Adobe Illustrator CC 2018 Online Download Karne ki Jankari

Hindi Tech Guru
0
Welcome to My Latest Adobe Illustrator CC 2018 Article. अपने आज के इस Article के द्वारा मैं आप सभी को Adobe के उस Software का लिंक देने वाला हु जिसकी जरूरत आज के टाइम में आप में से बहुत लोगो को है और इस सॉफ्टवेयर का नाम है Adobe इलस्ट्रेटर। तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Adobe Illustrator CC 2018 Online Download Karne ki Jankari.
Adobe Illustrator CC 2018 Offline Download Karne ki Jankari
Adobe Illustrator CC 2018 Offline Download Karne ki Jankari
Article शुरू करने से पहले मैं आप सभी को बताना चाहूंगा अपने इस Article में मैं आपको कोई लिंक नहीं दूंगा क्युकी Adobe की कम्पनी से सभी Software के लिंक मेरी इस वेबसाइट से हटवा दिए आप में से बहुत से लोग मेरा YouTube पर वीडियो देखने के बाद मेरे इस आर्टिकल तक आए होंगे लेकिन मेरे इस आर्टिकल में आपको सॉफ्टवेयर का लिंक नहीं मिलेगा बल्कि उसे डाउनलोड करने की जानकारी मिलेगी तो चलिए शुरू करते है अपना यह Article.

चलिए सॉफ्टवेयर का लिंक देने से पहले इस Software के बारे में कुछ बात हो जाए ताकि आपको पता चल सके आखिर इस software का काम क्या है. मैं जानता हु आप में से बहुत से लोग इस Software के बारे में सब कुछ जानते होंगे लेकिन आप में से बहुत से लोग ऐसे भी होंगे जो इस Software की बारे में बिलकुल भी नहीं जानते हो तो उन्ही लोगो को मैं इस Software के बारे में कुछ जानकारी देना चाहूंगा। ताकि वो इसके फीचर्स के बारे में जान सके. 

Adobe Illustrator CC 2018 Online Download Karne Ki Jankari

Adobe Illustrator एक तरह का वेक्टर Software है वेक्टर यानी आप इस Software के अंदर बड़ी से बड़ी फाइल बहुत ही आराम से बना सकते है इसके द्वारा बनाई गयी फाइल को आप जितना मर्जी चाहे बड़ा कर लोगे तब भी वो फाइल ना तो फटी हुई दिखाई देगी और ना ही वो धुंधली दिखाई देगी। यानी जिस तरह का काम आप Corel Draw के अंदर करते हो ठीक उसी तरह का काम आप Adobe Illustrator के अंदर बहुत ही आराम से कर सकते हो. 

Adobe Illustrator का इंटरफेस Photoshop जैसा ही दिखाई देता है लेकिन Photoshop से कही ज्यादा अलग इस Software के अंदर काम होता है Photoshop के अंदर केवल आप Photo का ही काम कर सकते हो लेकिन Adobe Illustrator के अंदर आप बहुत बड़े बड़े काम बहुत ही आराम से कर सकते हो. आजकल जितने भी बड़े बड़े डिजाइनर है वो सभी Adobe Illustrator का ही इस्तेमाल करते है. बड़े बड़े कार्टून के चित्र गेम के सभी पात्र बड़े बड़े बैनर, पेकिंग पेपर का डिजाइन, वेबसाइट के टेमपलेट के साथ बहुत से काम इस Adobe Illustrator Software के अंदर कर सकते है. 

चलिए अब आप लोगो का ज्यादा टाइम ना लेते हुवे सीधे आपको इस Adobe Illustrator CC 2018 सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने की जानकारी देता हु ताकि आप इस बेहतरीन सॉफ्टवेयर के द्वारा बहुत से काम बहुत ही आसानी से कर सको.
सबसे पहले आप adobe की वेबसाइट पर जाकर Sign in बटन पर क्लिक करिये 
इसके बाद आप चित्र के अनुसार Get an Adobe ID पर क्लिक करिये 
अब आपके सामने ऊपर चित्र में दिख रहा एक फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको First Name, Last Name, Email address Password Country और Date of Birth लिखने के बाद Sign up पर क्लिक कर देना है. Sign up पर क्लिक करके ही आपका एडोबी की ऑफिसयल वेबसाइट पर अकाउंट बन जायेगा। अब आप एडोबी की वेबसाइट से कोई भी सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हो 
Adobe Illustrator cc 2018 डाउनलोड करने के लिए आप एडोबी की ओफ्फिसल वेबसाइट पर सबसे निचे दिए गए बटन View all protects पर क्लिक करिये जैसा आपको ऊपर चित्र में दिख रहा है. 
 View All Protects पर क्लिक करने पर आपको सभी सॉफ्टवेयर की लिस्ट मिल जाती है आपको जो भी सॉफ्टवेयर चाहिए उसमे आपको निचे Download trial पर क्लिक करके अपनी पसंद का सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लेना है. अगर आपको यह Software डाउनलोड करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप यहाँ क्लिक करके वो वीडियो भी देख सकते हो जिसमे बताया गया है कि आप किस तरह Adobe की ऑफिसयल वेबसाइट से सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हो.

आज के लिए बस इतना ही आगे भी आप लोगो के लिए After Effects से जुडी जानकारी लाता रहूँगा जो कि मैं अपने video को माध्यम से दूंगा जो आपको यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल पर मिल जायेगी। आप इसी तरह मेरे साथ जुड़े रहे और इन्तजार करे मेरी आने वाली पोस्टो का.   

मेरी पूरी कोसिस करेगी आप सभी को इस Adobe Illustrator CC 2018 से जुड़े वीडियो अपने YouTube चैनल पर दे सकू ताकि  सॉफ्टवेयर को बेहतरीन तरीके से सीख सको आप यहाँ क्लीक करके मेरे YouTube चैनल को जरूर सब्स्क्राइब करिये ताकि आपको मेरे द्वारा दी जा रही सभी जानकारी तुरंत ही सके. तो आज के बस इतना ही मिलते है अपनी अगली पोस्ट में और यह सॉफ्टवेयर अगर आपको डाउनलोड करने में किसी की कोई परेशानी आये तो आप निःसंकोज होकर मुझे 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी हेल्प ले सकते हो. 

चलते चलते आप सभी को होली की बहुत बहुत शुभकमनाएं होली की मस्ती में खोने के लिए यहाँ क्लीक करके होली के गीत जरूर डाउनलोड करिये ताकि आपकी  मस्ती भरी हो जाए.


  

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!