फ्री में बिना SMS पेक के मोबाइल चेट करे

Hindi Tech Guru
15
टाइम के साथ साथ हर कोई अपने आपको अपडेट करता रहता है, चाहे वो कोई इन्सान हो या फिर की साईट। आज आपको एक ऐसी ही साईट की ऐसी सुविधा के बारे में बता रहा हु, जिसका इस्तेमाल करने के बाद आप किसी से भी मोबाइल पर ऑनलाइन चेटिंग कर सकते हो, यानि आप किसी नंबर पर मेसेज ऑनलाइन करोगे और जिसके पास आप मेसेज करोगे वो आपको अपने मोबाइल से ही रिप्लाई करके आपके मेसेज का जवाब दे सकता है जिसे आप ऑनलाइन ही रिसीव कर सकते हो।

आज कल हर किसी को मेसेज का बहुत तगड़ा कीड़ा लगा हुवा है। खासकर आजकल के लडके और लडकियों में ये मेसेज का कीड़ा बहुत तगड़े रूप से लगा हुवा है। इस मेसेज के कीड़े की वजह से आजकल के माँ बाप को तो पता ही नहीं चल पाता की उनके बच्चो का किसी के साथ चक्कर वक्कर भी चल रहा हे या नहीं चल रहा। माँ बाप को तब पता चलता है जब वो घर से भाग जाते है या फिर कुछ गलत काम कर लेते है। आजकल के बच्चे हर तरह की बाते मेसेज से ही करते है ताकि उनके माँ बाप को पता ना चले-------- मेसेज के इस खास कीड़े और लड़के लडकियों की इन आदत के बारे में फिर कभी बात करेंगे---------

अभी तो आपको ऐसी ट्रिक बताता हु कि अगर आप विदेश में भी बेठे हो वहा से भी आप इण्डिया में रहने वाले अपने साथियो से ऑनलाइन मोबाइल चेट कर सकते है वो भी फ्री मे----

अगर आप इस ट्रिक को करना चाहते है। तो आपके पास बस एक जीमेल का एकाउंट होना चाहिए अगर जीमेल का एकाउंट नहीं है, तो आप यहाँ क्लीक करके जीमेल पर अपना एकाउंट बना सकते है। एकाउंट बनाने के बाद अपनी आईडी डालकर जीमेल लॉग इन करे और चेट बॉक्स में आकर वो नम्बर टाईप करे जिस पर आपको मेसेज भेजना है। नम्बर डालते ही सार आपके सामने सेंड SMS का ओपशंस आएगा उस पर क्लीक करे। जेसा निचे चित्र में दिखाया गया है
Send SMS पर क्लीक करने के बाद एक और विंडो खुलेगी जिसमे आपको कंट्री और नाम के साथ उस नंबर को सेव करने को बोला जायेगा जेसा आप निचे चित्र में देख रहे है।
नम्बर सेव करने के बाद अब आप तेयार है मोबाइल चेट के लिए। अभी इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए आप बस 50 मेसेज ही भेज सकते हो। लेकिन उम्मीद है आने वाले टाइम में जीमेल वाले आपको अनलिमिटेड मेसेज करने की सुविधा भी दे दे। क्युकी ये मेसेज का कीड़ा ही ऐसा है की जितना वो ज्यादा बढ़ाएंगे उतने उनकी साईट पर लोग आयेंगे।

Post a Comment

15Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. बहुत अच्छी जानकारी है.ऐसी कोई साईट भी तो तलाश करें ना जहाँ से विदेश में रहते हुए इंडिया अनलिमिटेड मेसेज किये जा सकें.

    ReplyDelete
  2. बहुत बढिया जानकारी

    ReplyDelete
  3. बहुत ही बढ़िया पोस्ट लिखी है, मयंक भाई इसके लिए थैंक्स.
    अगर जीमेल 50 sms की जगह अनलिमिटेड एसएमएस भेजने की सुविधा कर दे तो बहुत ही बढ़िया रहेगा. नहीं तो कम से कम 50 की जगह 500 sms करदे तो भी बढ़िया होगा.
    अच्छी पोस्ट थैंक्स मयंक भाई...

    तकनिकी gyan

    ReplyDelete
  4. Bahut kam ki bat batai hai... Iske liye aapka dhanyavad!

    ReplyDelete
  5. Aap ne to kamaal kar diya. Very good

    ReplyDelete
  6. black widow downloader manager ! ka full version de dejiywe !
    plz !

    ReplyDelete
  7. Sir ji Id to pahle se hai ID kaha par dale site ka koi link nahi hai ...

    ReplyDelete
  8. बहुत काम की जानकारी ..

    ReplyDelete
  9. I really influence by you,,, Bahut hi jyada knowledge wali baatein aap post karte hai..
    Thank u.

    ReplyDelete
  10. manyvar bahut hi acchi suchana dene ke liye thanks

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!