Windows Product Key Kaise Find Kare Computer me

0

How to find windows product key in windows?, Windows ki Product Key Kaise Search kare Windows ke ander, how to view my windows key?, Find Your Windows Product Key?. आप में से बहुत से लोग इस टॉपिक को गूगल पर जरूर सर्च करते होंगे, क्युकी यह एक ऐसा टॉपिक है जिसकी जरूरत किसी ना किसी टाइम हम में से अधिकतर लोगो को जरूर पड़ती होगी। तो चलिए इस टॉपिक की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Windows Product Key Kaise Find Kare Computer me

Windows Product Key Kaise Find Kare Computer me
Windows Product Key Kaise Find Kare Computer me

Windows Product Key Kaise Find Kare Computer me

Windows Product Key Kaise Find Kare कंप्यूटर में इस टॉपिक को अक्सर वो लोग सर्च करते है जो अपने कंप्यूटर में ओरिजनल विंडोज डालते है, या फिर How to find windows product key in windows, Find Your Windows Product Key, इस टॉपिक को वो लोग सर्च करते है जिन लोगो ने नया लैपटॉप लिया है और वो देखना चाहते है कि उनकी Windows Product Key कौन सी है. वैसे तो हर लैपटॉप के पीछे Windows Product Key लिखी होती है लेकिन कभी कभी हम लोगो से वो चिट उतर जाती है जिस पर प्रोडेक्ट key लिखी होती है. तो ऐसे में हम लोगो को बहुत परेशानी होती है Windows Product Key search करने में. Windows Product Key की जरूरत हम लोगो को तब पड़ती है जब हम लोगो को दुबारा से अपने Computer या Laptop में Windows इंस्टॉल करनी पड़ती है. तो ऐसे में हम लोगो के लिए जरुरी हो जाता है Windows Product Key सर्च करना।  

तो आखिर हम किस तरह Windows Product Key find करे?. तो अपनी इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप सभी को तीन तरीके बता रहा हु जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से Windows Product Key find कर सकते है. पहला तरीका तो हम में से सभी लोगो को मालूम है. जब भी हम कोई Laptop लेते है तो उसी के पीछे विंडोज की प्रोडेक्ट key लिखी होती है. तो आप सबसे पहले अपने लैपटॉप के पीछे अपनी विंडोज की प्रोडेक्ट key को सर्च करिये अगर वहाँ आपको प्रोडेक्ट key नहीं मिलती तो मेरा दूसरा तरीका देखिये।

Windows Product Key Find करने के लिए अब हम लोग कमांड का सहरा लेंगे। विंडोज की प्रोडेक्ट नंबर Search करने के लिए सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में windows + R का बटन तबकर आपको CMD लिख कर ENTER कर देना है. अब आपके सामने CMD open हो जायेगा अब आपको निचे दिए गए कोड को कॉपी करके वहां पेस्ट कर देना है.

wmic path softwarelicensingservice get OA3xOriginalProductKey

उपर दिया गया कोड आप CMD में जाकर पेस्ट करिए और इंटर करते ही आपको आपकी Windows कि प्रोडक्ट key दिख जाएगी. चलिए अब तीसरे तरीके की बात करते है. तीसरा तरीका Software से जुड़ा है आपको यहाँ क्लिक करके उस सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना पड़ेगा जो आपके विंडोज की प्रोडेक्ट key आपको दिखायेगा। तो यह तीन तरीके से जिसके माध्यम से आप बहुत ही आराम से Windows Product Key find कर सकते है अपने कंप्यूटर में. अगर आपको प्रोडेक्ट Key find करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे निःसंकोज होकर यहाँ क्लिक करके 7060830844 पर Whatsapp या फिर सीधा मुझे कॉल करके मेरी हेल्प भी ले सकते हो. तो आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और भी नयी नयी जानकारियों के साथ.   

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top