Best Online Colleges and Universities Find Karne ki Jankari, Best Engineering Colleges in Kolkata, Best MBA Colleges in Kolkata.

Welcome to my Latest Best Online Colleges and Universities Find Article. मेरा आज का यह Article एक ऐसी Website से जुड़ा है जहा आप बहुत ही आराम से Best Colleges and Universities को Find कर सकते है. वैसे तो आपको इंटरनेट पर बहुत सी website मिलेगी जिसके द्वारा आप universities और colleges को Search कर सकते हो लेकिन जो मैं आपको Website का लिंक देने वाला हु वो आप सभी को जरूर पसंद आएगी क्युकी उस वेबसाइट पर आप सभी को बहुत सी जानकारिया मिलने वाली है तो चलिए शुरू करते है अपना आज का यह Article जिसका नाम है Best Online Colleges and Universities Find Karne ki Jankari
Best Online Colleges and Universities Find Karne ki Jankari
Best Online Colleges and Universities Find Karne ki Jankari
कैसे आज की टेक्नोलॉजी ने हमारे जीवन को प्रभावित किया है
टेक्नोलॉजी क्या है? कौन है इसके पीछे? और इसकी क्या जरुरत है? जैसे जैसे समय बदल रहा है इंसान की जरुरते भी बढ़ती जा रही है, जिनको पूरा करने के लिए हम नई नई  तकनीकों का इस्तमाल करते है और यही जन्म होता नई तकनीको का.

Best Online Colleges and Universities Find Karne ki Jankari

टेक्नोलॉजी  वो चीज है जिसका इस्तेमाल करके हम अपनी दिन प्रतदिन की ज़रूरतो को पूरा करते है जैसे संचार के साधन,घरेलू और बहार इस्तेमाल होने वाले फ़ोन टेक्नोलॉजी का एक बहुत अच्छा उदहारण है, फ़ोन जैसे हमारी लाइफ की प्रतिदिन की ज़रूरत है| सुरुबात मे फ़ोन होना किसी के पास एक गर्व की और शान की बात हुआ करती थी  क्यूकी उस्की कीमत के कारण लोगो के लिये मुश्किल था उसे खरीदना। अभी समय के साथ टेक्नोलॉजी की वजह से ही मुमकिन हो पाया है की आज हर एक इंसान के पास एक फ़ोन है जिसकी मदद से वो देश के किसी भी कोने से संपर्क बना सकता है. 

समय बदला फ़ोन भी स्मार्ट हो गए और विंडो और ऐंड्रोइड फ़ोन्स का निर्माण हुआ.पहले कोई भी जानकारी के लिए हमे इंटरनेट पे जाके हर जानकारी मिल जाती थी बट अभी ऐंड्रोइड एप्लीकेशन की मदद से आप कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते है एक ही जगह पर. इंटरनेट की सहायता से अब स्कूल बी डेवलप हो रहे है. इंटरनेट शिक्षा के छेत्र मे एक बड़ी उपलब्धि है।

शिक्षा के छेत्र मे इंटरनेट का बड़ा योगदान रहा है:
  • इनटरनेट की मदद से देश के हर कोने मे शिक्षा पहुचाई जा सकती है.
  • इनटरनेट की मदद से अब स्टूडेंट्स ऑनलाइन ही उच्च शिक्षा के बारे मे जानकारी प्राप्त कर सकते है.
  • जिनके पास शिक्षा प्राप्त करके के लिया पैसे नहीं है वो भी इंटरनेट की मदद से शिक्षा प्राप्त कर सकते है.
  • विध्यार्ती शिक्षा के साथ और भी जानकारी प्राप्त कर सकते है.
  • कोई कॉलेज स्टूडेंट कॉलेज के विषय के आलावा अन्य विषय और कोर्सेज भी सीख सकते है रेगुलर स्टडीज को छोड़े बिना।
  • इंटरनेट की मदद से अपने और अन्य प्रदेशो के कॉलेजिस की जानकारी प्राप्त कर सकते है.
  • इंटरनेट की मदद से काम करने वाले व्यक्ति काम के साथ साथ उच्च शिक्षा भी प्राप्त कर सकते है अपने समय अनुसार और किसी भी जगहा से बस इंटरनेट पे सर्च करे कोरस्पोंडेंस टॉप एम् बि ए कॉलेजिस इन कोलकत्ता].

जैसे आप दक्षिण मे रह कर उत्तर के कॉलेजिस और स्कूलों की जानकारी प्राप्त कर सकते है.

उदाहरण के लिए: इंटरनेट मे जाकर लिखे Best Engineering Colleges in Kolkata या फिर मैंनेजमेंट के लिए  Best MBA Colleges in Kolkata और आपको बैठे बैठे कॉलेजिस की पूरी जानकारी प्राप्त हो जायेगी।
जैसे हर पहलु के दो रूप होते है वैसे ही टेक्नोलॉजी के भी कुछ दुस्स प्रभाव है.
  • हम लोग टेक्नोलॉजी पर इतने निर्भर है की बिना उसके अब जीवन मुश्किल सा हो जाता है.
  • इंटरनेट के दूर उपयो से लोग एक दूसरे की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं और उनको हानि पहुचा सकते है.
  • इंटर का अधिक उपयोग लोगो बुरे काम की तरफ भी ढकेल सकता है.

इंटरनेट का अगर अच्छे से इस्तमाल किया जाए तो वो आपको बना भी सकती है या बिगाड़ भी सकती है.आपका क्या सोचना है इस बारे मे??????????????
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ