Statue of Unity Online Ticket Booking ki Jankari, statue of unity ticket price, online ticket price statue of unity.

Welcome to Statue of Unity Ticket Booking Article. मेरा आज का यह Article स्टेचू ऑफ़ यूनिटी से जुड़ा है जिसमे मैं आपको स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के टिकट बुकिंग की जानकारी देने वाला हु तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. Statue of unity online ticket booking ki jankari
Statue of Unity Online Ticket Booking ki Jankari
Statue of Unity Online Ticket Booking ki Jankari
Statue of Unity के बारे में तो आप सभी जानते ही हो पुरे Word में सबसे ऊंची प्रतिमा हम्मरे देश में लग गयी है पुरे वर्ड में अब तक इतनी ऊंची प्रतिमा नहीं लगी. इस प्रतिमा की उचाई 182 मीटर है और यह प्रतिमा नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध से 3.5 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है. इस विशालकाय प्रतिमा का निर्माण 4 साल में पूरा हुवा है जिसे 3400 मजदूर और 250 इंजिनियर की दिन रात की मेहनत से पूरा किया गया है. 

Statue of Unity Online Ticket Booking ki Jankari

अब चुकी यह प्रतिमा पूरी तरह बनकर तैयार हो गयी है तो ऐसे में हर कोई इस विशालकाय प्रतिमा का दीदार करना जरूर चाहता है हमारे देश के अलावा अब तो पुरे वर्ड से लोग इस Statue of Unity को देखने नर्मदा नदी पर आएंगे और इस प्रतिमा को देखने के लिए पहले सभी को Ticket Book करना होगा। आप चाहे तो Offline भी टिकट ले सकते है, और आप चाहे तो Online भी Statue of Unity का टिकट बुक कर सकते है.

मैं आपको अपनी इस पोस्ट के माध्यम से स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के Online Ticket Book करने की जानकारी देने वाला हु. आप बहुत ही आराम से घर बैठे बैठे Statue of unity online ticket book कर सकते हो. टिकट बुक करने से पहले इसका प्राइस जान लेते है कि आखिर हमे कितना पैसा खर्च करना होगा

Statue of unity ticket price list

Statue of unity की टिकट 2 कैटगरी में राखी गयी है पहली कैटगरी है एंट्री टिकट और दूसरी डेक व्यू है। आप स्टेचू ऑफ़ यूनिटी को हफ्ते के सातो दिन सुबह 9 बजे से शाम को 6 बजे तक देख सकते हो। अब बात करते है Statue of unity के टिकट Price की, जो पहली कैटगरी का टिकट है उसका प्राइस 3 से 15 साल के बच्चो के लिए 60 रूपये का प्राइस है और 15 साल से ऊपर के लोगो के लिए यह टिकट 120 रूपये का है.

दूसरी कैटगरी यानी डेक व्यू टिकट का प्राइस 3 से 15 साल के बच्चो के लिए 200 रूपये है और 15 साल से बड़े लोगो के लिए 350 Rs का प्राइस है इस कैटगरी में आपको 350 rs में वैली ऑफ़ फ्लावर, म्यूजियम, सरदार पटेल मेमोरियल, ऑडियो विजुयल गैलरी के साथ साथ सरदार सरोवर बांध भी घूम सकते हो.

अब बात आती है आखिर दुनिया की सबसे बड़ी Statue of unity को देखने के लिए इस तक पंहुचा कैसे जाये। Statue of Unity को देखने के लिए आपको गुजरात के नर्मदा जिले में केवडिया डेम तक पहुंचना होगा अगर आप यहाँ तक रेल या फिर हवाई जहाज तक आना चाहते है तो आपको वडोदरा आना होगा जो की केवडिया से 89 किलोमीटर दूर है. आप चाहे तो भरुच से भी यहाँ तक पहुंच सकते है. भरुच रेलवे स्टेशन भी केवडिया के पास ही है.

अब मैं आपको बताता हु कि आखिर आप Statue of Unity Online Ticket Booking किस तरह कर सकते हो. Online टिकट बुक करने के लिए आपको Statue of unity की ऑफिसयल वेबसाइट पर यहाँ क्लिक करके जाना होगा और अपनी पसंद का कोई भी टिकट किसी भी दिन का आप बहुत ही आराम से बुक कर सकते हो. ऑनलाइन टिकट बुक करना उतना ही आसान है जितना ऑनलाइन शॉपिंग करना।

तो मुझे उम्मीद है मेरी आज की इस पोस्ट Statue of Unity Online Ticket Booking ki Jankari के माध्यम से आप सभी को स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के टिकट का प्राइस और इसके बूकिं की जानकारी मिल गयी होगी आगे भी आप लोगो के लिए ऐसी ही जानकारी लाता रहूँगा आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में. 
    
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ