंटरमीडिएट, एडवांस्ड आदि में से एक्सरसाइज कर सकते हो। तो दोस्तो चलो, सीखते हैं इंग्लिश।


4 एस्ट्रोनॉमी एंड स्पेस की गाइड
(www.bestedsites.com)


तुम्हारे लिए बेस्ट एजुकेशनल साइट्स की जानकारी। इस वेबसाइट एस्ट्रोनॉमी एंड स्पेस साइट्स के लिंक में तुम ब्रहांड व स्पेस साइंस की बेहतरीन साइट्स से अपने ज्ञान भंडार को और बढ़ा सकते हो। इंजीनियरिंग का लिंक तुम्हें इसकी सवरेत्तम वेबसाइट पर पहुंचा देगा। लैंग्वेज आर्ट्स साइट्स में तुम अपने भाषा ज्ञान में बढ़ोत्तरी कर पाओगे। मैथ्स साइट्स तुम्हें मैथ्स की उलझनों से निकालने में मददगार साबित होंगी। म्यूजियम ऑफ द वर्ड, न्यूज साइट्स फॉर द किड्स, रेफरेंस लिंक, साइंस साइट्स, सर्च इंजन्स, सोशल स्टडीज साइट्स, टीचर रिसोर्सेज के लिंक भी इनकी सबसे अच्छी वेबसाइट्स तक तुम्हें पहुंचा देंगे।


5 जब कम्प्यूटर बन जाए टीचर
(www.indianchildren.com)


इतिहास की गलियों में कहीं भटक जाओ या विज्ञान में हो कुछ और ज्ञान की जरूरत या फिर गणित के अंकों में कहीं जाओ उलझ तो इस वेबसाइट पर तुम्हारी परेशानी का हल मिल जाएगा। भूगोल में हो परेशानी या अंग्रेजी की हो दिक्कत और जानना हो कुछ कंप्यूटर या हैल्थ आदि के बारे में तो यह वेबसाइट तुम्हारी हर मदद करेगी। वेबसाइट पर जाते ही तुम्हें दाईं ओर के पैनल में पूरा मेन्यू मिलेगा, जिसमें तुम अपने विषय को चुन कर अपनी उलझन को सुलझा सकते हो। बाईं ओर इसी तरह से तस्वीरों के साथ विषय के लिंक दिए गए हैं।


6 ग्राउंड एक खेल अनेक
http://www.indianchild.in/Sports


यहां पर तुम्हारी पसंद के लगभग हर खेल के बारे में खूब सारी जानकारी समेटी गई है। सिर्फ ऊपर बताए गए खेल ही नहीं, बल्कि कुश्ती, बैडमिंटन, बिलयर्डस, बॉक्सिंग, बंजी जंपिंग, चेस, ड्राइविंग, जिम्नास्टिक्स, खो-खो, कुंफू, ओलंपिक खेल, कॉमनवैल्थ खेल, भारत में खेले जाने वाले विभिन्न खेल, स्विमिंग, टेबल टेनिस और वेटलिफ्टिंग आदि के बारे में भी यहां पर हर तरह की जानकारी को समेटा गया है। यहां से पढ़ कर तुम अपने खेल के बारे में वो सब जान सकते हो, जो आज तक जानना तो चाहते थे, लेकिन कोई बताने वाला नहीं था। सिर्फ यही नहीं, इस वेबसाइट पर तुम्हें अपनी पसंद के अलग-अलग खेलों के विश्व रिकॉर्ड और अन्य रोचक जानकारियां भी मिलेंगी।


7 हिन्दी अब न रहेगी कमजोरी


ये वेबसाइट तुम्हें न सिर्फ हिन्दी और हिन्दी व्याकरण सिखाएगी, बल्कि कई किस्से, कहानियां, कविताएं, पारिवारिक बातें बताने के अलावा मनोरंजन भी कराएगी। तो दोस्तो तुम्हारी इस हिन्दी टीचर का नाम है (www.hindikibindi.com) इसके होमपेज पर तुम्हें शारदा मां की स्तुति मिलेगी। मां शारदा का स्तुति गान करने के बाद तुम्हें वेबपेज के ऊपरी हिस्से में कई टैब दिखेंगे, जैसे विद्यार्थी, पारिवारिक, मनोरंजन व पाठ्य सामग्री आदि। इसी तरह से वेबसाइट के बाईं ओर मुख्यपृष्ठ, परिचय, नामांकन, प्रवेशद्वार, प्रश्नोत्तर आदि लिंक दिखेंगे। विद्यार्थी टैब में तुम्हारे लिए नन्हे मुन्ने, नटखट, युवा वर्ग, कहानियां व कविताएं जैसे वर्ग हैं, जिनमें से तुम अपनी मनपसंद के वर्ग में जा सकते हो। इन्हीं में तुम्हें हिन्दी व्याकरण की बारीकियां भी सीखने को मिलेंगी। मनोरंजन के टैब में मुस्कुराइए वर्ग में चुटकुले, चलचित्र वर्ग में ज्ञानवर्धक वीडियो, समाचार में तुम दुनियाभर के हिन्दी से जुड़े समाचार पढ़ सकते हो।


8 प्रश्न भेजो उत्तर ईमेल से मिलेंगे
(www.allthetests.com)


ऑल द टेस्ट्स डॉट कॉम । इस वेबसाइट में तुम्हारे लिए राइट पैनल में खास एक टैब नॉलेज टेस्ट और एक चिल्ड्रन/किड्स क्विज के नाम से है। नॉलेज टेस्ट टैब में एनिमल/प्लान्ट्स/बायोलॉजी, बुक्स, आर्ट/कल्चर, कार/मोटरबाइक, कॉमन नॉलेज, कंप्यूटर/इंटरनेट, इकोनॉमिक्स, ज्योग्राफी, हिस्ट्री, लैंग्वेज, रिलीजन,फिजिक्स/कैमिस्ट्री/मैथमैटिक्स आदि लिंक दिए हुए हैं, जिनमें से तुम अपनी मनपसंद विषय के 10-15 प्रश्नों के उत्तर जल्द से जल्द दे सकते हो। उत्तर देने के बाद टेस्ट का रिजल्ट भी तुरंत देख सकते हो और चाहो तो अपना ईमेल पता दे सकते हो। तुम्हारे टेस्ट का रिजल्ट तुम्हें ईमेल कर दिया जाएगा।


9 वन्य जीवों को जानो करीब से


दोस्तो, यहां बात हो रही है वाइल्ड लाइफ ऑफ इंडिया की और वेबसाइट का नाम है (www.wildlywise.com होम पेज पर ही तुम्हें शेर, चिंकारा, हाथी, बंदर, बतख आदि की तस्वीरें दिखाई देंगी। साइट में बाईं तरफ कई सारे लिंक दिए गए हैं। फोकस ऑन में जंगल के ही किसी भी एक जानवर या अन्य विषय पर विस्तृत जानकारी है। रिजॉर्ट्स लिंक में देशभर के विभिन्न अभयारण्यों में स्थित रिजॉर्ट के बारे में जानकारी दी गई है। एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिंक में विभिन्न जंगलों और देशभर के अलग-अलग हिस्सों में एडवेंचर्स स्पोर्ट्स के बारे में जानकारी समेटी गई है, फिर चाहे वह राफ्टिंग हो या कैंपिंग, जंगल सफारी, ट्रैकिंग, फिशिंग आदि सभी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है। फोटोग्राफी के लिंक में कुछ बेहतरीन फोटोग्राफ्स को समेटा गया है। इसके अलावा साइट पर कई तरह के कॉन्टेस्ट भी चलते रहते हैं, जिनमें भाग लेकर तुम कई इनाम भी जीत सकते हो।


10 तुम्हारी सेहत
(www.foodsafetyindia.nic.in)


इस वेबसाइट में सबसे पहले सब्जियों और फलों के बारे में बताया गया है कि तुम्हें उन्हें कैसे और कब खाना चाहिए। यहां तुम्हें यह भी बताया गया है कि फलां सब्जी या फल से तुम्हें क्या फायदा होगा। कई सब्जियों व फलों में प्रति 100 ग्राम में तुम्हें क्या-क्या पोषण मिलता है, यहां विस्तार से हर चीज की जानकारी दी गई है। इस वेबसाइट में फलों व सब्जियों में आमतौर पर पाये जाने वाले बैक्टीरिया, वायरस, वर्म और पैरासाइट्स के बारे में भी बताया गया है।


इसमें सिर्फ फल व सब्जियां ही नहीं, अन्य भोजन, खाने से जुड़ी हुई विभिन्न आदतों, अलग-अलग तरह के असर और बैक्टीरिया व वायरस आदि के बारे में भी अच्छे से विस्तारपूर्वक बताया गया है।


11 रहेगा फिट दिमाग
(www.fitbrains.com)


एक ऐसी वेबसाइट, जो तुम्हें अपनी दिमागी सेहत के लिए सचेत करती है। यह एक विदेशी वेबसाइट है, पर तुम्हें इसका इस्तेमाल करने के लिए लॉग-इन बनाने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।


बिना लॉग-इन के ही यह तुम्हारे दिमागी स्वास्थ्य के बारे में तुम्हें बहुत कुछ बता देती है और उसे स्वस्थ रखने का भी तरीका बताती है। ब्रेन गेम के टैब में तुम्हारे लिए कई तरह के ब्रेन गेम, जैसे लैंग्वेज ब्रेन गेम, विजुअल स्पेशल ब्रेन गेम, एक्जिक्यूटिव ब्रेन गेम, मेमोरी ब्रेन गेम और कॉन्सन्ट्रेशन ब्रेन गेम आदि हैं।


12 संगीत की एबीसीडी
(www.sfskids.com)


इसका इंट्रो पेज दिखेगा, जो शानदार म्यूजिक के साथ खुलता है। साइट में ऊपर ही होम, साइट मैप, हैल्प और रेडियो जैसे लिंक आइकन और लिखे हुए हैं, जिन पर क्लिक करके तुम अपनी मनपसंद जगह पर पहुंच सकते हो।


वेबसाइट के बीच के हिस्से में मीट द नोट्स- गो टू बेसिक लिंक दिया गया है। यहां पर तुम संगीत की एबीसीडी सीखोगे।


मेक ए टय़ून विद कंपोजर एक और लिंक है, जहां पर तुम कंपोजर की मदद से कोई टय़ून बना सकते हो। होमपेज पर ही ‘सेंड ए पोस्टकार्ड’ का लिंक भी दिया गया है, जिस पर क्लिक करके तुम अपने दोस्तों को पोस्टकार्ड ईमेल करके इस वेबसाइट के बारे में बता सकते हो।


द म्यूजिक लैब में बेसिक्स, टैम्पो, पिच, हारमनी, सिंबल्स पर फार्मलेटर के बारे में बहुत अच्छी जानकारी दी गई है।

रोज नये नये SMS आपके मोबाइल पर

6


अगर आपको रोज नये नये SMS पढ़ने को शोक है जो आज मै आपको तीन ऐसी साइट के बारे मे बता रहा हुँ। जहाँ आप अपने मोबाइल का नम्बर रजिस्टर कर के रोज अपने मोबाइल पर नये नये SMS पढ  सकते है वो भी मुफ्त मे।
पहली साइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे।
दूसरी साइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे।
तीसरी साइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करे।
अगर आपको भी ऐसी किसी साइट के बारे मे पता है जिसके द्वारा रोज नये नये SMS मोबाइल पर आते हो तो मुझे जरूर बतायें मुझे भी SMS पढ ने का बहुत शौक है।

वास्तु अपनाएं तनाव से मुक्त हो जायें

8
कई बार नकारात्मक उर्जा अधिक होने से आपकी जिंदगी में केवल असपफलता ही हाथ लगती है।
 इससे जीवन में तनाव व दबाव दोनों ही बढ़ जाते हैं। कुछ बातों का ध्यान रखकर आप शारीरिक और मानसिक तनाव एवं दबाव को सदा के लिए ही दूर कर सकते है। 


हैल्थ प्रॉबलम हो तो घर में पानी के स्रोत, टंकी व पानी के निकास की तरफ ध्यान दें। नालियों में खड्‌डा या जमा पानी रोगों का सूचक है। पानी के स्रोत के लिए पूर्व दिशा सर्वोत्तम है। पानी की टंकी छत पर दक्षिण-पश्चिम दिशा में और पानी की निकासी के लिए पूर्व उत्तर-दिशा उत्तम है। पानी की लीकेज से धन की हानि होती है।


भोजन हमेशा पूर्व दिशा की तरपफ करके करें। इससे अन्न का पाचन अच्छी तरह से होता है और हाजमा सही रहता है।
मुसीबतों से लड ने की शक्ति भी मिलती है। बेवजह का
तनाव नहीं होता है।


और जानकारी चाहिए तो ये किताब डाउनलोड करें

दूसरा डाउनलोड लिंक यहाँ है 

अपना ईमेल लिखें अपनी "हस्तलिपि" में

5


piolet-hand-write
पीसी के बढते चलन, टेलिफोन और मोबाइल फोनों की भरमार और इंटरनेट की सहज सुलभता ने हाथों से लिखी जाने वाली चिट्ठियों के जमाने को भूला दिया है. आज कल शायद ही कोई होगा जो हाथों से चिट्ठी लिखकर भेजता होगा.


ऐसे में यदि आपको वह आत्मीय अनुभव की याद आ रही है और ईच्छा जागृत हो रही है कि आप ईमेल भी अपनी हस्तलिपि में लिखें तो इस साइट की मदद ले सकते हैं.


पेन बनाने वाली कम्पनी पायलट द्वारा प्रायोजित यह साइट प्रयोक्ताओं को अपनी हस्तलिपि के अनुसार फोंट बनाने की सुविधा प्रदान करती है. उस नए फोंट का इस्तेमाल आप चिट्ठी लिखने के लिए कर सकते हैं.


इसके लिए सबसे पहले आपको इस साइट पर जाकर पंजीकरण करना होगा. इसके बाद यहाँ दी गई एक टेम्पलेट को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट निकालना होगा. यह एक A4 साइज की शीट होगी. इस पर एक ग्रिड बना होगा जिस पर अंग्रेजी के 26 मूलाक्षर और 10 अंक अंकित होंगे. आपको उन मूलाक्षरों के पास अपनी हस्तलिपि में वही मूलाक्षर लिखने होंगे.


यह प्रक्रिया खत्म हो जाए तब आपको इस शीट की फोटो अपने वेबकैम के माध्यम से लेनी होगी. उसके बाद यह साइट आपके द्वारा अंकित अक्षरों की फोर्मेटिंग करेगी. जब वह प्रक्रिया समाप्त हो जाए तब आपके समक्ष आपकी ही हस्तलिपि वाला फोंट प्राप्त हो जाएगा. यदि आप चाहें तो अक्षरों का थोड़ा बहुत सम्पादन भी कर सकते हैं.


अंत में ‘Write By Hand’ बटन दबाकर अपना ईमेल लिख सकते हैं वह भी अपनी हस्तलिपि में, डिजिटली

अपनी पसन्द के गेम्स खेले

0
गेम्स खेलने का मन हे तो मै आपको ऐसी साइड के बारे मे बता रहा हु जहा आप अपनी पसन्द के गेम्स खेल सकते है आइये इस साइड पर और खेले अपने मनपसन्द गेम्स




इस साइड पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें

ऑनलाइन टेलीफोन निर्देशिका

0


वैसे तो ये मोबाइल का ज़माना है, पर अभी भी लैंडलाइन को घर की पहचान कहा जाता है|
पर परेशानी तो होती है जब आप दुसरे शहर में हों और आपके पास आपके परिजन का लैंडलाइन न: न हो | तो फिर सब को यह बताना चाहूँगा की आप कही से भी नीचे दिए गए लिंक को विसिट कर सकते हैं, और जहाँ का चाहे न: पा सकते हैं



http://www.bsnl.co.in/onlinedirectory.htm

PDF फाइलों को आपस में जोड़ें

0
ilovepdf
कई बार ऐसा होता है कि हमारे पास दो तीन ऐसी पीडीएफ फाइलें होती हैं जिन्हें हम अलग अलग नहीं परंतु एक साथ रखना चाहते हैं. उदाहरण के लिए मान लीजिए हमने दो तीन कम्पनियों से उनके प्रोडक्ट कैटेलोग मंगवाए हों तो उन्हें अलग अलग रखने की बजाय यदि एक ही फाइल के रूप में रख लिया जाए तो बाद में खोजने मे आसानी रहती है.




उसी तरह से कभी कभी किसी बड़ी पीडीएफ फाइल के अमुक पन्ने ही हमारे लिए काम के होते हैं और तब ईच्छा होती है कि क्यों ना उतने पन्ने अलग से संग्रहित कर लिए जाएँ. इसके लिए पीडीएफ फाइल को तोड़ना पड़ सकता है. लेकिन ऐसा हो कैसे?


इसके लिए आप इस साइट की मदद ले सकते हैं. आपको कई पीडीएफ फाइलों को जोड़कर एक बड़ी पीडीएफ फाइल बनाने अथवा किसी बड़ी पीडीएफ फाइल को छोटे छोटे हिस्सों में बाँटने की सुविधा प्रदान करती है.


हाँ लेकिन यह साइट 8 एमबी से बड़ी फाइल नहीं बनाती, तो यह ध्यान में रखना पड़ता है. दूसरी बात यह है कि पीडीएफ बनने के बाद उसकी डाउनलोड लिंक भी केवल 15 मिनट तक ही उपलब्ध रहती है. इसलिए पीडीएफ बनाने के बाद तुरंत डाउनलोड करना ना भूलें.

यूट्यूब ने लॉंच किया वीडियो एडिटर

1
video-editorक्या आप कुछ वीडियो को जोड़कर एक बडा वीडियो तैयार करना चाहते हैं, या अपने वीडियो में काट छांट करना चाहते हैं? तो अब आपको कोई प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग सोफ्टवेर इंस्टाल करने की जरूरत नहीं पडेगी क्योंकि यूट्यूब ने एक ओनलाइन वीडियो एडिटर लॉंच किया है.




यूट्यूब के टेस्ट ट्यूब विभाग के अंतर्गत वीडियो एडिटर अप्लिकेशन जारी की गई है. इस अप्लिकेशन की मदद से -
ढेर सारे वीडियो को आपस में जोड़ा जा सकता है
किसी वीडियो को छोटा किया जा सकता है
वीडियो में ऑडियो ट्रेक डाला जा सकता है
नया वीडियो तैयार कर उसे सीधे यूट्यूब पर प्रकाशित किया जा सकता है
यूट्यूब के सोफ्टवेर इंजीनियर रूषभ दोशी के अनुसार यूट्यूब का इरादा अपने प्रशंसकों को हमेशा कुछ नया देना है.

अपनी मेल को अपने कम्पयूटर मे सेव करे

1
अपनी मेल को अपने कम्पयूटर मे सेव करे Outlook 2007 से  




To configure Outlook 2007 for your Gmail address:
  1. Enable POP in your email account. Don't forget to click Save Changes when you're done.
  2. Open Outlook.
  3. Click the Tools menu, and select Account Settings...
  4. On the E-mail tab, click New...
  5. If you are prompted to Choose E-mail Service, select Microsoft ExchangePOP3IMAP, or HTTP, and click Next.
  6. Fill in all necessary fields to include the following information:
  7. Your Name: Enter your name as you would like it to appear in the From: field of outgoing messages. Email Address: Enter your full Gmail email address (username@gmail.com). Google Apps users, enter your full address in the format username@your_domain.com. Password: Enter your email password. Manually configure server settings or additional server types: Leave this option unchecked if you want to automatically configure Outlook 2007. If you want to manually configure Outlook 2007, check this box now. Google Apps users should configure manually as follows. Enter name, email address, and password
  8. Click Next. If you are configuring Outlook 2007 automatically, you're done! Just click Finish.
  9. Successful Configuration
  10. If you are configuring Outlook 2007 manually, select Internet E-mail and click Next.
  11. Verify your User Information, and enter the following additional information:
  12. Server Information Account Type: POP3 Incoming mail server: pop.gmail.com (Google Apps users, enter the server names provided, don't add your domain name in these steps) Outgoing mail server (SMTP): smtp.gmail.com Logon Information User Name: Enter your Gmail username (including @gmail.com). Google Apps users, enter your full address in the format username@your_domain.com Password: Enter your email password. Require logon using Secure Password Authentication (SPA): Leave this option unchecked. Account Settings
  13. Click the More Settings... button, and select the Outgoing Server tab.
  14. Check the box next to My outgoing server (SMTP) requires authentication and select Use same settings as my incoming mail server.
  15. Outgoing Server Tab
  16. Click the Advanced tab, and check the box next to This server requires an encrypted connection (SSL)under Incoming Server (POP3). Enter 995 in the 'Incoming Server' box.
  17. In the Outgoing server (SMTP) box, enter 587, and select TLS from the drop-down menu next to Use the following type of encrypted connection:.Advanced Tab
  18. Click OK.
  19. Click Test Account Settings... After receiving 'Congratulations! All tests completed successfully', clickClose.
  20. Click Next, and then click Finish.
Congratulations! You're done configuring your client to send and retrieve Gmail messages.

अपनी फोटो को नया रूप दे

1
अगर आप अपनी फोटो मे अलग अलग इफेक्ट डालना चाहते है तो मै आपको ऐसी साइड के बारे मे बता रहा हु जहॉ आप अपनी फोटो को नया रूप दे सकते है।


http://www.loonapix.com/

अंतरिक्ष में तस्वीर

3


nassa
अंतरिक्ष की सैर करना हर किसी के लिए सम्भव नहीं है [कम से कम फिलहाल] लेकिन आप अपनी तस्वीर को अंतरिक्ष में जरूर भेज सकते हैं. 

अमरीकी अंतरिक्ष अनुसंधान संस्था नासा ने एक कार्यक्रम शुरू किया है जिसके तहत लोग अपने तस्वीर को अंतरिक्ष में भेज सकते हैं. नासा इन तस्वीरों को अपने दो स्पेश शटल कार्यक्रमों के दौरान ले जाएगा.

नासा का डिस्कवरी अभियान सितम्बर में होना है और एंडेवर की अंतिम उड़ान नवम्बर को होनी तय हुई है. नासा इन दोनों अभियानो में लोगों की तस्वीरें साथ लेकर जाने का मन बना चुका है.

इसके लिए आपको इस वेब पते - http://faceinspace.nasa.gov/Registration.aspx - पर जाकर अपनी तस्वीर अपलोड करनी होगी. आप यह भी चुन सकते हैं कि आप दोनों में से कौन से अभियान के द्वारा अपनी तस्वीर भेजना चाहेंगे. आप चाहें तो अपनी तस्वीर की बजाय मात्र अपना नाम भी भेज सकते हैं. अभियान की उडान के बाद तस्वीर भेजने वाले सभी लोगों को नासा की तरफ से प्रमाणपत्र मिलेगा.

नासा ने इस साइट पर एक नक्शा लगाया है जिससे पता चलता है कि अब तक कहाँ कहाँ से लोगों ने अपनी तस्वीरें भेजी है

सोफ्टवेयर के बारे मे जानकारी

0
Coding PSD Service


अगर आपको किसी सोफ्टवेयर के बारे मे जानकारी चाहिए तो आज मै आपको ऐसी साइड बता रहा हु जहा आपको किसी भी सोफ्टवेयर के बारे मे जानकारी मिल जायेगी
 
Name:
Email *
Message With Mobile Number *

Recent Visitors

AddThis Smart Layers

Contact Form

Name

Email *

Message *

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

रीडर पर हर नई पोस्ट पढ़ें