EaseUS Partition Master Free Version ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest Partition Master Free Version Article. मेरा आज का यह लेटेस्ट आर्टिकल एक ऐसे software से जुड़ा है जो आप सभी के लिए बहुत ही काम का साबित होने वाला है तो चलिए इस बेहतरीन Software की पूरी जानकारी डिटेल में पता करने के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है. EaseUS Partition Master Free Version ki Jankari
EaseUS Partition Master Free Version ki Jankari
EaseUS Partition Master Free Version ki Jankari
अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आपको जिस Software की जानकारी देने वाला हु वो Software Hard Disk के Partition से जुड़ा है पार्टीशन के बारे में तो आप में से बहुत से लोग जानते ही होंगे लेकिन कुछ लोग ऐसे होंगे जो Hard Disk Partition के बारे में नहीं जानते क्युकी आजकल Laptop में केवल एक ही Partition बना हुवा आता है. और एक अलग से Recovery का पार्टीशन बना होता है. जिसमे हम कुछ भी नहीं कर सकते। 

EaseUs Partition Master Free Version ki Jankari

जब हम अपने Laptop या Computer में Windows इंस्टाल करते है तो उसी टाइम हम अपने सिस्टम के लिए अपनी जरूरत के अनुसार पार्टीशन बनाते है. हमारी hard disk के अलग अलग Partition होना हम सभी के लिए बहुत जरुरी है क्युकी कभी हमारी Windows में कोई प्रॉब्लम आती है तो हमारा इम्पोर्टेन्ट data हमारी दूसरी Drive में Save रहता है. और हम बहुत ही आराम से अपनी C Drive को Format कर सकते है.

ऐसा जरुरी नहीं है की आप जब Windows install करते हो केवल उसी टाइम आप Hard Disk के Partition कर सकते हो. आप Windows डालने के बाद भी बहुत ही आराम से अपनी Hard Disk के पार्टीशन कर सकते हो. आज मैं आपको एक ऐसे ही Software के बारे में बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप अपनी Hard Disk के Partition भी कर पाओगे और इसमें आपका कोई भी डाटा लॉस नहीं होगा।

EaseUs Partition Master के नाम का एक Software है जिसका Free और Paid Version आप यहाँ क्लिक करके Download कर सकते हो. यह एक ऐसा Software है जिसके माध्यम से आप अपनी Hard Disk के Partition कर सकते हो साथ ही अगर आपके किसी Partition का साइज़ ज्यादा है या फिर कम है तो आप इसी Software के माध्यम से किसी भी पार्टीशन के साइज़ को ज्यादा भी कर सके हो और कम भी कर सके हो.

इस Partition Master Free Software में आपको और भी फीचर्स मिलते है जैसे कि आप इस सॉफ्टवेयर के माध्यम से Hard Disk के Partition को Copy, Resize, Move, Marge, Hide और Delete भी कर सकते हो. इसके अलावा और भी बहुत से काम है जो आप इस Software के माध्यम से कर सकते हो.

तो अगर आप अपने Hard Disk के कम साइज़ से परेशान है या फिर आप अपनी Hard Disk के Partition करना चाहते है वो भी अपना जरुरी डाटा लॉस करे बिना तो आप इस बेहतरीन Software को जरूर इस्तेमाल करिये यह Software आपकी Hard Disk के Partition से जुडी सभी समस्या का समाधान बहुत ही आराम से करता है.

मुझे उम्मीद है मेरे द्वारा दिया गया यह EaseUS Partition Master Free Version Software आप सभी को बहुत पसंद आएगा आगे भी आप लोगो के लिए ऐसे ही Software लाता रहूँगा आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे और इन्तजार करिये मेरी आने वाली Post का. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में. 

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!