Stellar Photo Recovery Software ka Review Hindi Me

Hindi Tech Guru
0
Stellar Photo Recovery Software ka Review Hindi Me मेरी आज का पोस्ट का टाइटल यह ही मेरी आज की इस पोस्ट के माध्यम से आपको Stellar Photo Recovery Software की पूरी जानकारी Step By Step मिलने वाली है. तो चलिए पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Stellar Photo Recovery Software ka Review Hindi Me.  
Stellar Photo Recovery Software ka Review Hindi Me
Stellar Photo Recovery Software ka Review Hindi Me
आज के डिजिटल जीवन में डेटा को सुरक्षित रूप से store करना बहुत महत्वपूर्ण है, अगर आप गलती से डेटा खो देते हैं तो क्या होगा? बचा हुआ एकमात्र विकल्प उन खोए हुए डेटा को रिकवर करना है। यदि आप एक Wedding फोटोग्राफर हैं, और आपने गलती से पिछली रात को क्लिक की गई शादी की फोटो को खो दिया है, और आपको कम समय में ग्राहक को फोटो देनी है। अब आपके सामने एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है, जब तक कि आपके पास सबसे अच्छा डेटा रिकवरी विकल्प उपलब्ध हो आप ग्राहक को फोटो नहीं दे सकते  

Stellar Photo Recovery Software ka Review Hindi Me

फोटो और अन्य डेटा को रिकवर करने के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। अधिकांश फोटोग्राफर्स को डेटा / फोटो रिकवरी यूटिलिटीज का कोई अनुभव नहीं है और जब तक कोई डेटा लॉस इमरजेंसी नहीं होती है, तब तक ये डेटा रिकवरी सॉफ्टवेयर पर अपनी  शोध शुरू भी नहीं करते हैं। हालांकि मूल्यांकन के लिए अधिकांश विक्रेताओं द्वारा दी जाने वाली मुफ्त डेमो यूटिलिटीज से मदद मिलती है, अधिकांश फोटोग्राफरों के पास इनका परीक्षण करने का समय या धैर्य नहीं होता है। यदि लॉस्ट डेटा आगामी कार्य के लिए महत्वपूर्ण है, तो कोई भी एक के बाद एक मुफ्त डेमो को डाउनलोड करने और मूल्यांकन करने में दिन बिताना नहीं चाहता है। यहां स्टेलर फोटो रिकवरी प्रोफेशनल का full review किया गया है, जो केवल फोटो रिकवरी प्रदान करता है, बल्कि यह corrupt तस्वीरों को रिपेयर भी करता है।

खरीदने का अनुभव:
सॉफ्टवेयर खरीदना बहुत सरल है, आपको सबसे पहले, स्टेलर फोटो रिकवरी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करना होगा और उसके बाद आपको सॉफ्टवेयर खरीदने की जरूरत है। आपके पास फोटो को स्कैन करने के बाद खरीदने का एक और विकल्प है। इसके लिए आपको सबसे पहले सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करना होगा और स्टोरेज मीडिया को स्कैन करना होगा, जिस पर आप फोटो को रिकवर करना चाहते हैं, एक बार जब यह फ़ोल्डर्स को दिखा देता है, तो आप सॉफ्टवेयर खरीद सकते हैं। अगर आप स्टेलर फोटो रिकवरी सॉफ्टवेयर खरीदना है तो आपको अपना पूरा नाम, ईमेल आईडी और मोबाइल नम्बर मेरी मेल आईडी mayankmb97@gmail.com और hinditechguru@gmail.com पर भेजना होगा। रूपये जमा होने के बाद 30 मिनट के अंदर ही सॉफ्टवेयर एक्टिवेशन key आपको ईमेल और मोबाइल के द्वारा दे दी जायेगी।

इंस्टालेशन:
इंस्टालेशन बहुत यूजर फ्रेंडली है, आपको सॉफ़्टवेयर को अनज़िप करना होगा और फिर इंस्टॉल करना होगा, सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करने में मुझे 30 सेकंड का समय लगा। कुल मिलाकर इंस्टालेशन का अनुभव सकारात्मक, बहुत जल्दी और आसान था।

             Download link for Windows Click NowDownload link for Mac: Click Now 

यूजर इंटरफ़ेस:
उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस बहुत सरल और अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है, पहले आपको फोटो, ऑडियो और वीडियो जैसी विभिन्न फ़ाइलों के लिए स्कैनिंग का विकल्प दिखाई देगा। जिस फ़ाइल को आप रिकवर करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें। आपके पास व्यक्तिगत या सभी का चयन करने का विकल्प है। यहां मैंने रिकवरी करने के लिए फोटो विकल्प का चयन किया है। Next पर क्लिक करें, यह खुद काम करेगा। स्कैनिंग हो जाने पर फर्स्ट टाइम में, अगर यह फ़ाइल नहीं ढूंढता है, तो आप डीप स्कैनिंग का विकल्प चयन कर के अपनी फाइल्स को देख सकते है। डीप स्कैनिंग हो जाने के बाद यह आपको फाइलों के प्रकार और सूची दिखाता है। इस सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करना बहुत आसान है।
Stellar Photo Recovery Select

Stellar Photo Recovery Select Location
Stellar Photo Recovery Select Location
डाटा रिकवरी समय:
इसमें दो प्रकार के स्कैन का विकल है।
·         Quick scan
·         Deep scan
जैसा कि नाम से पता चलता है, Quick स्कैन द्वारा मेरे 64 जीबी एसडीएचसी कार्ड को स्कैन करने में 30 सेकंड से अधिक समय नहीं लगा। हालाँकि Deep स्कैन द्वारा सभी फाइलों को स्कैन करने में लगभग 52 मिनट का समय लगा। लेकिन समय मायने नहीं रखता, अगर आप मीडिया को रिकवर करने में सक्षम हैं। जाहिर है, आपको ड्राइव स्कैन खत्म होने का इंतजार पूरा दिन नहीं करना होगा।
डेटा रिकवरी Efficiency
मैंने अपने SDHC कार्ड को 3 बार फॉरमेट किया है और स्टेलर फोटो रिकवरी प्रोफेशनल की मदद से फ़ाइलें रिकवर की। इसने 100% डेटा रिकवर किया है।

डेटा रिकवरी की गुणवत्ता
रिकवर की हुई फाइलें एक ही साइज की हैं। मैंने कार्ड पर सेव की गई फ़ाइल की जांच की है और मैंने जो भी फाइल रिकवर की है, वह उसी साइज की है, इससे पता चला है कि सॉफ्टवेयर ने 100% फ़ाइल जानकारी रिकवर की है।
कीमत
Stellar Photo Recovery Professional software की लागत INR 3,299 है, जो अन्य फोटो रिकवरी सॉफ़्टवेयर की तुलना में सस्ता है। यदि आप अपना डेटा वापस पा रहे हैं, तो यह लागत कुछ भी नहीं है। इस सॉफ़्टवेयर के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि आप पहले जाँच कर सकते हैं, कि क्या यह फोटो को रिकवर करने में सक्षम है या नहीं, आपके पास इस सॉफ्टवेयर को खरीदने के लिए विकल्प भी उपलब्ध है।

ग्राहक की सहायता
मैंने सॉफ्टवेयर हैल्प के लिए ग्राहक सेवा केन्द्र को 2 बार कॉल किया है, दोनों ही बार, मेरी समस्या को से सुना गया और उसका solution भी दिया गया। 

Lab Integration
यदि आप Stellar Photo Recovery सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके डेटा को रिकवर नहीं कर पाते हैं या आपने पाया कि आपका डिवाइस क्षतिग्रस्त है तो आप सॉफ़्टवेयर में दिए गए lab integration विकल्प पर क्लिक करके सीधे professional डेटा रिकवरी services के लिए जा सकते हैं।

निष्कर्ष
स्टेलर ने जो speed एंड simplicity अपने फोटो रिकवरी सॉफ्टवेयर में दी है उसकी किसी भी competitor से कोई तुलना नहीं की जा सकती है। इसलिए यदि आप अपने फोटो के लिए एक रिकवरी सॉफ्टवेयर की तलाश कर रहे हैं, तो स्टेलर फोटो रिकवरी सॉफ्टवेयर एक बहुत ही अच्छे मूल्य में उपलब्ध सर्वोत्तम विकल्पों में से एक है। मैंने अपनी समीक्षा के दौरान जो रिकवरी की है, उससे मैं बहुत संतुष्ट हूं।

* यह वर्तमान उपलब्ध मीडिया और स्टोरेज डिवाइस पर आधारित है, परफॉरमेंस सिस्टम और स्टोरेज मीडिया के हिसाब से चेंज हो सकती है।

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!