Vaccine Certificate WhatsApp Se Download Kare

Hindi Tech Guru
0

Welcome to My Latest How to Download Vaccine Certificate through WhatsApp. अगर आपके कोरोना का टिका लग चूका है. और आप उसका Vaccine Certificate Download करना चाहते है तो मेरा आज का यह आर्टिकल आप लोगो के लिए ही है. 

अपने आज के इस आर्टिकल के द्वारा मैं आप सभी को WhatsApp के माध्यम से वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की जानकारी देने वाला हु. तो पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Vaccine Certificate WhatsApp Se Download Kare.

Vaccine Certificate WhatsApp Se Download Kare
Vaccine Certificate WhatsApp Se Download Kare

जैसा कि आप सभी लोगो को मालूम ही है इस कोरोना की वजह से हम लोगो के बिच Vaccine लगाने का काम बहुत तेजी से हो रहा है. अब तक करोड़ो लोगो को Vaccine लग चुकी है. और करोडो लोग अभी भी वैक्सीन लगने का इन्तजार कर रहे है. 

उम्मीद है जल्दी ही वैक्सीन लगने का काम भी पूरा हो जायेगा। हम सभी लोगो को Vaccine जरूर लगवानी चाहिए। क्युकी वेक्सीन की वजह से ही हम सभी लोगो इस महामारी में अपने आप को बचा कर रख सकते है.

Vaccine Certificate WhatsApp Se Download 

Vaccine लगवाना इसलिए भी जरुरी है अगर आप विदेश की यात्रा करेंगे या फिर अपने ही देश के किसी राज्य में जायेंगे। तो वहाँ आपको Vaccine Certificate दिखाने के बाद ही एंट्री मिलेगी। वैसे तो बहुत से राज्य में यह नियम सुरु हो चुके है. 

और आने वाले समय में पुरे देश में यह नियम लागु हो जायेंगे। मैं Haridwar Uttarakhand में रहता हु. हमारे उत्तराखंड में भी यह नियम लागु है. अगर आपको उत्तराखंड आना है तो आपको Vaccine Certificate दिखा कर आ सकते है या फिर 72 घंटे पहले की कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी।

वैसे तो बहुत से लोग Vaccine लगवा चूका है किसी को एक डोज़ लगी है और किसी को दोनों डोज लग गयी है. अब ऐसे में वो लोग Vaccine Certificate Download करना चाहते है. तो वो कैसे करेंगे। Vaccine Certificate डाउनलोड करने के लिए आप कोविड की वेबसाइट के द्वारा भी कर सकते है. 

लेकिन यहाँ मैं आपको Vaccine Certificate WhatsApp Se Download  कैसे करे इसकी जानकारी देने वाला हु. क्युकी आजकल व्हाट्सप्प का इस्तेमाल हर कोई करता है. 

Vaccine Certificate Download WhatsApp Step

अगर आप WhatsApp के द्वारा Vaccine Certificate download करना चाहते है. तो निचे दिए गए स्टेप को फ्लो करिये।
  1. सबसे पहले आपको इस नंबर +919013151515 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा।
  2. उसके बाद व्हाट्सप्प खोलकर इस नम्बर पाय यह मैसेज सेंड करिये।
  3. मैसेज सेंड करते ही आपके सामने बहुत से विकल्प आ जाये है. इन विकल्प में नंबर 2 पर Vaccine Certificate Download करने का विकल्प है. Whatsapp से 2 नंबर लिख कर सेंड करिये।
  4. अब WhatsApp के द्वारा आपके रजिस्टर मोबाइल पर एक 6 नंबर का OTP भेजा जायेगा। वो OTP लिखकर सेंड करिये।
  5. OTP Send करते ही आपके सामने Vaccine Certificate ki PDF File आ जाती है. जिसे आप बहुत ही आराम से डाउनलोड कर सकते है.

यह एक आसान तरीका था जिसके माध्यम से आप लोग Vaccine Certificate WhatsApp Se Download कर सकते हो. अगर आपको यह Vaccine Certificate WhatsApp Se Download kare ki Jankari पसंद आयी हो तो इसे Facebook और WhatsApp के माध्यम से शेयर जरूर करिये। 

ताकि हर कोई अपने मोबाइल से ही अपना Vaccine Certificate डाउनलोड कर सके. वैक्सीन को डाउनलोड करने के पुरे तरीके को आप यहाँ क्लिक करके वीडियो में भी देख सकते है.

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!