Top 5 AI tools in 2024 | बेस्ट 5 AI Tools की जानकारी

Hindi Tech Guru
0

Top 5 AI tools in 2024 | बेस्ट 5 AI Tools की जानकारी. क्या आप ऐसे बेस्ट Ai टूल के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है. जो आपके ऑनलाइन काम को बहुत ही आसान कर देंगे।

Top 5 AI tools in 2024
Top 5 AI tools in 2024

Top 5 AI tools in 2024

इस डिजिटल दुनिया में बहुत कुछ तेज़ी से बदल रहा है.  बारे में आप सभी लोग जरूर जानते होंगे। आजकल जिस सर्विस ने ऑनलाइन की दुनिया में धमाल मचाया हुवा है. वो है AI की दुनिया। AI एक ऐसी सर्विर्स है जिसने हम लोगो के काम को बहुत की कम समय में करने का अनोखा चमत्कार किया है. ोेहले जिस काम को करने के लिए हमे बहुत मेहनत करनी पड़ती थी. अब AI के माध्यम से बड़े से बड़े काम कुछ ही सेकिंड में कर लिए जाते है.

AI की आने की वजह से बहुत से लोगो की जॉब पर भी बहुत ज्यादा फर्क पड़ा है. खेर जब बदवाव हमारी ज़िंदगी में आते है तो जॉब करने के तरीके भी बदल जाते है. हम यहाँ जॉब की बात नहीं करेंगे बल्कि ऐसे Top 5 AI tools की बात करेंगे। जिनका इस्तेमाल आज के टाइम में उन सभी लोगो को करना चाहिए। जो इंटरनेट की दुनिया में बहुत कुछ करना चाहते है. और उसके माध्यम से पैसा कमाने चाहते है.      

बेस्ट 5 AI Tools की जानकारी

ChatGTP 

चैटजीपीटी : AI की दुनिया में जिस टूल ने सबसे ज्यादा धमाल मचाया है वो चैट GTP ही है. ओपनएआई द्वारा विकसित यह टूक एक बड़ा भाषा मॉडल चैटबॉट टूल है। यह आपके द्वारा पूछे गए सभी विषय के बारे में आपको विस्तार से जानकारी देने वाला टूल है.  यह टूल आपके प्रश्नों का उत्तर देने की क्षमता के लिए जाना जाता है। चैटजीपीटी का उपयोग व्यवसायों, व्यक्तियों और शैक्षणिक संस्थानों द्वारा ग्राहक सेवा, विपणन और शिक्षा सहित विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है। आप भी इस टूल का इस्तेमाल जरूर करिये 

Bard Google     

बार्ड गूगल : चैटजीपीटी की तरह ही गूगल की अपनी खुद की भी Bard Google सर्विस है. जिसका इस्तेमाल करके आप गूगल से किसी भी टॉपिक पर कोई भी सवाल पूछ सकते है. और गूगल आपको हर सवाल का जवाब बहुत ही बेहतरीन तरीके से देता हैं.  

Leonardo Ai

लेओनार्डो Ai : यह एक ऐसा टूल है जिसके माध्यम से आप AI Images Create कर सकते हो. आजकल आने देखा होगा बहुत से यूटूबर अपने वीडियो में AI Images का इस्तेमाल करते है. और इन्ही Ai images का इस्तेमाल करके वो लोग आजकल अच्छा खासा पैसा कमा रहे है. इस टूल में आपको इमेज क्रिएट करने के लिए रोज के कुछ क्रेडिट मिलते है. जिनका इस्तेमाल आप इमेज बनाने में कर सकते हो.

ElevenLabs

ElevenLabs : एक ऐसा टूल है जिसके द्वारा आप अपने text को AI की आवाज में कन्वर्ड कर सकते हो. आपने बहुत से वीडियो में देखा होगा। आपको एक ऐसी आवाज सुनाई देती है. जिसे सुन कर आपको लगता है ये यह कोई ओरिजनल आवाज नहीं है. वो सभी साउंड AI टूल का इस्तेमाल करने के बाद ही कन्वर्ड की जाती है. 

Pika Labs

Pika Labs : एक ऐसा टूल है जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी इमेज में एनीमेशन जैसा इफेक्ट दे सकते हो. आप लोग  यूट्यूब पर जितनी भी Story वीडियो देखते हो. उनमे से बहुत सी इमेज इसी AI टूल के माध्यम से बनाई जाती है. तो अगर आपके पास कुछ फोटो है. और आप उसमे अपनी स्टोरी के अनुसार इफेक्ट्स देना चाहते हो. तो यह टूल आप सभी लोगो के बहुत काम आ सकता है.

ऊपर मैंने आपको Top 5 AI tools की जानकारी दी है. जिनका इस्तेमाल करके आप अपनी वेबसाइट के लिए आर्टिकल भी लिख सकते हो. और अपने Youtube चैनल के लिए स्टोरी वीडियो भी हो. आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहिये। आगे भी आप लोगो के लिए बेस्ट AI Tools की जानकारी से जुड़े आर्टिकल लाता रहूँगा। ताकि आप लोगो को टॉप ai टूल की जानकारी प्राप्त हो सके.   

Remove Background Music Ai Audio Edit Tool ki Jankari

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!