Aadhar Number Linking With Bank Account ki Jankari

0
Welcome to May Latest Aadhar Number Linking Article. मेरी आज की पोस्ट Aadhar Card से जुडी है जिसमे मैं आपको आधार कार्ड की वो जानकारी देने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से अपने आधार कार्ड को चेक कर सकते है कि वो bank के साथ लिंक है या नहीं तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट। How to Check Aadhar Number Linking With Bank Account
Aadhar Number Linking With Bank Account ki Jankari
Aadhar Number Linking With Bank Account ki Jankari
आज के Time में आधार कार्ड की एहमियत तो आप सभी को मालूम है हर किसी सरकारी काम के लिए Aadhaar Card का होना बहुत जरुरी है. पिछले काफी टाइम से हमारी सरकार ने आधार कार्ड से जुड़े बहुत से फैसले लिए है. जैसे की सभी के पास आधार कार्ड होना चाहिए। सभी की आधार कार्ड Pen Card से Link होने चाहिए, सभी के आधार कार्ड Mobile से Link होने चाहिए। सभी के aadhar card Bank Account के साथ लिंक होने चाहिए।

Aadhar Number Linking With Bank Account ki Jankari

सरकार के इस फैसले से लगभग सभी लोगो ने अपना aadhar number mobile, Pan Card, और bank से लिंक करवा लिए है. Aadhar card से जुडी बहुत सी जानकारी मैं अपने इस blog पर भी दे चूका हु. जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है. वैसे तो लगभग सभी लोगो ने अपने aadhar number को सभी जगह अटैच करवाया हुवा है. लेकिन यह कैसे पता लगाए लगाए। कि हमारा aadhar number हमारे Bank Account के साथ अटैच है या नहीं है.

वैसे तो जब हम अपने बैंक में अपने aadhar number की फोटोस्टेट देते है उसी टाइम हमारा आधार नंबर हमारे बैंक के साथ लिंक कर दिया जाता है. लेकिन कभी कभी बैंक की तरफ से कुछ कमिया रह जाती है जिसकी वजह से हमारा आधार नंबर हमारे बैंक के साथ अटैच नहीं हो पाता और हमे बार बार मेसेज मिलते रहते है.

हम Online बहुत ही आराम से अपने aadhar card की डिटेल चेक कर सकते है कि वो हमारे बैंक के साथ अटैच है या नहीं है. चलिए आपका ज्यादा टाइम ना लेते हुवे सीधे आपको उस वेबसाइट पर लेकर चलता हु जहा आप पता लगा सकते है कि आपका aadhar number आपके bank account के साथ अटैच है या नहीं।

आप यहाँ क्लीक करके Aadhar card की official Website पर जाए. और निचे दिए गए Aadhaar Services वाले कॉलम में जाकर Check Aadhaar & Bank Account Linking Status वाले ओप्संस को सलेक्ट करे. इस ओप्संस को सलेक्ट करने के बाद आपके सामने एक पेज ओपन होगा।

जिसमे आपको aadhaar number और security code लिंक कर get OTP पर क्लीक कर देना है. इसके बाद OTP लिखने के बाद आपके सामने पूरी जानकारी आ जाएगी कि आपका Aadhar Number Bank के साथ Linking है या नहीं।

अगर आपको मेरे द्वारा दी गयी वेबसाइट में आधार नंबर को चेक करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप यहाँ क्लीक करके Video के द्वारा भी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हो. अगर आपका aadhar number आपके bank के साथ लिंक नहीं है तो आपको दुबारा बैंक जाकर अपने आधार नंबर को लिंक करवा सकते हो. या फिर आप नेट बैंकिंग के द्वारा भी अपने आधार नंबर को लिंक करवा सकते हो.

उम्मीद है मेरी आज की यह Aadhar Number Linking With Bank Account ki Jankari पोस्ट आप सभी के लिए बहुत काम की साबित होगी। आगे भी आप सभी के लिए ऐसी ही पोस्ट लाता रहूंगा। आप मेरे साथ इसी तरह जुड़े रहे. और इन्तजार करिये मेरी आने वाली पोस्टो का.       

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top