Welcome to My Latest Medicine Reminder App Article. मेरा आज का यह आर्टिकल Guest Post का Article है जो की एक ऐसी कम्पनी द्वारा लिखा जा रहा है. medication app, medication reminder, medicine reminder alarm, medicine reminder app, pill reminder, pill reminder alarm.

Welcome to My Latest Medicine Reminder App Article. मेरा आज का यह आर्टिकल Guest Post का Article है जो की एक ऐसी कम्पनी द्वारा लिखा जा रहा है जो आप सभी के लिए Medicine App की सुविधा उपलब्ध करवाती है अगर आप किसी Medicine Apps की तलाश में है तो मेरी आज की यह पोस्ट आप सभी के बहुत काम की साबित होगी। क्युकी जिस कम्पनी की यह App है वो खुद मेरे इस ब्लॉग के माध्यम से अपनी Application की पूरी जानकारी दे रही है वो भी Hindi भाषा में तो चलिए शुरू  अपना आज का यह Article जिसका नाम है Medicine Reminder App ki Jankari Hindi Me
Medicine Reminder App Ki Jankari Hindi Me
Medicine Reminder App Ki Jankari Hindi Me
MyTherapy एक उत्कृष्ट स्वास्थ्य ऐप
टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल साधारण अवस्था में हम ज्यादातर मनोरंजन के लिए ही करते है। ज़रा सोचिये स्मार्टफोन जैसी उपयोगी वास्तु यदि आपके स्वास्थ्य के देखभाल में भी सहायता करें। ऐसा इसलिए सोचना पड़ रहा है क्यूंकि भारत में बढ़ते विभिन्न रोगो के प्रकोप का मुख्य कारण यह है की 50% भारतीय अपनी दवा सही प्रकार नहीं लेते है। आज के विकसित भारतीय समाज में रोगों के नियंत्रण में आपका स्मार्टफोन और इसमें मौजूद एक बेहतरीन हेल्थ ऐप इसमें आपकी सहायता कर सकता है।

Medicine & Pill Reminder Apps ki Jankari Hindi Me

MyTherapy (आईओएस और एंड्रॉइड के लिए निशुल्क) एक उत्कृष्ट स्वास्थ्य ऐप है। यह आपको अपने दवाओं के लिए रिमाइंडर सेटअप करने में मदद करता है। यह आपको निर्धारित समय पर अपनी दवा लेने के लिए याद दिलाता है और साथ ही आप से यह पुष्टि करने के लिए आग्रह करता है कि आपने दवा लिया है या भूल गए है। यह एक बेहतरीन हेल्थ ऐप है जो विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों जैसे डायबिटीज, पार्किंसंस, एड्स, ब्लड प्रेशर, गठिया, हाइपरटेंशन इत्यादि से पीड़ित लोगों के सहायता के लिए बनाया गया है।

इस ऐप में आवश्यक स्वास्थ्य जानकारी दर्ज करें और इसमें मौजूद अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का उपयोग करके
अस्थिर मनोदशा (मूड स्विंग्स), ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, शरीर के वजन इत्यादि को ऐप में ट्रैक कर सकते है।
MyTherapy सभी स्थितियों जैसे मधुमेह/ डायबिटीज, संधिशोथ गठिया, चिंता, अवसाद, मल्टीप्ल स्केलेरोसिस इत्यादि के लिए लगभग 50 अलग-अलग प्रकार के माप की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

यह ऐप आपके दवा के खुराक के समाप्त होने से पहले आपको उसे दोबारा भरने के लिए सूचित करता है, सिर्फ
इतना ही नहीं, आप अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को अपने दवा के सही अनुपालन में सहयोग के लिए
जोड़ सकते है, भले ही आप उनके पास मौजूद न हों। इस ऐप के द्वारा वह आपके सही समय पर दवा लेना भूल
जाने पर रिमाइंडर्स द्वारा अवगत होते रहेंगे और आपको अपने दवा सूची के अनुपालन में सहयोग करते रहेंगे।
यह इस ऐप की एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता है।

Best Cashback Offers Apps Ki Jankari

यह ऐप अपने विशेष वॉइस ओवर फीचर द्वारा नेत्रहीन मरीजों की सहायता करती है। दृष्टिहीन लोग अपने आवाज़ का प्रयोग करके इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते है। इस ऐप के द्वारा आप एक विस्तृत स्वास्थ्य रिपोर्ट का लाभ उठा सकते है। यह एक शानदार फीचर है जो आपकी सभी एक्टिविटीज की जानकारी एकत्र करती है और इसे प्रिंट करने योग्य प्रारूप में प्रस्तुत करती है। यह रिपोर्ट आपके स्वास्थ्य की प्रगति को समझने का अवसर प्रदान करती है। आपके स्वास्थ्य के लिए और क्या ज़रूरतें हैं एवं बेहतर उपचार योजना के लिए इसे आपके डॉक्टर के साथ भी साझा भी कर सकते है।

MyTherapy ऐप का इस्तेमाल बेहद आसान है। यह अपने स्टोर पृष्ठ पर किये सभी वादों को पूरा करती है। यह पूरी तरह विज्ञापनों से मुफ़्त है और अच्छे स्वास्थ्य के प्रति अपनी वचनबद्धता तक ही रहती है। 
medication app, medication reminder, medicine reminder alarm, medicine reminder app, pill reminder, pill reminder alarm
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ