Welcome To My Latest Adsense Blank ADS Issue Article. अपने आज की इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको Blank Ads से जुडी समस्या का समाधान बताऊंगा। तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट. Fix Google Adsense Blank Ads Issue ki Jankari.

Welcome To My Latest Adsense Blank ADS Issue Article. अपने आज की इस पोस्ट के द्वारा मैं आपको Blank Ads से जुडी समस्या का समाधान बताऊंगा। तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की पोस्ट. Fix Google Adsense Blank Ads Issue ki Jankari.
Fix Google Adsense Blank ADS Issue Ki Jankari
Fix Google Adsense Blank ADS Issue Ki Jankari
आप सभी जानते हो आज के टाइम में Adsense Internet से कमाई का सबसे बढ़िया और विशवास वाला रास्ता है. इस Adsense के रास्ते पर चलकर आज के टाइम करोड़ों लोग घर बैठे बैठे लाखो रूपये की कमाई हर महीने कर रहे है. कुछ लोग YouTube के द्वारा कमाई कर रहे है तो कुछ लोग अपने Blog या Website पर Google Adsense के एड लगाकर कर हर महीने लाखो की कमाई कर रहे  है.

बहुत से लोग ऐसे है जो YouTube पर अपने वीडियो अपलोड तो कर देते है लेकिन उनकी कमाई YouTube से बहुत ही कम हो पाती है. और वो लोग Blog या Website बनाकर भी कमाई करना कहते है ब्लॉग या Website बनाने के बाद जब Google Adsense के एड वाला कोड लगाया जाता है तो कई लोगो के तो ऐड दिखने शुरू हो जाते है. लेकिन बहुत से लोग ऐसे होते है जिनके एड Show नहीं हो पाते.

Fix Google Adsense Blank ADS Issue Ki Jankari

यानी Google Adsense के एड का कोड लगाने के बाद भी Blank Ads दीखते है. यह समस्या अक्सर बहुत से लोगो के सामने आती है. जब मेरा Adsense Account अप्रूव हुवा था तो मेरे सामने भी कुछ ऐसी ही समस्या आयी थी. Website या Blog पर एड Show ना होने की समस्या के बहुत से कारण हो सकते है.

अक्सर लोग Blank एड को दूर करने के लिए Google Adsense Code में बदलाव कर देते है बल्कि ऐसा नहीं करना चाहिए। Google Adsense के कोड में बदलाव करने से आपके Blog या Website में  एड तो दिखने लगेंगे लेकिन आप उन एड से कमाई नहीं कर पाओगे.
अपनी आज की पोस्ट के द्वारा मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा। जिनका इस्तेमाल करके आप बहुत ही आराम से Google Adsense Blank ADS की समस्या से छुटकारा पा सकते हो.
Blank ADS Show होने का सबसे मुख्य कारण होता है आप जिस Blog या Website पर अपने Google Adsense के कोड लगा रहे हो. उस साइट का Google Adsense में वेरिफाई ना होना. अगर आपके ब्लॉग या वेबसाइट  में Blank Ads की समस्या आ रही है. तो आप सबसे पहले Google Adsense Account में अपनी साइट वेरिफाई करे.

Gooogle Adsense के अंदर किसी Website को कैसे वेरिफाई किया जाता है उसकी जानकारी आपको यहाँ Click करके मिल जायेगी। Website या Blog वेरिफाई होने के बाद आप 24 से 48 घंटे का इंतजार करे. कुछ घंटो के बाद ही आपकी Blank एड की समस्या दूर हो जायेगी.

Blank Ads Show होने का दूसरा कारण होता है.  Google Adsense Account का Hoted Account होना. अगर आपका Google Adsense Account Hosted Account है तब भी आपके Blog या Website पर एड show नहीं होंगे. अपने ब्लॉग या Website पर एड शो करने के लिए सबसे पहले आप Google Adsense Hosted Account Ko Fully Approved करे.  

Google Hosted Account को Fully Approved कैसे किया जाता है. उसकी पूरी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके मिल जायेगी. जब आपका Google Adsense Account फुल्ली Approved हो जाएगा तो उसके बाद आपकी Blank ADS की समस्या दूर हो जायेगी।

100% Fix Google Adsense Blank Ads Issue

मेरे द्वारा दी गयी इन दोनों Trick करने के बाद भी अगर आपकी Blank ADS की समस्या दूर नहीं होती तो आपको आपको Google Adsense की Team को एक Email करना होगा. Google Adsense की Team आपकी समस्या के लिए आपके Blog या Website को देखेंगी. जो भी आपके Blog या Website में समस्या होगी. Google Adsense की Team उसे दूर करके आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर Adsense के एड दिखा देगी.

Google Adsense Team को Mail करने के लिए आप अपने Google Adsense Account को खोले और Left साइट में दिए गए Help बटन पर क्लीक करके Email पर क्लीक करके आप अपनी समस्या लिखिए और उन्हें Mail करे. Google Adsense की Team आपकी समस्या 100% दूर कर देगी.

मैं आपको बताना चाहूंगा मेरे साथ भी ब्लेंक ऐड की समस्या आयी थी वो भी इसी हिंदी टेक् गुरु पर. मैंने बहु बड़े बड़े ब्लॉगर के पास अपनी समस्या लिख कर मेल किया उन लोगो से Help लेने की एक नाकाम कोसिस करी. यहाँ तक की मैंने उनसे बोलै मैं उनके काम के लिए उनको पैसे देने को भी तैयार हु. लेकिन जितने भी बड़े बड़े ब्लॉगर है. सब बकवास है. समस्या तो दूर करने की बहुत बड़ी बात है उनकी तरफ से कोई Reply भी नयी आया.

अपने ब्लॉग पर ब्लेंक एड की समस्या को दूर करने के लिए मैंने अपनी तरफ से पूरी कोसिस करी थी. ऊपर दी गयी सभी ट्रिक को मैंने पूरा किया था।  लेकिन तब भी मेरी समस्या का समाधान नहीं हुवा था. थक हार कर फिर मैंने Google Adsense Team को ही Mail करी.

Google Adsense की Team ने मेरी समस्या को 24 घंटे के अंदर ही दूर कर दिया। गूगल एडसेंस की टीम ने मुझे बताया की जो मेरा hinditechguru.com है. इस डोमेन का इस्तेमाल किसी और के द्वारा किया जा रहा था. जिसकी वजह से मेरे इस ब्लॉग पर Blank Ads की समस्या आ रही थी. Google Adsense की Team ने मुझे एक लिंक दिया। उस लिंक पर क्लीक करते ही मात्र 10 सेकंड के अंदर ही मेरे ब्लॉग पर Google Adsense के एड दिखने शुरू हो गए.

मैं Google Adsense की टीम को दिल से धन्यवाद देना चाहूंगा। जो उसने मेरी उस समस्या का समाधान बिना किसी स्वार्थ के कर दिया जिस समस्या को दूर करने लिए मैं बड़े बड़े ब्लॉगर को पैसे देने को तैयार हो गया था. अगर आपको भी Google Adsense में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप Google Adsense team को Mail जरूर करे. जो लोग Online रहकर पैसे लेकर आपकी एडसेंस की समस्या दूर करे. ऐसे लोगो से दूर ही रहने की कोसिस करे.

उम्मीद है मेरी आज की Fix Google Adsense Blank Ads Issue ki Jankari वाली पोस्ट आप सभी के बहुत काम की साबित होगी. मेरी पोस्ट पढ़ने के बाद भी अगर आपको Adsense से जुडी कोई भी बात पूछनी हो तो आप सीधे मेरे Mobile Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी हेल्प ले सकते हो. मैं बिना पैसे लिए आप सभी लोगो की Free Help करता हु. क्युकी Help करने में मेरा कुछ नहीं जाता, बल्कि आप लोगो के चेहरे पर एक खुशी आ जाएगी। बस यह ही कीमत है मेरी Help करने की. दूसरे के चेहरे पर खुशी देना.................... 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

3 comments so far,Add yours

  1. आप का बहुत बहुत dhaneywaad एक achi जानकारी देने का . नहीं तो कई लोग इस प्रोब्लम को दुर करने के पेसे magthe हे . आप ने ये जानकारी फ्री में दी thanks...

    ReplyDelete
  2. sir mere sath bhi asa ho rha hai meri adsense add nhi aa rhi meri koi help nhi kar rha me app ka bhut bada fun hu

    ReplyDelete
    Replies
    1. आप मेरे द्वारा दी गयी तीनो बातो को सही ठंग से करे अगर तब भी आपकी समस्या दूर ना हो तो आप मुझे मेल करे

      Delete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ