ये तरीका अपनाए और अपनी जीमेल आईडी में स्पीड लाये

6
अक्सर आप लोगो के बिच ऐसी ट्रिक लता रहता हु जो आपके बहुत काम की साबित होती है। आज भी आपके बिच एक ऐसी ट्रिक ला रहा हु जो आपके बहुत काम आएगी।

आज के टाइम में हर कोई नेट का इस्तेमाल करता है कोई फ़ास्ट नेट का प्लान लेता है तो कोई 2G नेटवर्क से ही अपने काम निपटा लेता है। बहुत से लोग जीमेल का इस्तेमाल ज्यादा करते है जो लोग फ़ास्ट स्पीड वाला नेट इस्तेमाल करते है, उनकी जीमेल तो बहुत ही आसानी से खुल जाती है। लेकिन जो लोग 2G नेटवर्क पर नेट का इस्तेमाल करते है उन लोगो को अपनी जीमेल आईडी खोलने में बहुत परेशानी होती है।

जीमेल की आईडी लॉग इन करने पर इसका स्टैंडर्ड वर्जन लोड होने में बहुत टाइम लेता है। अगर आपके नेट की स्पीड अच्छी है तो जीमेल आईडी बहुत ही आसानी से खुल जाती है। लेकिन अगर आप 2G नेटवर्क से नेट का इस्तेमाल कर रहे है तो जीमेल की आईडी खुलने में बहुत ज्यादा टाइम लगाती है। कभी कभी तो ये खुलती ही नहीं है आज की पोस्ट के बाद 2G नेटवर्क वाले भी बहुत ही स्पीड से अपनी जीमेल आईडी का इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप अपनी जीमेल आईडी को स्पीड में खोलना चाहते है तो निचे दी हुई ट्रिक अपनाए।
अपनी जीमेल आईडी को लॉग इन करे और चित्र के अनुसार राईट साईट निचे की और Load basic HTML पर क्लीक कर दे। इस पर क्लीक करते ही आपकी आईडी बहुत ही फ़ास्ट रूप में खुल जायेगी।

अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते तो मैं इसका आपको डाइरेक्ट लिक दे रहा हु। जिस पर क्लीक करे भी आप जीमेल आईडी के HTML वर्जन का इस्तेमाल कर सकते है जीमेल आईडी के HTML वर्जन को खोलने के लिए आपको http://mail.google.com/mail/h/ पर क्लीक करना है। ये एक ऐसा लिंक है जो आपकी जीमेल आईडी को बहुत ही तेज स्पीड में खोलेगा और आपके नेट पेक के डाटा का इस्तेमाल भी कम से कम करेगा।
अगर आप इसके HTML वर्जन से वापिस Standard वर्जन में आना चाहते है तो आईडी खोलने के बाद आपको निचे Standard लिखा दिखाई देगा जेसा आप चित्र में देख रहे है Standard पर क्लीक करने के बाद आप इसके Standard वर्जन में वापिस आ सकते है। आप इसके HTML वर्जन को अपने मोबाइल में लिख कर भी सेव कर सकते है ताकि जरूरत पड़ने पर ये आपके काम आ सके।

उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट से उन लोगो का तो भला हो ही जाएगा जो जीमेल आईडी को खुलने में लगने वाले समय से परेशान थे आज की पोस्ट से वो अपनी जीमेल आईडी को बहुत ही फ़ास्ट रूप से खोल सकते है। 

Post a Comment

6 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. ......Shree,
    basic html me hum chhat option kaise on kar sakte hai..?

    ReplyDelete
  2. आपकी प्रस्तुति कल के चर्चा मंच पर है
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  3. SIR AAPNE BAHOTHI BEHTRIN TIPS BATAI HAI. AAP HAME YESE HI TIPS DETE RAHE.

    ReplyDelete
  4. SIR AAPNE BAHOTHI BEHTRIN TIPS DI HAI. UMMID YESE HI TIPS HAME MILTE RAHENGE

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top