मेरी आज की खबर पढ़ने के बाद आप सभी E Commerce Website से जी भर कर Shopping जरूर करेंगे। तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की यह Latest Post जिसका टाइटल है. ECommerce Website Se Shopping Kare Ji Bhar kar.

आज की मेरी यह पोस्ट Ecommerce Website से जुडी है. जिसमे मैंने आपको एक ऐसी खबर देने वाला हु जो आप सभी लोगो के लिए बहुत जरुरी है. मेरी आज की खबर पढ़ने के बाद आप सभी E Commerce Website से जी भर कर Shopping जरूर करेंगे। तो चलिए शुरू करते है अपनी आज की यह Latest Post जिसका टाइटल है. ECommerce Website Se Shopping Kare Ji Bhar kar.      
Ecommerce Website Se Shopping Kare
Ecommerce Website Se Shopping Kare

ECommerce Website ki Jankari

E Commerce Website के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। इ कॉमर्स वेबसाइट वो ही होती है जिनके द्वारा आप Shopping करते हो. Online Shopping Store को ही Ecommerce Website बोला जाता है. और इन्ही Shopping Website जैसे की Flipkart, Snapdeal, Amazon, Paytm के द्वारा बहुत से प्रोडेक्ट अपने घर भी मंगाते है.

जब यह E Commerce Website शुरू शुरू में चली थी तब तो पुरे UP और पुरे Uttarakhand में हर प्रोडेक्ट की डिलवरी हो जाती थी. लेकिन जब हर कोई Online Shopping करने लगा तो बड़ी बड़ी कम्पनी ने अपने महंगे प्रोडेक्ट की डिलवरी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बंद कर दी. 

आज से एक महीना पहले अगर हमे 5000 रूपये से ऊपर का कोई भी प्रोडेक्ट चाहे वो Mobile या LED TV, जो भी प्रोडेक्ट 5000 से ऊपर का होता था उसकी डिलवरी उत्तराखंड या उत्तर प्रदेश में नहीं की जाती थी. 5000 रूपये से ऊपर का कोई भी प्रोडेक्ट की डिलवरी ना होने के कारण बहुत से लोग अपनी पसंद का मोबाइल इंटरनेट के द्वारा नहीं माँगा पाते थे.

बहुत से ऐसे Mobile Phone होते है जिनकी Flash Sell अक्सर इन ECommerce Website पर होती है. लेकिन इन Flash Sell का फायदा उन्ही लोगो को मिल पाता था जो लोग बड़े बड़े शहर में रहते है. मेरा भी बहुत मन करता था Flash Sell में Mobile लेने का. लेकिन मैं Uttarakhand के Haridwar शहर में रहता हु. तो मेरे शहर में भी 5000 से ऊपर का कोई भी प्रोडेक्ट शिपिंग नहीं होता था.

Ecommerce Website Se Shopping Kare ji Bhar kar 

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 5000 से ऊपर के प्रोडेक्ट की डिलवरी ना देने का मुख्य कारण था सभी Ecommerce Website का इन स्टेज पर सर्विस चार्ज ज्यादा लगता था. जिसकी वजह से ये E Commerce Website ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सभी शहरों को Black List में डाल दिया था. जिसकी वजह से हम लोगो को 5000 रूपये से ऊपर का कोई भी प्रोडेक्ट नहीं मिल पाता था.

लेकिन अब लगभग सभी Shopping Website ने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश को Black List से हटा दिया है. अब आप यहाँ क्लीक करके Amazon और यहाँ क्लीक करके Flipkart से कोई भी 5000 से ऊपर का प्रोडेक्ट खरीद सकते हो. चाहे वो कोई Mobile हो या फिर कोई LED TV.

Snapdeal तो पहले से ही प्रोडेक्ट डिलीवर कर रही है उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में. लेकिन अब मैदान में Amazon और Flipkart भी आ गयी. लेकिन अभी एक Ecommerce Website ऐसी है. जिसने अभी उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश को Black List से नहीं हटाया। और यह Online Shopping Website कम्पनी है Paytm.

हो सकता है आने वाले Time में Paytm भी सभी जगह अपने प्रोडेक्ट की डिलवरी उपलब्ध करवा दे. लेकिन अगर आप खुल कर Shopping करना चाहते हो तो Amazon और Flipkart से आप जी भर कर Shopping कर सकते हो.

बस आज अपनी पोस्ट के माध्यम से आप सभी लोगो को यह ही बताना था कि अब आप जी भर कर अपनी पसंद की Shopping Website से जी भर कर Shopping कर सकते हो.
अपनी आने वाली पोस्ट के द्वारा मैं आप सभी के लिए कुछ ऐसे प्रोडेक्ट की लिस्ट भी दूंगा जो आप सभी लोगो के लिए बहुत काम की साबित होगी।

उम्मीद है मेरी आज की Ecommerce Website Se Shopping Kare Ji Bhar Kar उन सभी लोगो के काम की साबित होगी जो अपनी पसंद के महंगे Mobile इन Shopping Website से खरीदना चाहते थे. आज के लिए बस इतना ही मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारिओं के साथ.
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ