adobe media encoder cc 2018 offline download karne ki jankari, adobe software offline download kaise kare.

Welcome to My Latest Adobe Media Encoder Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को Adobe Software का एक और बेहतरीन Software का लिंक देने वाला हु. जो आप सभी लोगो के लिए बहुत ही काम का साबित होगा तो चलिए पूरी जानकारी के लिए शुरू करते है अपना आज का यह Latest Article जिसका नाम है Adobe Media Encoder CC 2018 Offline Download Karne ki Jankari.
Adobe Media Encoder CC 2018 Offline Download karne ki Jankari
Adobe Media Encoder CC 2018 Offline Download karne ki Jankari
Article शुरू करने से पहले मैं आप सभी को बताना चाहूंगा अपने इस Article में मैं आपको कोई लिंक नहीं दूंगा क्युकी Adobe की कम्पनी से सभी Software के लिंक मेरी इस वेबसाइट से हटवा दिए आप में से बहुत से लोग मेरा YouTube पर वीडियो देखने के बाद मेरे इस आर्टिकल तक आए होंगे लेकिन मेरे इस आर्टिकल में आपको सॉफ्टवेयर का लिंक नहीं मिलेगा बल्कि उसे डाउनलोड करने की जानकारी मिलेगी तो चलिए शुरू करते है अपना यह Article.

Adobe Media Encoder CC 2018 Online Download Karne ki Jankari

Adobe Media Encoder CC सॉफ्टवेयर का लिंक देने से पहले इस सॉफ्टवेयर के बारे में जान लेते है कि आखिर यह Software है क्या बला. चलिए अब इस सॉफ्टवेयर के बारे में थोड़ी सी बेसिक जानकारी ले लेते है. आप में से बहुत से लोग ऐसे है जो वीडियो Editing के लिए adobe प्रीमियर या फिर Adobe After Effects का इस्तेमाल करते है. वीडियो Editing करने के बाद हम अपने प्रोजेक्ट को MP4 या फिर अलग अलग फॉर्मेट में Save करते है.

Adobe के दोनों ही Software के अंदर कुछ ऐसे Format है जो इनके अंदर मौजूद नहीं है  ऐसे मैं जब हमे किसी अलग Format में अपने प्रोजेक्ट को Save करना होता है तो हमे बहुत सी परेशानी का सामना करना पड़ता है आपकी इन्ही परेशानी को दूर करने के लिए Adobe ने अपना एक और Software दिया हुवा है जिसका नाम है Adobe Media Encoder यह Adobe Software आपके किसी भी वीडियो प्रोजेक्ट को बहुत ही आराम से आपके पसंद के फॉर्मेट में Save कर सकता है. यह एक तरह का Media कनवर्टर है. जो इस्तेमाल में बहुत ही आसान है.

Adobe Media Encoder को आप किसी भी software के अंदर Open कर सकते है चाहे वो Software Adobe प्रीमियर हो या फिर Adobe After Effects. दोनों ही Software में ये परफेक्ट रूप से काम करता है. चलिए अब मैं आपको इसे डाउनलोड करने की जानकारी देता हु कि आखिर कैसे आप इसे डाउनलोड कर सकते हो.
सबसे पहले आप adobe की वेबसाइट पर जाकर Sign in बटन पर क्लिक करिये 
इसके बाद आप चित्र के अनुसार Get an Adobe ID पर क्लिक करिये 
अब आपके सामने ऊपर चित्र में दिख रहा एक फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको First Name, Last Name, Email address Password Country और Date of Birth लिखने के बाद Sign up पर क्लिक कर देना है. Sign up पर क्लिक करके ही आपका एडोबी की ऑफिसयल वेबसाइट पर अकाउंट बन जायेगा। अब आप एडोबी की वेबसाइट से कोई भी सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हो 
Adobe After Effects cc 2018 डाउनलोड करने के लिए आप एडोबी की ओफ्फिसल वेबसाइट पर सबसे निचे दिए गए बटन View all protects पर क्लिक करिये जैसा आपको ऊपर चित्र में दिख रहा है. 
View All Protects पर क्लिक करने पर आपको सभी सॉफ्टवेयर की लिस्ट मिल जाती है आपको जो भी सॉफ्टवेयर चाहिए उसमे आपको निचे Download trial पर क्लिक करके अपनी पसंद का सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लेना है. अगर आपको यह Software डाउनलोड करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप यहाँ क्लिक करके वो वीडियो भी देख सकते हो जिसमे बताया गया है कि आप किस तरह Adobe की ऑफिसयल वेबसाइट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हो.

आज के लिए बस इतना ही आगे भी आप लोगो के लिए After Effects से जुडी जानकारी लाता रहूँगा जो कि मैं अपने video को माध्यम से दूंगा जो आपको यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल पर मिल जायेगी। आप इसी तरह मेरे साथ जुड़े रहे और इन्तजार करे मेरी आने वाली पोस्टो का.   
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ